अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?

अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
सीसी छवि: विलियम व्हाइट

हम मानते हैं कि आपकी बिल्ली के साथ होने वाली हर छोटी चीज से चिंतित होना जरूरी नहीं है, कभी-कभी उनके पास ऐसे व्यवहार होते हैं जो हमारे लिए अजीब लगते हैं, जैसे कि जब वे अपने बालों को फेंक देते हैं। हालांकि, एक बिल्ली को सांस लेने में कठिनाई दिखाने में कठिनाई होती है, जिसे डिस्पने के रूप में भी जाना जाता है, गंभीर खतरे में पड़ सकता है और बिना किसी हिचकिचाहट के एक पशुचिकित्सक के पास जाना आवश्यक है। श्वसन समस्याओं वाली एक बिल्ली बहुत उत्तेजित हो जाएगी और नाक के बजाय मुंह से श्वास लेगी।

डिस्पने के कारण

मुख्य कारण एक बिल्ली श्वास कष्ट पेश किया जा सकता है एक वायरस मुख्य रूप से बिल्ली calicivirus, बिल्ली दाद या क्षेत्र या बिल्ली अस्थमा में दोनों, फुफ्फुस बहाव हो सकता है कि की वजह से सांस की जटिल की वजह से कर रहे हैं। अन्य कारणों में ऑक्सीजन की कमी, लाल रक्त कोशिकाओं में परिवर्तन, वायु-मार्ग की समस्याओं, सीने में द्रव संचय, हीट स्ट्रोक और / या पेट संबंधी विकार हो सकता है।

जो भी कारण आपकी बिल्ली कठिनाई के साथ आपके मुंह से सांस ले रही है, यह संभावना है कि आप गंभीर स्थिति में हैं जो इलाज के बिना नहीं होगा। आम तौर पर यह एक लक्षण होता है जो तब होता है जब बिल्ली के शरीर में एक उन्नत बीमारी होती है। आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को परिवहन करने की आवश्यकता है, क्योंकि वे सांस लेने के प्रवाह की सुविधा के लिए पर्याप्त हवा और स्थान को फैलाने की चिंता करते हैं।

अगर आपकी बिल्ली में बिल्ली के अस्थमा के एपिसोड हैं, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में उल्लेख करना चाहिए क्योंकि उसके पास एक तस्वीर हो सकती है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि एक बार स्थिति नियंत्रित हो जाने पर, असुविधा के कारण को निर्धारित करने के लिए परीक्षण किए जाते हैं।

परीक्षाओं में से होना चाहिए:




* रक्त और मूत्र परीक्षण।

* गर्भाशय ग्रीवा, पेट, थोरैसिक और खोपड़ी रेडियोग्राफ।

* Pleural द्रव विश्लेषण।

* इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम और इकोकार्डियोग्राम।

* साइटोलॉजी या बायोपिया और फसलों के लिए नमूनाकरण।

एक और लगातार कारण है कि बिल्लियों में सांस लेने की समस्याएं क्यों झगड़े में फेफड़ों की चोटों के कारण होती हैं। इसलिए घर में फेलिन के आउटपुट को नियंत्रित करके इस तरह की असुविधा को रोकने के लिए कुछ हद तक रोकना संभव है। जैसा कि हमने देखा है, कारण कई हो सकते हैं और इस घटना के सामने घर पर एक पशुचिकित्सा के रूप में उन्हें देने का अच्छा विचार नहीं है क्योंकि हमारे बिल्ली का बच्चा जीवन खतरे में पड़ सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एडीमा के साथ बिल्ली और सांस लेने में कठिनाईएडीमा के साथ बिल्ली और सांस लेने में कठिनाई
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
बिल्ली क्षीण हो गई है, सांस लेने में कठिनाई है और निर्जलित हैबिल्ली क्षीण हो गई है, सांस लेने में कठिनाई है और निर्जलित है
मुश्किल सांस लेने के साथ बिल्लीमुश्किल सांस लेने के साथ बिल्ली
एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
बिल्ली खाना नहीं चाहता है और एक व्यस्त श्वास हैबिल्ली खाना नहीं चाहता है और एक व्यस्त श्वास है
मेरी बिल्ली ने अरांग जहर सांस लीमेरी बिल्ली ने अरांग जहर सांस ली
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
डांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआडांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआ
पानी की आंखों के साथ बिल्लीपानी की आंखों के साथ बिल्ली
» » अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com