मेरा कुत्ता एक हिंद पैर पर क्यों लेट रहा है?

मेरा कुत्ता एक हिंद पैर पर क्यों लेट रहा है?

कभी-कभी हम कर सकते हैं हमारे कुत्ते को लंगड़ा देखें अपने हिंद पैर के कुछ पलों, और थोड़ी देर के बाद सामान्य रूप से फिर से चलना। दूसरों, वह लम्बाई लंबे समय तक चरम तीव्रता के साथ बनी रहती है, और हमारे कुत्ते की गतिशीलता को सीमित कर सकती है।

यह अपने कुत्ते के साथ मामला है या नहीं, के रूप में यदि आप पार्क में किसी भी देखा है लॉन भर में एक दौड़ के बाद अपने पिछले पैर उठाने, हम ExpertoAnimal से की पेशकश हाथ में सवाल करने के लिए कुछ संभव जवाब: Iquest- क्यों आपका कुत्ता एक हिंद पैर पर लम्बाई है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के पास पिछड़े पैरों पर 5 उंगलियां क्यों हैं?
सूची

पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट टूटना

तथाकथित "फुटबॉलरों की चोट" भी हमारे कुत्तों को प्रभावित करती है। यह कैनाइन ट्राउमेटोलॉजी में सबसे आम रोगों में से एक है, जो कुत्ते को एक हिंद पैर से लंगरने का कारण बनता है।

Iquest- पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट क्या है?

यह एक है रेशेदार बैंड जो कि फिशर से टिबिया तक जाता है, जिससे यह घुटने टेकता है ताकि घुटने की चाल चलने पर आगे या अंदर नहीं जा सके। एक और क्रूसिएट लिगामेंट है जो इस मिशन में आंतरिक क्रूसिएट लिगामेंट का समर्थन करता है, लेकिन ब्रेकेज पीड़ित होने का सबसे अधिक खर्च सबसे बाहरी है। ये अस्थिबंधन, मेनस्कस और अन्य संरचनाओं के साथ, घुटने की गतिशीलता और संलग्न संरचनाओं (मादा, तिब्बिया, पेटेला ...) को नियंत्रित करते हैं।

iquest- क्या पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट को तोड़ने के लिए पूर्व जातियां हैं?

हम जानकारी को सुविधाजनक बनाने के लिए विचार कर सकते हैं, यह मुख्य कुत्तों के मुख्य रूप से दो समूहों को प्रभावित करता है:

  • छोटे मध्यम आकार के कुत्ते , खासकर मध्यम आयु, छोटे पैर। जोखिम के इस समूह का जिक्र करते समय शिह tzu या carlino के बारे में सोचना अनिवार्य है। इन नस्लों के अलावा, डिस्कोलेजेनोसिस की समस्याओं के लिए पूर्वनिर्धारित होने का नुकसान होता है, जो संयुक्त कोलेजन का अपघटन होता है जो इन समस्याओं के लिए और भी अधिक होता है।
  • बड़े आकार के कुत्ते , लैब्राडोर, रोटवेयर या नीपोलिटन मास्टिफ़ की तरह।

हालांकि, पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट के टूटने के कारण किसी भी कुत्ते को हिंद पैर की लम्बाई हो सकती है। खासतौर पर, कुत्तों जो पिछली गर्मियों के बिना अचानक व्यायाम करते हैं, सोफे पर उतरने के लिए शुष्क कूदते हैं, या एक साधारण गेंद को पकड़ने के लिए खड़े होने पर घूर्णन में।

iquest- और दूसरों से उस भेद को अलग करने के लिए कैसे?

आम तौर पर, पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट के टूटने के कारण हिंद पंजा की यह लापरवाही यह आता है मोटा रास्ता . यह बहुत दर्दनाक है और कुत्ता पैर का समर्थन किए बिना चलता है, या बहुत हल्का करता है। खड़े होने पर, बाहरी पंख को बाहरी रूप से प्रभावित करें, यानी शरीर से दूर वजन कम न करें, और यदि आप आमतौर पर अपने शरीर के संबंध में पैर आगे या बाहर बढ़ाते हैं। वे घुटने में तनाव से छुटकारा पाने के तरीके हैं।

घुटने में सूजन दिखाई दे सकती है, लेकिन यह हमेशा नहीं देखा जाता है। सभी लक्षण कम या ज्यादा तीव्र होंगे, इस पर निर्भर करता है कि क्या लिगमेंट पूरी तरह टूट गया है, या आंशिक रूप से (एक भरे हुए रस्सी की तरह)।

iquest- एक टूटने वाले पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट का निदान कैसे किया जाता है?

