मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?

मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?

कभी-कभी हमारी बिल्ली फ़ीड नहीं खाएगी। Iquest- हम क्या कर सकते हैं? हम उन अवसरों पर खुद से पूछते हैं।

बहुत ज्यादा चिंता मत करो, वे आमतौर पर क्षणिक एपिसोड होते हैं वे आमतौर पर एक साधारण समाधान है। ध्यान से अपनी बिल्ली के व्यवहार का व्यवहार देखें और सलाह दें कि हम आगे की पेशकश करेंगे। यदि आपकी बिल्ली फ़ीड खाने के लिए अनिच्छुक है, तो बावजूद समस्या का समाधान करने में आपकी सहायता के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने का समय होगा।

पशु विशेषज्ञ से इस लेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें आप इसे देखते समय विभिन्न समाधान प्रस्तावित करेंगे आपकी बिल्ली खाना नहीं चाहती मुझे लगता है, और आप खुद से पूछते हैं: Iquest- मैं क्या कर सकता हूँ?

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है
सूची

एक नई फ़ीड

कभी-कभी कारण यह है कि बिल्ली फ़ीड नहीं खाती है, इस कारण के रूप में सरल है वह इसे पसंद नहीं करता है . यह तब होता है जब ब्रांड या प्रकार के फ़ीड में बदलाव होता है और नया बिल्ली बिल्ली से अपील नहीं कर रहा है।

हालांकि, यह भी होता है कि बिल्ली के स्वास्थ्य के कारणों में ऐसा परिवर्तन आवश्यक है। उदाहरण के लिए, जब पिल्ला वयस्कता तक पहुंच जाती है और उसे अपना आहार बदलना चाहिए - या इसके नसबंदी के बाद जब इसे अपने नए राज्य के लिए उपयुक्त फ़ीड का उपभोग करना चाहिए।

एक नई फ़ीड

चाल: फ़ीड इत्र

एक साधारण समाधान है "फ़ीड इत्र" बिल्ली के ताल के लिए एक अनूठा सुगंध के साथ। सुगंधित सार को विस्तारित करने के लिए आदर्श उत्पाद कटा हुआ योर हैम या चिकन हैं। सुगंध तैयार करने का तरीका निम्नानुसार है:

हैम का एक टुकड़ा या भुना हुआ या तला हुआ चिकन का टुकड़ा मारो, इसे थोड़ा पानी और सूरजमुखी के तेल की कुछ बूंदों से मिलाएं। परिणामी पायस इसे फ़ीड पर डालेगा और हम पूरी तरह से सभी फ़ीड को फिर से भर देंगे ताकि यह अनूठा सुगंध के साथ अच्छी तरह से प्रभावित हो।

आम तौर पर यह चाल अच्छी तरह से काम करती है, और थोड़ी कम से कम आपको चिकन या हैम की सुगंध की मात्रा को कम करना होगा जब तक कि बिल्ली नई फ़ीड को अपनाने न दे।

सामान्य फ़ीड

एक और बात यह है कि जब बिल्ली अचानक आपकी सामान्य फ़ीड खाने के लिए बंद कर देता है.

इस मामले में हमें बिल्लियों के लिए अपना शुभंकर माल्ट देना होगा, क्योंकि यह बहुत संभव है कि गरीब पीड़ित हों trichobezoars . हम बिल्ली के पैर के फार्मास्युटिकल पैराफिन के साथ भी धुंधला कर सकते हैं। ट्रिचोबोज़र हेयरबॉल होते हैं जो बिल्ली के पेट और आंत में होते हैं जब यह अपने बालों को खुद को पेश करने के लिए लाता है। यह एक है आम समस्या जो आमतौर पर तब हल होता है जब बिल्ली बालों को पुनर्जन्म देती है या इसे पराजित करती है। हालांकि, अगर यह तत्काल हल नहीं होता है, तो यह बहुत गंभीर समस्या बन सकता है, जो बिल्ली के जीवन को खतरे में डाल सकता है।

बिल्लियों और फार्मास्युटिकल पैराफिन के लिए माल्ट trichobezoars के निष्कासन की सुविधा प्रदान करता है।

इसके अलावा जब हम पशु फ़ीड के लिए इत्र बनाते हैं, तो हम फार्मास्युटिकल पैराफिन तेल के लिए सूरजमुखी के तेल को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। यह आहार तेल (काफी महंगा), बिल्ली के आंतों के आंतों में अवशोषित नहीं होता है, ताकि पूरी मात्रा में प्रवेश हो जाए। आंतों को छिद्रण और चिकनाई करना बहुत आसान है।

सामान्य फ़ीड

बिल्ली अपनी फ़ीड खाने क्यों नहीं चाहती?

