जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ क्यों सांस लेता है?

जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ क्यों सांस लेता है?

कुत्ते सिटर्स यकीन है कि के रूप में हम एक से अधिक अवसर पर मनाया एक दृश्य कर सकते हैं खुशी है कि हम परेशान: हमारे कुत्ते, सो, एक दृश्य है कि जिसके बाद शांति से सो रहता है कई मिनट पिछले कर सकते हैं में, ले जाने के ध्वनियों बनाने के लिए और साँस लेने के बहुत तेजी से शुरू होता है या वह इतना शांत जाग, थोड़ी सी भी संकेत यह दर्शाता है कि अभी काफी आंदोलन के एक राज्य का सामना करना पड़ा के बिना।

शायद सबसे अधिक देखभाल करने वालों को क्या चिंता है सांस लेने में बदलाव है, यही कारण है कि हम पशु विशेषज्ञ के इस लेख को समझाने के लिए समर्पित हैं जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ क्यों सांस लेता है . Iquest- क्या आप नहीं जानते कि क्या हो रहा है? iexcl- अगला हम आपके सभी संदेह हल!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: जब वह सोती है तो मेरी बिल्ली क्यों डरती है?
सूची

कुत्ते की नींद की विशेषताएं

यह समझने के लिए कि जब वह सोता है तो कुत्ता बहुत तेजी से क्यों सांस लेता है, हमें इसके बारे में कुछ जानकारी जाननी चाहिए कि यह कैसा होता है कुत्ते सपने देखते हैं , जैसा कि हम देखेंगे, मानव पैटर्न के समान ही। सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि दो चरणों को प्रतिष्ठित किया गया है, जो निम्नलिखित हैं:

  • धीमी लहर सपना : हल्का नींद चरण जिसमें शरीर आराम और शांत रहता है और मस्तिष्क गतिविधि कम हो जाती है। दिल धीरे-धीरे धड़कता है और श्वास भी धीरे-धीरे किया जाता है। यह वह समय है जो लंबे समय के अंतराल के दौरान होता है।
  • विरोधाभासी सपना : गहरी नींद चरण, की उपस्थिति से विशेषता है आरईएम चरण , अंग्रेजी से रैपिड आई मूवमेंट, वह है, "आंखों का तेज़ आंदोलन"। इस चरण में, मस्तिष्क गतिविधि ट्रिगर हो जाती है, जो जागने के दौरान विकसित होती है। आरईएम चरण मिनटों तक चलता रहता है और धीमी लहर नींद सत्र के दौरान कई बार दोहराया जाता है। हालांकि मांसपेशियों को आराम दिया जाता है, श्वास तेजी से और अनियमित होता है।

कुत्तों में नींद के पैटर्न उम्र के हिसाब से संशोधित होते हैं। मानव शिशुओं की तरह, पिल्ले अधिकांश दिन सोते हैं। कुत्ते बड़े होने पर कुत्ते फिर से बढ़ने के लिए ये घंटे कम हो जाते हैं।

कुत्तों में काफी हद तक हल्की नींद होती है, क्योंकि वे चेतावनी की स्थिति में हैं, किसी भी संकेत में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इसलिए, हालांकि वे लगातार कुछ घंटों तक आराम कर सकते हैं, वे आमतौर पर कुछ मिनट के लिए सोते हैं, उठो और सोने के लिए वापस जाओ . अगले खंड में हम बताएंगे कि कुत्ता सोते समय तेजी से सांस लेने में क्या समय हो सकता है।

कुत्ते की नींद की विशेषताएं

आरईएम चरण




समझने के लिए जब वह सोता है तो कुत्ता बहुत तेजी से क्यों सांस लेता है , हमें आरईएम चरण को देखना चाहिए, क्योंकि यह सपने के इस पल के दौरान है कि मस्तिष्क की गतिविधि बढ़ जाती है और आंदोलनों को निम्न जैसे होने की अनुमति मिलती है:

  • नेत्र आंदोलन , हम आंखों को एक तरफ ले जा सकते हैं और दूसरी तरफ पलकें और यहां तक ​​कि खुले हैं, हालांकि कुत्ता सो जाता है।
  • इसी तरह, कान भी आंदोलनों को पेश कर सकते हैं।
  • मुंह के लिए, कुत्ता विभिन्न आवाज़ों को उत्सर्जित कर सकता है grunts, उड़ा, snorts, छाल, आँसू, moans और यहां तक ​​कि कैसे .
  • इसके अलावा, वे अपने पैरों को स्थानांतरित कर सकते हैं जैसे कि वे दौड़ रहे थे या खुदाई कर रहे थे। यह दृश्य बहुत विशिष्ट है और कई देखभाल करने वालों ने इसकी व्याख्या की है क्योंकि कुत्ता सपना देख रहा है कि वह खरगोश या गेंद का पीछा कर रहा है। कुत्ता केवल एक पैर की तरह पैर भी ले जा सकता है।
  • पूंछ भी चलता है।
  • के लिए के रूप में साँस लेने का , वह विषय है जो हमें पकड़ता है, इसे भी बदला जा सकता है , कुत्ते के लिए बहुत जल्दी सांस लेने के लिए यह बहुत सामान्य है, जैसे कि यह एक महान शारीरिक प्रयास के अधीन था या श्वसन समस्या थी।

इन सभी आंदोलनों का हम उल्लेख कर सकते हैं पूरी तरह से सामान्य , यह कहना है, कुत्ते के जागने वालों के बराबर, टिक या यहां तक ​​कि स्पस्मोस्मिक टाइप करें। यह तथ्य, एक बहुत तेजी से सांस लेने के साथ, देखभाल करने वालों को डरा सकता है, क्योंकि ऐसा लगता है कि कुत्ते को हमले का सामना करना पड़ रहा है। जैसा कि हम देखते हैं, इस मामले में यह किसी भी रोगविज्ञान के बारे में नहीं है , लेकिन कुत्ते की बाकी अवधि के दौरान एक पूरी तरह से सामान्य अनुक्रम का।

अगर वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ सांस लेता है?

जैसा कि हमने देखा है, जब कुत्ते सोते हैं तो कुत्ते के लिए बहुत जल्दी सांस लेना सामान्य होता है। कभी-कभी, इन एपिसोड के बाद, कुत्ता अभी भी सो रहा है, लेकिन दूसरी बार, यह कर सकता है जागृत हो जाओ , जैसे कि मुझे एक दुःस्वप्न था। और यह संभव है, क्योंकि विभिन्न अध्ययनों से संकेत मिलता है कि कुत्तों, जैसे मनुष्य, सपने देख सकते हैं और इसलिए भी हो सकते हैं बुरे सपने.

उन क्षणों में कुत्ते को उलझन में लग रहा है और क्या गलत हो सकता है, चुपचाप, हम उसे उसके नाम से बुलाएंगे ताकि वह सिर्फ जागृत हो और जागरूक हो कि वह सुरक्षित और घर पर है। इसी तरह, हमें हमेशा आपके आराम, आश्रय, आरामदायक और आकार, ऊंचाई, मौसम या स्वच्छता के संदर्भ में आपकी आवश्यकताओं के अनुकूल अनुकूलित करने के लिए पर्याप्त बिस्तर प्रदान करना होगा, और हमेशा आराम के अपने घंटों का सम्मान करना चाहिए। यदि आपके कुत्ते के लिए बिस्तर नहीं है, तो खोजें कुत्ते DIY के लिए बिस्तर कैसे बनाया जाए विशेषज्ञ एनीमल में।

अगर वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ सांस लेता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ क्यों सांस लेता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को दौरा पड़ता था और अच्छी तरह से सांस नहीं लेता थाकुत्ते को दौरा पड़ता था और अच्छी तरह से सांस नहीं लेता था
मेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता हैमेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता है
मेरे कुत्ते में अशिष्ट भूख और तेज श्वास हैमेरे कुत्ते में अशिष्ट भूख और तेज श्वास है
मेरे लैब्राडोर में सांस लेने में कठिनाई के साथ आँसू आंसूमेरे लैब्राडोर में सांस लेने में कठिनाई के साथ आँसू आंसू
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
तेजी से सांस लेने और शोर के साथ काट के साथ बिल्लीतेजी से सांस लेने और शोर के साथ काट के साथ बिल्ली
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
मेरी बिल्ली मुश्किल से चलता है और बहुत भारी सांस लेता हैमेरी बिल्ली मुश्किल से चलता है और बहुत भारी सांस लेता है
मेरी बिल्ली बहुत गंभीर है वह उठता नहीं है लेकिन वह सांस लेता हैमेरी बिल्ली बहुत गंभीर है वह उठता नहीं है लेकिन वह सांस लेता है
Siamgs बिल्ली अच्छी तरह से सांस नहीं करता है और खाते नहीं हैSiamgs बिल्ली अच्छी तरह से सांस नहीं करता है और खाते नहीं है
» » जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता बहुत तेज़ क्यों सांस लेता है?
© 2022 TonMobis.com