मेरा चिहुआहुआ क्यों डरता है?

मेरा चिहुआहुआ क्यों डरता है?

निश्चित रूप से आप कुछ चिहुआहुआ जानते हैं, या हाल ही में अपने परिवार में एक जोड़ा है, और सोचना बंद मत करो यह इतना क्यों थरथराता है . सबसे पहले यह मजाकिया हो सकता है, लेकिन कभी-कभी कंपकंपी की सराहना की जाती है, पूरी तरह गायब नहीं होती है, या कई अन्य लक्षणों के साथ होती है, और चिंताजनक होने लगती है।

यदि आपको कोई स्पष्ट कारण नहीं दिखता है, और आपको संदेह है तुम्हारा चिहुआहुआ क्यों थरथराता है बहुत , ExpertoAnimal इसे साफ़ करने की कोशिश करने के संभावित कारणों की एक श्रृंखला का प्रस्ताव है।

आप में रुचि भी हो सकती है: चिहुआहुआ प्रशिक्षण
सूची

चिहुआहुआ पिल्ला शिविर

जब चिहुआहुआ पिल्ला घर आता है, तो हम आम तौर पर झुकाव और सहवास से छुटकारा पा लेते हैं, इसलिए शायद यह कड़क या डर, अनजान हो जाएगा। इसके अलावा, इसकी अवधि समय में बहुत कम है, केवल तब तक जब तक आपकी न्यूरोलॉजिकल प्रणाली पूरी तरह से परिपक्व न हो जाए।

सभी पिल्लों के पास एक अशांत समय होता है, जिसे "उन आंदोलनों की अवधि" के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो बहुत पॉलिश नहीं होते हैं, कुछ हद तक अजीब और कांपते हैं "। इस प्रकार, यह देखने के लिए उन्हें भोजन पूर्ण कटोरा में पेश किया जब आ खाते हैं, के बाद से यह थोड़ा और आगे उपाय दूरी लागत, इस प्रारंभिक आंदोलन झटके के साथ मुश्किल नहीं है।

सामान्य रूप से, दो महीने की उम्र में , यद्यपि यह भिन्न हो सकता है, आपकी न्यूरोलॉजिकल प्रणाली पूरी तरह से परिपक्व हो गई है (सेरेबेलम पहले से ही प्रत्येक आंदोलन को सटीक रूप से परिष्कृत करने का आदेश देता है), और हम उस भूकंप को देखना बंद कर देते हैं इतना जारी रखा। इसके अलावा, जीवन के तीन या चार सप्ताह तक वे अपने स्वयं के तापमान, जो लगातार कांप किया जा सकता है अगर वे कम उम्र में ही उसकी माँ या भाई बहन, गर्मी का मुख्य स्रोत के साथ निजी संपर्क है विनियमित करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए, और कई अन्य कारणों से, आदर्श चीजें पिल्लों के लिए कम से कम 8 सप्ताह तक, अपनी मां के साथ रहना चाहती हैं।

Iquest- और यदि दो महीने के बाद मेरा चिहुआ थरथराता और असंगतता के साथ रहता है?

इस मामले में, यह है कि वहाँ इसके विकास में मस्तिष्क में किसी प्रकार की एक चोट किया गया है, या तो आघात से (संभावना बहुत कम हाल ही में एक सही योजना टीका करने के लिए धन्यवाद) वायरल संक्रमण, या बैक्टीरियल इन्सेफेलाइटिस की संभावना है। निश्चित रूप से यह अन्य लक्षणों के साथ है, और हमारे पशु चिकित्सक इस तरह के मस्तिष्कमेरु द्रव, या एमआरआई के पंचर के रूप में निरस्त करने के लिए कई परीक्षण, प्रदर्शन करने के लिए की आवश्यकता होगी।

कभी-कभी सेरिबैलम का असामान्य विकास होता है, जो कुत्ते को जीवन जीने से नहीं रोकता है पूरी तरह से सामान्य , चूंकि तंत्रिका तंत्र के इस हिस्से में परिष्कृत आंदोलनों के कार्य होते हैं, लेकिन इसका परिवर्तन पर्यावरण, मनुष्यों और अन्य कुत्तों के साथ सामान्य रूप से सीखने या उससे संबंधित होने के लिए प्रभावित नहीं होता है।

