अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?

अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?

Iquest- क्या आपको खोया कुत्ता मिला है? iquest- क्या आपको लगता है कि यह किसी के हो सकता है लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे कार्य करना है? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम उन सभी खोए या त्याग किए गए कुत्तों के साथ एकजुटता दिखाना चाहते हैं।

यदि आपको एक खोया कुत्ता भी मिला है और यह नहीं पता कि क्या करना है, शांत, हम कुछ कदमों को समझाएंगे जो आप संभवतः जानवरों को अपने मालिकों को वापस करने की कोशिश करने के लिए कर सकते हैं। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें यदि आपको खोया कुत्ता मिल जाए तो आपको क्या करना चाहिए सड़क पर

आप में भी रुचि हो सकती है: अगर मुझे एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो क्या करना है

पालन ​​करने के लिए कदम

कई लोग जब एक त्याग किए गए कुत्ते को ढूंढते हैं तो उन्हें पता नहीं होता कि उन्हें क्या करना चाहिए, इसलिए वे कार्य नहीं करना पसंद करते हैं। रोग, काटने या अतिरिक्त ज़िम्मेदारी मानना ​​आसान नहीं है।

हालांकि, अगर आप कुत्ते के बारे में चिंतित हैं, तो आपको जितना संभव हो सके उसकी मदद करने की कोशिश करनी चाहिए। हम कुत्ते के पास आकर और देखने की कोशिश कर शुरू करेंगे चिप या पहचान प्लेट ले लो.

iquest- अगर मुझे एक त्याग किया कुत्ता मिल जाए तो मुझे क्या करना चाहिए?

  1. कुत्ते के करीब जाओ और खुद को शांत दिखाओ , यदि आप उसे सताते हैं या उसे कोने की कोशिश करते हैं, तो वह आपको अपने दांत दिखाएगा।
  2. थोड़ा बतख . यदि कुत्ता आपको बहुत अधिक देखता है तो यह आपको डर सकता है।
  3. उसे भोजन की पेशकश करो या धीरे से बोलो। रिश्ते को शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है, अगर आप भूखे हैं तो आप शायद बिना किसी समस्या के भोजन स्वीकार करेंगे।
  4. इसे पकड़ने की कोशिश करो धीरे-धीरे या इसे आकर्षित करें। आप उसके दांत दिखाए बिना या उससे बहुत मेहनत किए बिना उससे बात कर सकते हैं। आप खुद को अलग करने की कोशिश भी कर सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें नहीं जानते हैं तो कभी भी अपनी पीठ को चालू न करें।
  5. एक रस्सी के साथ एक लूप बनाने की कोशिश करें, जैसे कि यह एक चोक या अर्ध-चोक हार था। यह उपयोगी है ताकि यह बच न सके, लेकिन सावधान रहें, यह खुद को चोट पहुंचा सकता है और यहां तक ​​कि डूब भी सकता है। इसे शांत रखें यदि आप शांत हैं।
  6. पशु चिकित्सक के पास जाओ . केवल विशेषज्ञ ही उस चिप को पढ़ सकता है जिसमें मालिक का नाम और संपर्क जानकारी है। याद रखें कि पशुचिकित्सा के पास माइक्रोचिप को मुफ्त में पढ़ने का दायित्व है .
  7. यदि जानवर के पास चिप नहीं है और आप अपने मालिकों की खोज करते समय इसे अपने घर में रखना पसंद करते हैं, तो हम अपने मालिकों को खोजने के लिए मुफ्त पोर्टल या सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
  8. अंत में, अगर घर पर रहना एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है, तो हम आपको सलाह देते हैं पशु स्वागत केंद्रों पर जाएं जहां स्वयंसेवक उनके लिए घर खोजने की कोशिश करते हैं। आप इसे 112 पर कॉल करके कर सकते हैं।
पालन ​​करने के लिए कदम

