आत्मरक्षा तंत्र

"मैंने कभी नहीं सोचा था कि अनाज के खिलाफ जा रहे हैं और कुत्तों को प्रशिक्षित करने के सबसे अच्छे तरीके की तलाश में लचीला होने के कारण, वे सैद्धांतिक रूप से कुत्ते चाहते हैं ..."

संती विडल

संती विडल का यह वाक्यांश पूरी तरह से दर्शाता है कि हमारे साथ क्या होता है: आप कुत्तों के साथ रहने के लिए एक तरह का तरीका प्रस्तावित करते हैं और आप की आलोचना की जाती है, कम मूल्यांकन और तिरस्कार किया जाता है। अगर मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था तो मैं इसे समझ सकता था आलोचना करने और घृणा करने वाले कुछ लोग पशु चिकित्सकों को मानते हैं, अपने कुत्तों से प्यार करते हैं और दुर्व्यवहार के खिलाफ हैं।
कभी-कभी, मैंने खुद को स्वैच्छिक रूप से देखा कि जब मैं एक दयालु विधि का प्रस्ताव करता हूं तो मैं क्या कर सकता हूं। मुझे पता है कि बहुत से लोग थे, शायद मैंने खुद को लचीला दिखाया, मैं कड़ी मेहनत कर रहा था, मुझे बहुत कमी थी, मैंने बहुत नाटक किया, मैंने गलत भाषा का इस्तेमाल किया ... लेकिन जो कुछ भी गलती थी, संदेश हमेशा था: "आप उसके साथ संघर्ष पैदा किए बिना कुत्ते के साथ रह सकते हैं" और मैंने कभी सोचा नहीं था कि संदेश कुत्ते के प्रेमियों को बहुत दूर कर सकता है।
जब आप मनोविज्ञान की दुनिया में प्रवेश करते हैं, तो आप इसे देखना शुरू कर देते हैं मस्तिष्क में तंत्र हैं जो किसी भी आक्रामकता के खिलाफ हमें बचाने की कोशिश करते हैं, सच या काल्पनिक हो, वे हैं आत्मरक्षा तंत्र कि हम नियंत्रण नहीं करते हैं।
जब हमने अपने कुत्तों को शिक्षित करने के लिए दंडनीय तरीकों का उपयोग किया है, तो अधिकांश समय ऐसा करने के लिए एक और तरीका नहीं जानने के लिए और कोई आता है और हमें बताता है कि यह सही नहीं है, हम दो तरीकों से कार्य कर सकते हैं:
- इसे स्वीकार करना क्योंकि हम मानते हैं कि हम इसे सही तरीके से नहीं कर रहे थे, कि हम नहीं जानते थे कि इसे अलग तरीके से कैसे किया जाए और हमने पाया कि दंड के बिना शिक्षित करने का एक तरीका है। यह हमें यह जानने में मदद करता है कि हम अपने कुत्ते साथी की मदद कर सकते हैं, लेकिन इससे हमें पहले यह नहीं करना पड़ता है। कभी-कभी हम जो नुकसान पहुंचाते हैं उसके लिए हम नैतिक रूप से गिर जाते हैं और मस्तिष्क रोने के माध्यम से उन भावनाओं को मुक्त करने में हमारी सहायता कर सकता है।
- हमें खिलाफ रखो हमारा दिमाग हमें उस हमले के खिलाफ बचाता है जो दिखाता है कि हम नैतिक रूप से गिर जाते हैं। रणनीतियों की तलाश न करें:

  • हम वाक्यांशों का उपयोग करते हैं "" "अब, कुत्तों को छूने के लिए नहीं इच्छा शक्ति," "मैं सब कुछ करने की कोशिश की," "मैं इस सकारात्मक इस्तेमाल किया और काम नहीं किया" समय के लिए एक केक कई बीमारियों को हल करती है ... "मैं 20 साल लग गए ऐसा करने के लिए और आप में बताने के लिए आ जाएगा नहीं ... "," है कि अपने कुत्ते को बेवकूफ है ... "" मेरा कुत्ता के लायक नहीं है ... "," मुझे मेरे छोटे bickered और यह काम किया "," क्या नुकसान है कि क्या करने जा रहा है? "
  • हम खुद को बंद करते हैं और हम सुनना बंद करते हैं या हम जो कुछ भी हमें बताते हैं, उसकी बुरी व्याख्या करना शुरू करते हैं, हम दोष खींचते हैं
  • हम एक बुरे मूड में आते हैं
  • हम सीधे हमले में गए: "आपको कोई जानकारी नहीं है", "यह असंभव है", "यह एक झूठ है", "यह एक जोकर है", "आपको पता चलेगा, टीवी से ज्यादा ...", "आपने अपने जीवन में एक कुत्ता नहीं देखा है" ... 



