क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?

क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?

बहुत से लोग हैं खरगोश प्रेमी और कुत्ते या बिल्ली को चुनने के बजाय उन्हें एक साथी जानवर के रूप में रखना पसंद करते हैं। ये जानवर मजाकिया छोटे बादलों, बालों वाले और मोटे हुए जानवरों की तरह मोटे लगते हैं जो पूरे दिन सहवास और झुकाव का कारण बनते हैं। इस कारण से, वे लोग हैं जो सवाल पूछते हैं: " Iquest- क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ? "।

के लिए कुछ आराम से हो सकता है, और कुछ समय के बाद एक खरगोश विशेष रूप से ऊंचाई से कूदने के लिए और उसके बाद सोने के लिए बिस्तर पर लौटने के लिए, कुछ भी करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, यह बिस्तर में सोने के लिए अपलोड करने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है । इसलिए, यदि आप एक खरगोश है और आप कोई है जो चमत्कार है कि क्या वह या उसके साथ सो नहीं सकता कर सकते हैं, इस नए लेख ExpertoAnimal तुम कहाँ का कहना है कि क्या विश्राम के लिए सबसे सुविधाजनक है और पढ़ने के साथ ही आपकी अपनी दोनों पालतू की जा रही है ।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं?

मेरे खरगोश के साथ सो रहा है या सो नहीं रहा है? एक पूरी दुविधा

सच्चाई यह है कि वहां कुछ भी नहीं है जो आपको अपने खरगोश के साथ सोने से रोकता है, यह सांप के साथ या छिपकली के साथ सोएगा। आखिरकार, सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आपका खरगोश कितना अच्छी तरह प्रशिक्षित है, यह कितना स्वच्छ और स्वस्थ है। हालांकि, हालांकि आपने उपर्युक्त सभी को कवर किया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान में रखें निर्णय लेने से पहले कुछ पहलू . ExpertoAnimal में हम आपको बताएंगे कि वे क्या हैं:

  • बालों और खरगोशों के कुछ रोगाणु अंततः श्वसन समस्याओं और एलर्जी ला सकते हैं। यदि आपके पास एलर्जी, अस्थमा या लक्षण हैं (छींकना, लाल नाक), अपने खरगोश को अपने बिस्तर में सोने न दें क्योंकि आपकी हालत खराब हो सकती है।
  • खरगोश दिन या रात सोते नहीं हैं। उन्हें माना जाता है गोधूलि जानवरों , यानी, वे सुबह और शाम को अधिक सक्रिय होते हैं। आपका खरगोश नींद की आपकी प्राकृतिक लय का पालन नहीं करेगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह रात के दौरान बहुत ही सक्रिय होगा (12-2 एएम के बीच चोटी का समय) और सुबह की सुबह (5 और 6 एएम के बीच)। जबकि आप सुखद और आराम से सोना चाहते हैं, तो आपकी बनी चल रही है, कूद रही है, चबाने, खाने और अन्वेषण कर रही है, जो निश्चित रूप से आपकी नींद में हस्तक्षेप करेगी।
  • यदि आपके खरगोश का उपयोग किसी विशेष स्थान पर खुद को राहत देने के लिए नहीं किया जाता है जिसे आपने इसके लिए व्यवस्थित किया है, तो वह बाथरूम के रूप में अपना बिस्तर चुन सकता है और रात के दौरान वह पेशाब कर सकता है और इसमें हार सकता है। साथ ही, याद रखें कि आपका खरगोश मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करना चाहता है। खरगोशों को खुद को बिल्लियों जैसे स्थान से छुटकारा पाने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन जब वे अच्छी तरह से शिक्षित होते हैं तब भी उन्हें कुछ दुर्घटनाएं हो सकती हैं। हालांकि, खरगोश बहुत साफ जानवर हैं, यदि आपके पास एक विशेष स्थान है जहां वह उपयोग कर सकता है, तो आपको उसे शिक्षित करने की भी आवश्यकता नहीं हो सकती है।
मेरे खरगोश के साथ सो रहा है या सो नहीं रहा है? एक पूरी दुविधा

आपका खरगोश बहुत शराबी और निविदा है लेकिन ..




निश्चित रूप से जब आप अपने मीठे और प्यारा खरगोश को देखते हैं तो आप सबसे अच्छी देखभाल करना चाहते हैं और सभी आराम प्रदान करना चाहते हैं, इसलिए आपको आश्चर्य है कि क्या आप अपने खरगोश के साथ सो सकते हैं। हालांकि, आपके लिए और उसके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प तय करने के लिए, निम्नलिखित बिंदुओं को न भूलें:

  • खरगोश शरारती हैं और इसलिए, आपका रात के दौरान आप के साथ खेलना चाहेंगे . यह आपके कान या पैर की अंगुली भी ध्यान के लिए काट सकता है।
  • खरगोश, अनजाने नाजुक जीव हैं, इसलिए,, के दौरान अंक है कि और अधिक एक खरगोश (सामान्य करने के लिए छोटे) के मालिक के रूप में चिंता सकता है में से एक अपने पालतू जानवरों चोट लगी है, और रोलिंग और पेराई के डर सपना। यह डर कम हो जाता है यदि जानवर एक बहुत बड़ी नस्ल खरगोश है, जैसे कि विशाल फ्लेमिंगो खरगोश।
  • अगर आपको लगता है कि आपको अपने खरगोश के साथ सोने की कोशिश करनी चाहिए, तो अपने बिस्तर पर कम ऊंचाई देने के लिए अपनी गद्दे को फर्श पर रखने की कोशिश करें और अपने खरगोश को गिरने और घायल होने से रोकें।
  • हो सकता है कि एक सुबह आप भूल जाते हैं अपने खरगोश चादरों के नीचे बहुत आरामदायक है या ध्यान नहीं simply`re, और यह संभव है कि अपने आप को कपड़े, लक्ष्यों वॉशर, कपड़े धोने या catapultes से रोल जब आप अपने बिस्तर और अपने प्यारे पालतू जानवर को ठीक करते हैं, तो उड़ जाओ।

यदि पिछले नोटों पर विचार करने के बाद आपने फैसला किया है कि आप अपने खरगोश के साथ सो नहीं सकते हैं, चिंता न करें, एक और विकल्प है। बहुत से लोग हैं जो इस सवाल से पूछते हैं क्योंकि वे अपने पालतू जानवर को पिंजरे में सोते हुए नहीं देख सकते हैं। खैर, इससे बचने के लिए आपके पास एक प्राप्त करने का विकल्प है खरगोशों के लिए बिस्तर और इसे अपने बगल में रखें। इस तरह, भले ही आप उसके जैसे बिस्तर में सो न जाएं, आप उसके करीब महसूस करेंगे और वह भी आरामदायक गद्दे का आनंद लेगा।

आपका खरगोश बहुत शराबी और निविदा है लेकिन ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे खरगोश में 15 दिन पहले एक सूजन सिर हैमेरे खरगोश में 15 दिन पहले एक सूजन सिर है
मूत्र असंतुलन के साथ खरगोशमूत्र असंतुलन के साथ खरगोश
नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
आंदोलन के बिना सिर झुकाव के साथ खरगोशआंदोलन के बिना सिर झुकाव के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
» » क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?
© 2022 TonMobis.com