लागू नियम

नीचे हम आपको पेश करते हैं नियमों की जानकारी यदि आपके पास लागू कानून के बारे में कोई प्रश्न है, तो उन देशों के बारे में जो अधिकतर पशु विशेषज्ञों से मिलते हैं, देश के राज्य के नियमों की समीक्षा करना सबसे अच्छा है, जिसमें आप हैं।

स्पेन

यद्यपि स्पेन में जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए गंभीर प्रशासनिक जुर्माना (€ 20,000 तक) हैं, यह सच है कि कुत्तों को कत्ल करने की अनुमति है। सबसे उन्नत स्वायत्त समुदाय है कैटालोनिया कि वर्षों के लिए बलिदान पर प्रतिबंध लगा दिया। इस कारण से यदि आप कैटलोनिया में रहते हैं और आपको एक त्याग किया कुत्ता मिल जाता है आप शहरी गार्ड या सीएएसीबी को बुला सकते हैं (बार्सिलोना के सेंटर डी एकोलिडा डी पशु)।




मैड्रिड शून्य बलिदान की कैटलन पहल में शामिल हो गया है, और 13 मार्च, 2015 को प्रतिबंध सर्वसम्मति से मतदान किया गया था। इस कानून को लागू करने के लिए काम की अवधि खोली गई है।

मेक्सिको:

मेक्सिको देशों में से एक है एक वर्ष में अधिक कुत्ते बलिदान के साथ . ऐसे कई लोग हैं जो न तो चिप के साथ अपने पालतू जानवरों की पहचान करते हैं और न ही उनका ख्याल रखते हैं (70% उन्हें 2 साल तक पहुंचने से पहले छोड़ दिया जाता है या त्याग दिया जाता है)। हमें जनसंख्या को जागरूक करना होगा antirabic वे भयानक जगहें हैं जहां जानवरों को सबसे बुरी मौतों की निंदा की जाती है।

वहाँ हैं मौद्रिक प्रतिबंध और जेल (4 साल तक) जो जानवरों से दुर्व्यवहार करते हैं, हालांकि बचाए जाने के बाद कई बलि चढ़ाए जाते हैं।

कोलम्बिया:

कोलंबिया पशु संरक्षण के मामले में सबसे उन्नत लैटिन अमेरिकी देशों में से एक था, 2011 में उन्होंने कुत्तों के आश्रय के लिए भी परिवहन किया था। 2013 में मेयर रामिरो ऑरलैंडो रामिरेज़ सड़कों पर घूमने वाले सभी खोए हुए जानवरों को बलिदान देने के लिए उत्सुक थे।

आज 800,000 से अधिक बेघर पालतू जानवर हैं और ड्रॉपआउट दैनिक रोटी प्रतीत होते हैं। सौभाग्य से, 24 मार्च, 2015 को, 40 मिलियन पेसो तक की जुर्माना उन लोगों की ओर जो जानवरों से दुर्व्यवहार करते हैं। उन्होंने व्यवस्था भी की है जेल वाक्य.

लागू नियम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Granollers, बार्सिलोना में खोया कुत्ताGranollers, बार्सिलोना में खोया कुत्ता
सेविले में खोया कुत्तासेविले में खोया कुत्ता
माटलर्यूबिया, गुआडालाजारा में खोया कुत्तामाटलर्यूबिया, गुआडालाजारा में खोया कुत्ता
कॉर्डोबा में खोया कुत्ताकॉर्डोबा में खोया कुत्ता
बेनिमाकलेट, वालेंसिया में खोया कुत्ताबेनिमाकलेट, वालेंसिया में खोया कुत्ता
कास्टिला लियोन में खोया कुत्ताकास्टिला लियोन में खोया कुत्ता
बार्सिलोना में खोया कुत्ताबार्सिलोना में खोया कुत्ता
Castellón में खोया कुत्ताCastellón में खोया कुत्ता
Granollers में खोया कुत्ताGranollers में खोया कुत्ता
सेविले में खोया कुत्तासेविले में खोया कुत्ता
» » अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com