चिहुआहुआ पिल्ला शिविर

शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए खजाना

चिहुआहुआ जैसे मिनिस या खिलौनों की दौड़ में उच्च चयापचय दर होती है, और इसका मतलब है कि उनका तापमान हमेशा एक बड़े या विशाल नस्ल वाले कुत्ते के ऊपर होता है। उन्हें उस तापमान को बनाए रखना मुश्किल लगता है, क्योंकि ऐसे छोटे शरीर की सतह वाले जानवर गर्मी के नुकसान के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं। इसके तत्काल बाद, तापमान में गिरावट से पहले वे कंपकंपी के साथ प्रतिक्रिया करते हैं (शाब्दिक रूप से, कंपकंपी), गर्मी पैदा करने का एक शारीरिक तरीका।

इसलिए, उन्हें ठंड से बचाने के लिए पर्याप्त तापमान बनाए रखने के लिए प्रतिकूल जलवायु में मजबूर होना पड़ता है। एक साधारण कोट, हालांकि हम बहुत सहायक नहीं हैं, संवहन द्वारा गर्मी के नुकसान से बचाता है, जो तब होता है जब सर्दी हवा ठंडी हवा के साथ चलने के दौरान तापमान को "चुराती है", उदाहरण के लिए।

चालन द्वारा गर्मी का नुकसान तब होता है जब थोड़ी देर के लिए बहुत ठंडे सतहों से संपर्क किया जाता है, उदाहरण के लिए, ठंडा होने पर टाइल द्वारा चलना। इस अर्थ में, वसा निस्संदेह ठंड का एक अच्छा विसंवाहक है, लेकिन यह हमारे चिहुआहुआ के लिए मोटाई से अधिक होने का बहाना नहीं है, जैसा कि कुछ सोच सकते हैं।

शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए खजाना

Hypoglycaemia के कारण Tremor

यद्यपि हाइपोग्लाइसेमिया के मामले में पहला पुरस्कार संबंधित है, यॉर्कशायर के जीवन के पहले महीनों में, चिहुआहुआ कम नहीं हो सकता है। दोनों मामलों में हम बहुत चतुर आकार के कुत्तों में हैं, उच्च चयापचय दर के साथ, और कभी-कभी एक चुनिंदा भूख दिखाते हैं। रक्त ग्लूकोज के स्तर का आपका विनियमन काफी खराब है , और जब चीनी के स्तर गिरने लगते हैं, तो हम देख सकते हैं कि चिहुआहु बहुत थरथराता है। मनुष्यों को एक-दूसरे को बेहतर समझने के लिए, आपको केवल "आलसी पैर" के बारे में सोचना होगा, जो कई घंटों उपवास, या उसी मामले में नाड़ी की कमी है।

Iquest-Y इसे रोका जा सकता है?




आमतौर पर प्रभावित करता है चिहुआहुआ पिल्ले , वयस्क अधिक लचीले होते हैं, पहले से ही ग्लूकोज होमियोस्टेसिस, अधिक अनुभव, और "स्व-विनियमन" के लिए भोजन तक निःशुल्क पहुंच विकसित कर चुके हैं। पिल्लों में हम दिन में तीन या चार बार उन्हें खिलाने का गलत विचार कर सकते हैं, जैसा कि हमने एक और कुत्ते के साथ किया था जो हमने जीवन के पहले वर्ष के दौरान किया था।

लेकिन चिहुआहुआस 8 महीने से कम उम्र के खाने चाहिए भोजन की थोड़ी मात्रा हर डेढ़ घंटे दो घंटे स्वास्थ्य में ठीक होने और ग्लूकोज बूंदों से बचने के लिए। इस तथ्य के साथ नहीं है कि वे काफी गोरमेट हो सकते हैं, और केवल तभी जा सकते हैं जब आपके पास फ़ीड खाने के अलावा कोई विकल्प न हो। गीले भोजन हमें उस परिस्थिति से बाहर निकाल सकते हैं, शहद की बूंद या टर्की स्तन के टुकड़े के साथ ताजा पनीर पेश करने से हम सामान्य रक्त ग्लूकोज के स्तर को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। जब आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, तो हम बिना किसी समस्या के अपने तीन या चार भोजन एक दिन रख सकते हैं।

iquest- और अगर मैं समय पर नहीं पहुंचता और hypoglycemia में जाओ?

