एक खरगोश कितना रहता है

एक खरगोश कितना रहता है

आज हम उन छोटे-छोटे, लंबे समय से बने पालतू जानवरों के बारे में जानने के लिए उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं जो हमें कभी आश्चर्यचकित नहीं करते हैं। खरगोश एक साथी जानवर है जो आमतौर पर इसकी गतिशीलता और स्नेह के लिए जाना जाता है। फिर भी, जो लोग खरगोश को अपनाने का फैसला करते हैं उन्हें इंटरनेट पर ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है क्योंकि यह बिल्लियों या कुत्तों के मामले में हो सकती है। यही कारण है कि कई मालिक पूछते हैं एक खरगोश कितना रहता है और वे अपनी दीर्घायु बढ़ाने के लिए क्या कर सकते हैं?

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुत्ता कुत्ता कितना रहता है?

खरगोश की जीवन प्रत्याशा पर निर्भर करता है

एक पालतू जानवर के रूप में खरगोश है एक शांत साथी , प्रबंधनीय और मैत्रीपूर्ण जिसमें हम पात्रों और व्यक्तित्वों की विविधता पाएंगे। कुछ खरगोश अधिक आरक्षित, अधिक डरावना और यहां तक ​​कि अधिक शत्रुतापूर्ण और अन्य होते हैं, हालांकि, मानव सहलों का आनंद लेंगे और मनुष्यों से संपर्क करेंगे। सदैव प्रभावित करेगा कि हम उन्हें छोटे से कैसे व्यवहार करते हैं क्योंकि अगर हम सावधान रह चुके हैं, उनकी भाषा को समझ चुके हैं और हमने उन्हें स्वादिष्टता के साथ व्यवहार किया है, तो उनके लिए आत्मविश्वास हासिल करना और समय के साथ हमारी तरफ से आराम करना आसान होगा। यह सीधे खरगोश की खुशी और कल्याण को प्रभावित करेगा।

यद्यपि हम सोच सकते हैं कि ये असंगत मामले हैं, लेकिन शांत और हरे पार्कों में उनके साथ चलने के लिए भी जाना संभव है। आपकी देखभाल को बेहतर बनाने के लिए हम आपको जो भी देखभाल कर सकते हैं, उसे बेहतर कंपनी में पुरस्कृत किया जाएगा और हम उसके साथ बेहतर संबंध बनाएंगे। इसलिए, हम एक खुश और चमकदार खरगोश का आनंद लेंगे।

इन लिपोर्ड स्तनधारियों की जीवन प्रत्याशा की वास्तविकता उन प्रजातियों के अनुसार बहुत अलग और विविध है जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं क्योंकि हम 50 विभिन्न प्रकारों पर विचार कर सकते हैं। हमारे लिए उन्मुख होने के लिए, एक जंगली खरगोश लगभग 3 या 4 साल होगा , मौसम, शिकारियों और बीच में भोजन की उपलब्धता जैसे परिस्थितियों के कारण। इसके विपरीत, एक घरेलू खरगोश 6 से 8 साल तक जीवित रहेगा.




लेकिन यह सब नहीं है। यह आपके खरगोश पर निर्भर करेगा जो कम से कम कल्याण और खुशी जो आप ला सकते हैं। शिक्षण की चाल, अपने पसंदीदा भोजन की पेशकश और समय और प्यार को समर्पित करने वाली कुछ चीजें हैं जो आपके खरगोश को अपनी जीवन प्रत्याशा को अपेक्षा से अधिक लंबे समय तक बढ़ा सकती हैं। एक पुरस्कृत जीवन के साथ खरगोश 10 साल तक जीवित रह सकते हैं और एक जिज्ञासा के रूप में हम टिप्पणी करेंगे कि सबसे लंबे समय तक रहने वाले 1 9 साल।

खरगोश की जीवन प्रत्याशा पर निर्भर करता है

खरगोश कल्याण को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य कारक

सच्चाई यह है कि जब हम शुरुआत में जोर देते थे, तो खरगोश अधिक जटिल पालतू जानवर होते हैं और उन्हें बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है। बेशक, एक स्वस्थ जीवन होने पर आप पहली चीज पर निर्भर हैं।

  • स्वच्छता : यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने पालतू जानवर और उसके केबिन से साफ रहें। ऐसा करने में विफलता परजीवी, बीमारियों और अवसाद की उपस्थिति की ओर ले जाती है।
  • टीका : अगर हम अपने खरगोश को जंगल में या भ्रमण घास के मैदान के बारे में सोच रहे हैं तो यह आवश्यक है कि उसे टीका लगाया जाए। जिज्ञासा खरगोश की विशेषताओं में से एक है और हमें बिना किसी जोखिम के इसे प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • ब्रश : लंबी बालों वाली नस्लों के लिए आवश्यक, स्वस्थ त्वचा और असंगत बाल बनाए रखने के लिए ब्रशिंग बहुत महत्वपूर्ण है।
  • व्यायाम : सुबह और शाम को व्यायाम करने के लिए सबसे उपयुक्त समय होते हैं। प्रकृति में वे लगातार व्यायाम करते हैं। हम उसे बाहर जाने और घर के चारों ओर दौड़ने के साथ-साथ ट्यूबों और बक्से के साथ मार्ग तैयार करने दे सकते हैं।
  • खेल : आप उसके साथ बातचीत को प्रोत्साहित करने और दिन को उज्ज्वल करने के लिए अपने खरगोश के साथ भी खेल सकते हैं। उसका पीछा मत करो . गेंद के साथ, या अन्य मुलायम वस्तुओं के साथ खेलो।

एक पालतू जानवर के रूप में खरगोश होने का मतलब यह नहीं है कि केवल थोड़ी देर के लिए इसका ख्याल रखना, इसका मतलब है एक गृहिणी उनकी जरूरतों और उनके लाभों के साथ, जिसके साथ हम समय और कंपनी साझा करेंगे और जो हमारे जीवन के कम से कम 6 या 7 लंबे वर्षों को चिह्नित करेंगे।

खरगोश कल्याण को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य कारक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक खरगोश कितना रहता है , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश सोते हैं?खरगोश सोते हैं?
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
मूत्र असंतुलन के साथ खरगोशमूत्र असंतुलन के साथ खरगोश
सूजन कान के साथ खरगोशसूजन कान के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
खरगोश को सांस लेने में परेशानी होती हैखरगोश को सांस लेने में परेशानी होती है
मेरा खरगोश नहीं खाता हैमेरा खरगोश नहीं खाता है
» » एक खरगोश कितना रहता है
© 2022 TonMobis.com