कदम से एक पूडल कदम के लिए कान साफ ​​करें

कदम से एक पूडल कदम के लिए कान साफ ​​करें

इस पशु विशेषज्ञ लेख में, हम आपको सिखाते हैं कदम से एक पूडल कदम के कान साफ ​​करें और एक बहुत ही सरल तरीके से। बाहरी श्रवण नहर में मृत बालों के पतन से बचने के लिए और इसके अव्यवस्था में बचने के लिए, यह स्वच्छता आदत अक्सर इसे करने के लिए जरूरी है।

यदि यह रिवाज किसी भी कुत्ते में महत्वपूर्ण है, जो भी उसकी नस्ल है, पूडल में यह और भी अधिक है, क्योंकि आमतौर पर बहुत सारे बाल जमा करते हैं उसके शरीर के हिस्से में और दूसरी तरफ मृत, कान गिर गया है, जो कान के ऑक्सीजन को कम करता है। इस दिनचर्या को नियमित रूप से ओटिटिस के जोखिम को कम कर देता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कदम से एक बिल्ली कदम के कान साफ ​​करना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

विचार करने वाली पहली बात यह है कि इस प्रक्रिया को कुछ होना चाहिए कुत्ते के लिए अच्छा है . इसके लिए, आपको इसे पिल्ला से करना है। आप इस आदत को वयस्क के रूप में भी शुरू कर सकते हैं, छोटे पुरस्कारों या व्यवहारों के साथ फिर से क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना हमारे कुत्ते के साथ संवाद करने का एक शानदार तरीका है और उसे समझने के लिए हमें क्या पसंद है। आपको हमेशा उस व्यवहार के लिए व्यवहार करना पड़ता है जिसे आप इनाम देना चाहते हैं।

सबसे पहले इसकी सिफारिश की जाती है सभी मृत बाल हटा दें जो केवल उंगलियों का उपयोग करके श्रवण नहर के प्रवेश द्वार पर है। यह जानवर को नुकसान से परहेज, धीरे से खींच लिया जाता है। आप ब्लंट या गोलाकार टिप क्लैंप का भी उपयोग कर सकते हैं।

2

अब जब आप वास्तव में आगे बढ़ते हैं नली सफाई . आपको पता होना चाहिए कि विशिष्ट उत्पाद हैं जिनका उपयोग इस प्रक्रिया में किया जा सकता है:

  • शारीरिक सीरम
  • ऑक्सीजनयुक्त पानी
  • वाणिज्यिक तैयारी

है साफ धुंध moistens (कपास की सिफारिश नहीं की जाती है, तार नलिका में रह सकते हैं) और यह उंगली में घुमाया जाता है या एक ब्लंट क्लिप नलिका के बाहरी भाग में प्रवेश किया जाता है, जबकि कान को खींचते हुए साफ।




यह एक बनाता है खींचें आंदोलन अंदर मौजूद सभी गंदगी का। सुनिश्चित करें कि अंदर कोई शेष गेज शेष नहीं है। एक बार बाहरी श्रवण नहर साफ हो जाने के बाद, कान के आंतरिक भाग को साफ किया जाना चाहिए। गौज बदल दिया जाता है, यह गीला होता है और बाहरी श्रवण नहर के छेद से दूर जाने की भावना में एक ड्रैग बनाया जाता है।

3

हालांकि एक कान की सफाई करने में बहुत अधिक जोखिम नहीं होता है, आपको किसी भी समय जानवर में सोचना होगा कर सकते हैं , मालिक को मारना या आवश्यक से अधिक क्लैंप पेश करना और कंडिशन को चोट पहुंचाने में सक्षम होना। वयस्क कुत्तों में, नहर को एंग्ल किया जाता है, जिससे इसे आश्रय तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। दूसरी तरफ, पिल्लों में यह सीधे और छोटा होता है, और यहां एक वास्तविक जोखिम है।

वयस्कों में कुछ सेंटीमीटर और पिल्लों में कुछ हद तक कम न होने का सुझाव दिया जाता है।

4

यदि आप ऑपरेशन करने की हिम्मत नहीं करते हैं, यदि आप देखते हैं कि नली खराब गंध को छोड़ देती है या स्पलैश शोर है, बाहरी नलिका को बाहरी रूप से दबाकर, आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ.

ये ओटिटिस के शुरुआती साक्ष्य हैं। कुत्ते के सिर की झुकाव या क्षेत्र की निरंतर खरोंच जैसे अधिक स्पष्ट लक्षण हैं, जो इंगित करता है कि ओटिटिस अधिक उन्नत है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक पूडल कदम के लिए कान साफ ​​करें , हम आपको कान की देखभाल के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते और नए पिट बैल पिल्ला के बीच लड़ोमेरे कुत्ते और नए पिट बैल पिल्ला के बीच लड़ो
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
पूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती हैपूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती है
पूडल कठोर हो जाता हैपूडल कठोर हो जाता है
दर्द के साथ पूडल limpsदर्द के साथ पूडल limps
पूडल में त्वचा एलर्जी कक्षा होती हैपूडल में त्वचा एलर्जी कक्षा होती है
जब उसका सिर नीचे होता है तो पूडल चीखता हैजब उसका सिर नीचे होता है तो पूडल चीखता है
पूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता हैपूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता है
पूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बेपूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बे
पूडल में त्वचा की सूजन होती हैपूडल में त्वचा की सूजन होती है
» » कदम से एक पूडल कदम के लिए कान साफ ​​करें
© 2022 TonMobis.com