अगर हम जल्दी से कार्य नहीं करते हैं तो उस मामले में झटकों को आवेग, चेतना का नुकसान, और मृत्यु हो सकती है। शहद के साथ मसूड़ों को रगड़ें और पशु चिकित्सक के पास तुरंत एकमात्र चीज होगी जो हम उस मामले में कर सकते हैं।

आप कुत्तों में लेख हाइपोग्लाइसीमिया आप कैसे ग्लूकोज और कैसे पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए उन्हें प्रबंधित करने में कम हो जाती है से बचने के लिए कुछ सुझाव दिए गए इकट्ठा करने के लिए ExpertoAnimal प्रदान करता है कि पढ़ना चाहिए।

उत्साह से झुकाव

यह किसी से बच नहीं है कि चिहुआहुआ एक हैं स्वभावपूर्ण, अभिव्यक्तिपूर्ण और जीवंत दौड़ . उस आनंद के साथ एक स्पैनियल ढूंढना आसान नहीं है, अनुवांशिक चयन चरित्र और कई अन्य चीजों को प्रभावित करता है।

इस प्रकार, हमारे चिहुआहुआ के लिए यह मुश्किल नहीं है कांपने लगते सहवास प्राप्त करते समय भावना का , या ध्यान, हमें बिना देखे एक समय बिताने के बाद (कुछ सेकंड के लिए शौचालय प्रशिक्षण का नियंत्रण खोना), या जब आप महसूस करते हैं कि हम आपको अपना पसंदीदा भोजन प्रदान करने जा रहे हैं। कभी-कभी कुछ अनुष्ठान आपको उस भावना का अनुमान लगाते हैं, और अगर आप भोजन से बहुत प्रेरित होते हैं, तो हम चम्मच उठाकर हमें थरथराते हैं।

दूसरी बार, उत्साह नकारात्मक अर्थ में है, और हम इस घटना में झटके देखते हैं कि हमारे चिहुआहुआ पीड़ित हैं अलगाव चिंता , जब वे पार्क में दूसरे कुत्तों को डर है जब हम पशु चिकित्सक के कार्यालय के पास गया, कंपन अग्रिम की स्पष्ट मामला: सचमुच जानता है क्या और पसंद नहीं है, या उत्तेजना आक्रामकता और कंपन पछाड़ से पहले आती है एक हमला या झगड़ा, एक एड्रेनालाईन दौड़ जो उन्हें छोटे कांपते जानवरों में बदल देती है। अक्सर कुछ असाधारण चरित्र की इस दौड़ में, उनके बारे में अधिक जानने के लिए चिहुआहुआस के बारे में लेख को याद न करें।

उत्साह से झुकाव

चिहुआहुआस में झटकों के अन्य कारण

इस खंड में हम उन कारणों का संक्षेप में उल्लेख करेंगे जो कुत्ते की इस नस्ल के लिए विशिष्ट नहीं हैं, लेकिन इससे उन्हें कुत्ते के रूप में भी प्रभावित किया जा सकता है, कुछ विशेष रूप से, लेकिन कुत्ते के बाद, और समझाओ क्यों आपका चिहुआहु बहुत थरथराता है :

  • बागानों, पौधों में उपयोग के लिए जहरीले दवाओं के विषाक्त पदार्थ ...
  • बुखार।
  • केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के जीवाणु या वायरल संक्रमण।
  • जन्म या बाद के आघात में न्यूरोलॉजिकल चोटें।
  • Visceral या musculoskeletal दर्द।
  • तनाव।
  • बूढ़े आदमी का कड़क खड़े या बैठे समय पुराने पिल्लों में अक्सर, यह अंतःस्थापित होता है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा चिहुआहुआ क्यों डरता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
मेरा कुत्ता बहुत खांसी और कफ के साथ हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी और कफ के साथ है
पतला पेट के साथ चिहुआहुआपतला पेट के साथ चिहुआहुआ
बहुत घबराहट चिहुआहुआ पूरी मंजिल पर पाइप हो जाता हैबहुत घबराहट चिहुआहुआ पूरी मंजिल पर पाइप हो जाता है
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
चिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती हैचिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती है
Chiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया हैChiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
» » मेरा चिहुआहुआ क्यों डरता है?
© 2022 TonMobis.com