अन्य कारक जो प्रभावित हो सकते हैं अभिनय के हमारे तरीके में है पूर्ववृत्ति हमें चीजों, कैश, अनुमोदन या करने के नए तरीकों को स्वीकार करना होगा आकर्षण जो हमें इसके बारे में बताता है, हमारा मानसिक स्थिति उस समय, कंपनी, हमारे क्षमता सीखने के ...

हम जानते हैं कि रीति-रिवाजों को बदलने में हमेशा आसान नहीं होता है और जो लोग उन्हें भी बदलते हैं। अनगिनत मौकों पर हम महसूस करते हैं कि हम जो चाहते हैं उसे दंडित करते हैं और यह सच है, यह काम करता है, लेकिन यह भी सच है कि हम लगभग कभी नहीं जानते कि दंड के साथ उत्पन्न होने वाली अन्य समस्याओं से कैसे संबंध है। दूसरी बार यह समझना मुश्किल होता है कि एक कुत्ता यह नहीं है कि हमने अपने दिमाग में खींचा है या जो हमने सिनेमा या टेलीविजन में बेचा है, वह जीवित है और हमारे जैसे, कुछ दोष और कुछ गुण होंगे।
हम पोप की तुलना में अधिक कैथोलिक होने का नाटक नहीं है, लेकिन प्रतीत हो सकता है, जब हम के बारे में शून्य सजा बात करते हैं, उस लक्ष्य को हम अपने आप को सेट किया गया है, लेकिन एक बिंदु पर कोई धैर्य खो देते हैं और एक आवाज छोड़ सकते, आदर्श नहीं है, लेकिन हम मानव हैं और "इर्रेरे मानवम एस्ट" है।
हमें कुछ तरीकों की सफलता पर हमारी नैतिकता को जीतना चाहिए। हम सर्कस टैमर से पूछते हैं, लेकिन फिर हम दूसरी तरफ देखते हैं जब कुत्ते ट्रेनर एक डिस्चार्जिंग कॉलर, स्पाइक्स या कुत्ते को चुटकता है, या उसे मारता है। 
हमें यह समझाना कितना आसान है कि हार में एक साधारण निर्वहन या कंपन उस कुत्ते के साथ बुरा नहीं है, एक दूसरे से मजबूत आवाज देने का सरल तथ्य यह एक टेबल के नीचे जाता है और हिलाता है? 
क्या हम मानते हैं कि हमारे विशाल "Rottweiler" वह पूरे ज्ञात ब्रह्मांड पर हावी होना चाहता है, लेकिन हमने खुद को इस विचार से बंद कर दिया कि वह डर सकता है? 
हम खुशी से कुत्ते के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमिल पर पैसा खर्च करते हैं, लेकिन यह के रूप में नहीं एक थके हुए कुत्ते कहीं भी होगी एक कुत्ते पाठ्यक्रम जहां हम दिखाने के लिए बर्बादी हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए एक तरह जिस तरह से लगता है और कैसे एक संतुलित कुत्ते की और ट्रेडमिल?
क्या हम सवाल नहीं करेंगे कि किस तरह का पेशेवर है जो हमें ऐसे टूल का उपयोग करने के लिए कहता है जो दर्द होता है और इसे कई देशों में प्रतिबंधित किया जा रहा है?
हम इसे फिर से कहूँगा, हर कोई चुनता है अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे, लेकिन अपने दिमाग बंद बैंड के रक्षा तंत्र से पहले, एक विधि है जिसमें आप संघर्ष का सहारा के बिना शिक्षित कर सकते हैं द्वारा एक छोटे से प्रयास करते हैं।

शांतकुत्तों

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारीदो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारी
मेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गयामेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गया
बुलडॉग ने च्यूइंग गम का एक पैक खा लियाबुलडॉग ने च्यूइंग गम का एक पैक खा लिया
Mandible के तहत बल्ज के साथ बिल्लीMandible के तहत बल्ज के साथ बिल्ली
मैंने अपनी बिल्ली के मल में तोतों को देखामैंने अपनी बिल्ली के मल में तोतों को देखा
मेरी 2 महीने पुरानी बिल्ली उसके पेट को सूजन और कड़ी मेहनत करती हैमेरी 2 महीने पुरानी बिल्ली उसके पेट को सूजन और कड़ी मेहनत करती है
बिल्ली ग्रे कीचड़ और अचानक खराब गंध प्रस्तुत करता हैबिल्ली ग्रे कीचड़ और अचानक खराब गंध प्रस्तुत करता है
एक ग्रेहाउंड के पीछे एलर्जी या डंकएक ग्रेहाउंड के पीछे एलर्जी या डंक
एक यॉर्क शोर टेरियर ने पेट में एक प्रकार का अनाज छोड़ा है और पीला पुस हैएक यॉर्क शोर टेरियर ने पेट में एक प्रकार का अनाज छोड़ा है और पीला पुस है
पेट में पुस के मुंह के साथ Bgіxerपेट में पुस के मुंह के साथ Bgіxer
» » आत्मरक्षा तंत्र
© 2022 TonMobis.com