घरेलू खरगोश कैसे चुनें

घरेलू खरगोश कैसे चुनें

खरगोश वे बहुत अच्छे जानवर हैं जो बन सकते हैं आदर्श जिम पशु देखभाल करने और अपनी कंपनी का आनंद लेने के लिए। यदि आप एक सम्मानित खरगोश खरीदने की सोच रहे हैं, तो सही जानवर को खोजने के लिए पहले चीजों की एक श्रृंखला के लिए क्या प्रस्तावित किया जाना चाहिए। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम एक छोटी सी गाइड के साथ मदद करते हैं एक सम्मानित खरगोश का चयन कैसे करें.

से पहले एक सम्मान खरगोश का चयन करें आपको पता होना चाहिए कि खरगोशों के कई खरगोश हैं। खरगोश अधिक शांत, घबराहट, स्नेही, आत्मनिर्भर, बहुत मज़बूत इत्यादि हैं, इसलिए विशेषज्ञ को सलाह देना आवश्यक है कि जानवरों को उनके प्राथमिकता के फनल में चुनने के लिए सलाह लें।

  • आकार और स्टॉक खरगोश खरीदते समय ध्यान में रखना एक और कारक है। अपने कैसा में स्पैनिश सीमित संख्या के अनुसार यह निर्धारित करने के लिए कि क्या एक प्रमुख या मामूली राइया बोलना बेहतर है या नहीं। स्पष्ट होना भी महत्वपूर्ण है जहां खरगोश जीने जा रहा है अगर घर के अंदर, बगीचे में या बालकनी में पिंजरे में, क्योंकि बड़े खरगोश, उदाहरण के लिए, ढीले हो सकते हैं और वे छोटे लोगों के रूप में वुल्नेरवीस के समान हैं।

  • जिसे मैं चुनता हूं, नर या मादा? अनुमान के खरगोश का चयन करते समय यह एक बहुत ही आम सवाल है। सच्चाई यह है कि जब वे बहुत छोटे होते हैं, तो अंतर करना मुश्किल हो सकता है एक नर या मादा खरगोश क्योंकि भिन्नता बहुत सूक्ष्म हैं। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, भिन्नता अधिक स्पष्ट हो जाती है।

  • इस अर्थ में, केवल एक चीज जिसे माना जाना चाहिए वह है कि पुरुष खरगोशों में Castrañón इससे बचा जा सकता है, लेकिन पुराने जालीदार खरगोश शांत और अधिक स्नेही होते हैं। अगर हम अपने बग को पुनरुत्पादन और पुनर्वितरण से रोकना चाहते हैं, तो हमेशा महिलाओं को दंडित करें, क्योंकि वे केवल डिनोस से पीड़ित होने और विनाशकारी व्यवहार विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं।




  • आपके पास समय होगा अपने खरगोश का ख्याल रखना और कुछ ऐसा जो आपको इस बारे में भी सोचना चाहिए कि क्या आप अनुमान लगाने जा रहे हैं। कुछ राइस, एंजोरा खरगोश के मामले में एजे में प्रवेश करने से पहले, इसमें बड़ी मात्रा में होती है, इसलिए इसे लगातार देखभाल की आवश्यकता होती है, इसे नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए और गर्मी का सामना करने में सक्षम होने के लिए एक यार्ड में भुना हुआ होना चाहिए।

  • अंत में, यदि आप एक मजबूत और मौलिक सौहार्दपूर्ण जानवर चाहते हैं, तो जांचें खरगोश के बारे में कुछ विवरण अनुमान लगाने में से पहले।

  • सुनिश्चित करें कि खरगोश न तो बहुत मोटा है और न ही बहुत पतला है, कि उसके शरीर के कुछ हिस्सों सूजन हो जाते हैं, और वह कोई नुकसान नहीं है .
  • द्वारा खरगोश एक समान होना चाहिए, त्वचा पर कोई धब्बे या धब्बे नहीं होना चाहिए।
  • कान जानवर के लाल रंग होना चाहिए और घायल होना चाहिए।
  • आंखें खरगोश के उज्ज्वल और remelas के बिना होना चाहिए।
  • यह भी देखें कि क्या दांत वह साफ और अच्छी तरह से गठबंधन है।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू खरगोश कैसे चुनें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
    खरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता हैखरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता है
    नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
    मेरे खरगोश में परेशानी हैमेरे खरगोश में परेशानी है
    खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
    मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
    » » घरेलू खरगोश कैसे चुनें
    © 2022 TonMobis.com