मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है

मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है

Você के लिए चुना है सम्मान के एक पशु के रूप में एक खरगोश

? उसकी देखभाल करना सीखें, और उसकी स्वच्छता कैसे होनी चाहिए। उसने यह भी सीखा कि कैसे अपने खरगोश को समझना है और उसने इसे कैसे समझाया। अपने खरगोश के साथ सबसे अच्छे तरीके से एक साथ रहने में सक्षम होने और बिंग से उसके साथ आने में सक्षम होने के लिए यह सब और आवश्यक जानना। लेकिन किसी की तरह, ए ख़रगोश उनकी उम्र के आधार पर उनके पास अलग-अलग व्यवहार भी हैं, और यह समझना भी एक अच्छा सहअस्तित्व बनाए रखना महत्वपूर्ण है आपका खरगोश जीवन के क्षण के फनल में जहां वह है। यही कारण है कि animales.sitio2.xyz में हम क्यों बताना चाहते हैंतुम्हारी खरगोश उसकी उम्र में कैसे व्यवहार करती है.

  • छोटा खरगोश या बच्चा

जब खरगोश इस चरण में होता है, तो वह केवल सोचता है भागो और मज़ा करो . प्रेम देने के लिए इसे गोद में रखना मुश्किल होगा और आपके चरित्र के आधार पर आज्ञाकारी या ओन होगा। यह हो सकता है कि एक छोटे से पेना प्यार और स्नेह से, या वह उस पर थोड़ा सा स्पर्श देता है और केवल खेल और अन्वेषण के बारे में सोचता है।

हालांकि इसके विकास के लिए खेलना जरूरी है, यह आपके लिए सबसे अच्छा मंच है। अपने खरगोश को सिखाओ और प्रशिक्षित करें . इस तरह, अच्छे तरीकों से सीखना अधिक कुशल होगा। लेकिन आपको अवगत होना चाहिए कि मुझे अच्छे प्रशिक्षण के साथ संबद्ध समय और धैर्य की आवश्यकता है। आपको समझना होगा कि आपकी antics आपकी उम्र के अनुसार हैं। इसे लंबे समय तक बंद न करें ताकि आप व्यायाम कर सकें।

  • किशोर खरगोश

    खरगोशों का किशोरावस्था तक पहुंच जाता है 4 महीने उम्र से कम उम्र के बच्चों में और 9 महीने पुराने पाइप में। मानव किशोरावस्था के रूप में, किशोरावस्था खरगोश भी रहता है हार्मोनल परिवर्तन जो उनके व्यवहार को प्रभावित करता है। वह अधिक सक्रिय और विद्रोही होगा - यदि वह पुरुष है, तो वह आक्रामक भी हो सकता है।

  • यह संभव है कि वह बोलना जारी रखे, वह अपने पैरों के चारों ओर सर्कल में चलता है जैसे कि वह उसे अदा कर रहा था।
  • यह हर जगह peeing द्वारा अपने क्षेत्र को चिह्नित करेगा, और ट्रे (अस्थायी रूप से) ट्रे का उपयोग करने के लिए भूल सकते हैं।
  • यदि आपका खरगोश मादा है, तो यह आपको लगता है कि जब आप खिला रहे हैं तो अपने पिंजरे पर हमला कर रहा है तो यह खरोंच, काटने और उग सकता है। यह आपके घोंसले की रक्षा करने का एक तरीका है।
  • यह मजाकिया व्यवहार प्रस्तुत कर सकता है जैसे विनाशकारी व्यवहार और सबकुछ खोदना। इस चरण में शांत रहें और धैर्य रखें। यदि आप उसे एक झगड़ा देते हैं या चिल्लाते हैं, तो यह बदतर हो जाएगा।
  • यदि आप तय करते हैं कि आपका खरगोश नस्ल पैदा करने जा रहा है, तो आप इसे कास्ट करने का विकल्प चुन सकते हैं ताकि यह शांत हो जाए।
  • गतिविधि की जरूरत है, खरगोश को पिंजरे में रखें और इसे चलाने और व्यायाम करने दें। आप मनोरंजन के रूप में खरगोशों के लिए खिलौने भी दे सकते हैं।
  • वयस्क खरगोश




    जब आपका खरगोश वयस्कता तक पहुंच जाता है शांत हो जाएगा . वह डॉकिल, स्नेही, आज्ञाकारी और शांत होगा। आप सोने के लिए और अधिक समय बिताएंगे, लेकिन आपको अभी भी दिन के दौरान व्यायाम करने की आवश्यकता होगी। यदि आप अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं, तो आपको व्यवहार करना सीखना होगा और अपने व्यवहार के बारे में चिंता किए बिना अपनी कंपनी का आनंद लेने में सक्षम होना होगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    खरगोश अच्छी तरह खाता है लेकिन बहुत पतला हैखरगोश अच्छी तरह खाता है लेकिन बहुत पतला है
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
    मेरे खरगोश में परेशानी हैमेरे खरगोश में परेशानी है
    खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
    मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
    क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
    खरगोश बच्चे © बिना भूख या उत्साह के लिए प्रोत्साहितखरगोश बच्चे © बिना भूख या उत्साह के लिए प्रोत्साहित
    » » मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है
    © 2022 TonMobis.com