- पर्यावरण कारक

गर्मी की गर्मी, प्यास, गर्मी और तनाव कर सकते हैं भूख में काफी कमी आई है बिल्ली का चलो देखते हैं कि हमारी बिल्ली में पानी की कमी नहीं है।

- एक महत्वपूर्ण परिवर्तन




एक प्रासंगिक घटना अचानक हमारी बिल्ली को विघटित कर सकती है। जन्म, मृत्यु, या घर पर एक नए पालतू जानवर के आगमन से बिल्ली को तनाव हो सकता है और खाने से रोक सकता है। यदि ऐसा होता है, तो सामान्यता के लिए कुछ दिनों में वापसी करना सामान्य बात है।

- घर में अन्य जानवरों

एक और कारक जिसे हमें एक से अधिक पालतू जानवरों का पालन करना चाहिए, यह होगा कि हमारी बिल्ली हिस्सा या सभी विदेशी फ़ीड खाएगी। पालतू जानवरों में से एक दूसरे को खाने और अपनी फ़ीड को खपत से रोकने से अपने पदानुक्रम का प्रदर्शन करना एक बहुत ही आम प्रथा है।

बिल्ली अपनी फ़ीड खाने क्यों नहीं चाहती?

बिल्ली पानी नहीं खाती या पीती नहीं है

अगर हमारी बिल्ली अपनी फ़ीड नहीं खाती है, लेकिन पानी नहीं पीती है, तो हमें करना होगा देरी के बिना इसे ले लो पशु चिकित्सक के लिए.

इस असंगत व्यवहार का सबसे आम कारण आमतौर पर हमारे पालतू जानवरों का जहर होता है। यह आकस्मिक हो सकता है, उदाहरण के लिए, बिल्ली को एक जहरीले पौधे के साथ शुद्ध कर दिया गया है - या यह पड़ोस में कुछ बुरे व्यक्ति है जिसने बिल्ली को जहरीला भोजन दिया है।

ऐसा दर्द वह है जो बिल्ली को कुछ भी खाने के दौरान महसूस करता है, कि वह खाने और पीने से दूर रहना पसंद करता है। पशुचिकित्सा की त्वरित यात्रा अनिवार्य है।

बिल्ली पानी नहीं खाती या पीती नहीं है

बिल्ली पानी क्यों खा या पीना नहीं चाहती?

रेबीज इस पर हमला करने वाले जानवरों को हाइड्रोफोबिया उत्पन्न करता है घातक बीमारी . हाइड्रोफोबिया, जैसा कि नाम से पता चलता है, इसका मतलब है पानी का भय। तो अगर हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली तरल भोजन को बंद कर देती है तो यह भयानक बीमारी के संक्रम का संकेत हो सकता है।

चूहे, गिलहरी या किसी अन्य संक्रमित जानवर से काटने से टीका नहीं हो जाती है, अगर यह टीका नहीं है। जाहिर है, अगर बिल्ली पीने से रोकती है तो प्यास बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों के सेवन को रोक देता है।

भी यह कुछ और बीमारी हो सकती है वह रेबीज नहीं है लेकिन इसी तरह, इन लक्षणों में गंभीर समस्या आती है, विशेषज्ञ के पास जाओ।

बिल्ली पानी क्यों खा या पीना नहीं चाहती?

गीला खाना

ऐसी बिल्लियों हैं जो अधिमानतः गीले फ़ीड खाते हैं, हालांकि इस प्रकार की फ़ीड केवल परिस्थिति में दी जानी चाहिए, क्योंकि यह पट्टिका और महामारी के कारण बनती है।

कभी-कभी फीडर साफ नहीं होता है फ़ीड खराब हो गई है . सामान्य रूप से बिल्ली अस्वीकार कर देगा मैंने कहा मुझे लगता है। यह भी हो सकता है कि हमने रेफ्रिजरेटर के बाहर खुले और ताजा फ़ीड के डिब्बे को छोड़ दिया है, गर्मी या कीड़ों से कीड़े को बाकी फ़ीड

एक तेज़ तरीका यह जानने के लिए कि क्या हमारी बिल्ली की भूख की कमी है हल्का या गंभीर , यह आपको हैम का एक कटा हुआ टुकड़ा पेश करेगा। यदि आप इसे अस्वीकार करते हैं, तो यह काफी संभावना है कि हमें पशु चिकित्सक के पास जाना होगा।

गीला खाना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली फ़ीड या पीता नहीं हैमेरी बिल्ली फ़ीड या पीता नहीं है
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
मेरी बिल्ली खाना चाहता है लेकिन नहीं कर सकतामेरी बिल्ली खाना चाहता है लेकिन नहीं कर सकता
मेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती हैमेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती है
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती क्योंकि वह चोट लगी हैमेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती क्योंकि वह चोट लगी है
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
पुरानी बिल्ली खाना नहीं लेना चाहती है और दस्त होता हैपुरानी बिल्ली खाना नहीं लेना चाहती है और दस्त होता है
» » मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com