इसका निदान करने के तरीके मामले पर निर्भर करेंगे, लेकिन हमारे पशुचिकित्सक को हमारे कुत्ते को कॉल करने के लिए " दराज परीक्षण "जो में आप टिबिया आगे साइट पर फीमर रखने स्थानांतरित करने के लिए प्रयास करें। बंध फाड़ा है, तो टिबिया बिना किसी हिचकिचाहट के बहुत दूर आगे जाना होगा, क्योंकि वह जगह में इसे पकड़ के लिए कोई नहीं है। हम शांत करने के लिए की जरूरत है जानवर के लिए क्योंकि आंदोलन दर्द का कारण बनता है जब जागरूक कुत्ता प्रतिरोध प्रदान करता है।

एक्स-रे ब्रेक की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन यह दिखाता है के संकेत पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस जो पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट के टूटने के पहले सप्ताह में दिखाई देता है। घुटने के जोड़ पतित शुरू होता है, संयुक्त सतहों अनियमित हो जाते हैं और सभी रोग का निदान, इसलिए पशु चिकित्सक के लिए जा रहा है, तो आपको लगता है कि अपने कुत्ते को थोड़ा यद्यपि एक हिंद पैर पर लंगड़ा नोटिस के महत्व को और खराब करने के लिए योगदान।

अधिक जटिल मामलों में, और बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित क्लीनिक, हम एक प्रस्ताव कर सकते हैं आर्थ्रोस्कोपी या एमआरआई.

Iquest- क्या पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट टूटने के लिए कोई इलाज है?

दो प्रकार के संभावित उपचार हैं:

  • रूढ़िवादी चिकित्सा उपचार , जिन मामलों में सर्जरी की सिफारिश नहीं की जाती है। फिजियोथेरेपी पुनर्वास उपायों का प्रस्ताव है, जिसमें जल में लेजर थेरेपी या आंदोलनों को शामिल किया जा सकता है, साथ ही सूजन को कम करने के लिए उत्पादों के साथ। इसके अलावा, ए विशिष्ट आहार ताकि वे वजन न लें और आर्टिकुलर उपास्थि के पुनर्जन्म के पक्ष में या जितना संभव हो सके आर्थ्रोसिस में देरी करें। वे दैनिक अभ्यास के लिए कुछ मानदंडों को इंगित करेंगे और वे हमें भोजन के महत्व पर जोर देंगे, और आवश्यक चीज फिसलन फर्श से बचें (टाइल्स की तरह), डाउनहिल रैंप या डाउनहिल पैदल चलते हैं। उनमें घुटने बहुत पीड़ित हैं।
  • सर्जिकल उपचार : विभिन्न तकनीकों का उपयोग करके पुनर्निर्माण सर्जरी के लिए निम्नलिखित दिनों में बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है, और अचानक आंदोलनों से बचने के लिए हमारे कुत्ते की निरंतर सतर्कता की आवश्यकता होती है। वह एक पट्टी के साथ घर जाएगा जो पूरे हिंद पैर को ढकेलता है, और यह हमारे लिए जितना संभव हो उतना आराम करने के लिए हमारे ऊपर होगा। वे हमें रूढ़िवादी उपचार के मामले में भोजन के संबंध में एक ही दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह देंगे (यदि वे खाते हैं और नहीं जाते हैं, तो वे वजन बढ़ाते हैं और इससे सबकुछ खराब हो जाता है)।

यह जरूरी है कि कभी-कभी अन्य हिंद पैर कुछ महीनों के बाद उसी भाग्य से पीड़ित हो। आइए मान लीजिए कि हमारा कुत्ता थोड़ी देर के लिए लंगड़ा रहा है, लेकिन यह स्थिर नहीं था, और उसके पास सामान्य जीवन हो सकता था। हम स्पष्ट होने तक अधिक महत्व नहीं देते हैं, और हम पशु चिकित्सक के पास जाते हैं। यह हमें निदान करता है और हमें चेतावनी देता है दूसरा इन हफ्तों के दौरान पंजा वजन बढ़ा रहा है , और यह सर्जरी की पुनर्वास-वसूली प्रक्रिया में ऐसा करेगा। इसलिए अन्य पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट ब्रेक, एक प्रकार का रिबाउंड प्रभाव देखने के लिए अजीब बात नहीं है।

पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट टूटना

बॉल संयुक्त विस्थापन

पेटेला विशेष रूप से इसके लिए बनाए गए नाली में, मादा के trochles के बीच दर्ज है। तो बात करने के लिए, यह कान के एक कुर्सी की तरह है: इसे ऊपर और नीचे ले जाया जा सकता है, लेकिन दाएं या बाएं नहीं। यदि आप देखते हैं, घुटने के फ्लेक्सन या एक्सटेंशन में केवल उन आंदोलनों को ऊपर या नीचे शामिल किया गया है।

लेकिन कभी-कभी kneecap dislocates, और पार्श्व या मध्यस्थ की ओर बढ़ना शुरू होता है . यह दो कारणों से हो सकता है, मुख्य रूप से:

  • जन्मजात : जन्म से पहले से ही, पेटेला का प्राकृतिक आवास दोषपूर्ण है, और यह अपनी स्वतंत्र इच्छा में जा सकता है। यह आमतौर पर खिलौना पूडल, पेकिंगीज़, यॉर्कशायर जैसे नस्लों को प्रभावित करता है ... और कई बार यह कई जन्मजात दोषों में से एक है कि इन नस्लों को हड्डी के स्तर पर हो सकता है, जैसे कि लेग कैल्व perthes, उदाहरण के लिए। हम उसे देखेंगे हमारा कुत्ता जा रहा है हॉप्स , नीचे या सीढ़ियों पर जाने पर हवा में प्रभावित हिंद पैर छोड़कर, और फिर कुछ चरणों के बाद सामान्य चलना। हम सोचते हैं कि ऐसा इसलिए है क्योंकि वह एक पिल्ला है, लेकिन उस समय पहले से ही परामर्श लेना चाहिए, खासकर यदि यह ऐसी दौड़ है जो पेटेलर विस्थापन से पीड़ित है।
  • आघात के लिए : एक फ्रैक्चर के बाद, जैसे कि दौड़ने के बाद उत्पादित किया जाता है, यह विस्थापन प्रकट हो सकता है, या घुटने के लिए एक मजबूत झटका के बाद।

विस्थापन की डिग्री परिवर्तनीय हैं, और वे अभ्यास की सीमा, और फिजियोथेरेपी के अन्य उपायों के साथ हल करने की कोशिश कर सकते हैं। बड़ी नस्लें इससे मुक्त नहीं होती हैं, और पार्श्व नस्लों विशाल नस्लों में हो सकती हैं, इसलिए हमारे पशुचिकित्सक इसे नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह से जांच करेंगे।

Iquest- क्या परीक्षण किया जा सकता है?

पैटेलर विस्थापन का पता लगाने के लिए टेस्ट और यह निर्धारित करें कि कुत्ते के पैर से कुत्ते का टुकड़ा आम तौर पर क्यों होता है:

  • मूल अन्वेषण : घुटने के लिए घुटने "creaks"।
  • रेडियोग्राफ उथल-पुथल के संकेतों का पता लगाने के लिए, या एक झटका के बाद मादा के trochles के टूटने के लिए।
  • आर्थ्रोस्कोपी या चुंबकीय अनुनाद।

पशु चिकित्सक निदान प्राप्त हुआ है हालांकि, यह आवश्यक पता है कि कैसे प्रभावित घुटने है, के रूप में और्विक पहनने उसके और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस जिसके परिणामस्वरूप सतहों पर पटेला की लगातार रगड़ एक रोग का निदान देने के लिए जाना जाने की जरूरत है।




ऐसी कई सर्जिकल तकनीकें हैं जो अपेक्षाकृत सरल से होती हैं, जैसे करना नाली गहरी मादा के trochles के बीच , अन्य जटिल लोगों के लिए जो पेटीला के तनाव से छुटकारा पाने के लिए तिब्बिया के पूर्व भाग के टुकड़े को दोबारा बदलना शामिल करते हैं। प्रत्येक तकनीक मामले के हिसाब से अलग हो जाएगी और विस्थापन की डिग्री के अनुसार (एल से एलवी तक जाती है)। इस समस्या के साथ-साथ, या अगर हड्डियों या मादा के सिर में पैथोलॉजी जैसी अधिक हड्डी की समस्याएं होती हैं।

बॉल संयुक्त विस्थापन

हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया यह एक रोगविज्ञान है जिसके लिए कई कारण योगदान (प्रबंधन, पर्यावरण, भोजन ...), लेकिन इसका आनुवंशिक आधार है। संक्षेप में, मादा का सिर सही ढंग से फिट नहीं होता है श्रोणि में उसके लिए विशिष्ट खोखले में, और यद्यपि इसकी ट्रिगरिंग मल्टीफैक्टोरियल है, कुत्ते जो इसे प्रकट करता है, उसे "आनुवांशिक प्रोग्रामिंग" का सामना करना पड़ता है। इसलिए, पुनरुत्पादन के लिए इस जन्मजात रोगविज्ञान के साथ कुत्तों को लक्षित करने के लिए पूरी तरह से ग़लत है।

उदाहरण के लिए, किसान, स्पेनिश मास्टिफ़ या बोर्डेक्स के बुलडॉग जैसी बहुत नस्लों वाली नस्लों हैं। लेकिन डिस्प्लेसिया की कई डिग्री हैं, और हल्के लोग पहले मालिकों द्वारा अनजान हो सकते हैं। हालांकि, मध्यम या गंभीर मामलों में, हम 5-6 महीने की उम्र में संकेत देखेंगे। हमारे कुत्ता "wobbling" विशेषता से कूल्हों चलते हैं, और अंत में, ऐसीटैबुलम में और्विक सिर कि फिट करने के लिए विफल रहता है पर स्पर्श करेगा, और गठिया और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण। वहां से, लैगड़ापन कई बार तीव्र, जिसे देखा जा सकता है एक या दोनों हिंद पैर पर . अगर एसिटबुलम में मादा के सिर को जोड़ता है, तो आमतौर पर तस्वीर अधिक गंभीर होती है।

लक्षण, जो कि शुरुआती दौर में हमने पाया है, के अलावा, यह हो सकता है:

  • आराम की अवधि के बाद चलना शुरू करने में कठिनाई।
  • मांसपेशी कठोरता
  • आंदोलन का प्रतिरोध, विशेष रूप से नीचे और ऊपर सीढ़ियों।
  • अंत में, जब हिप संयुक्त के अपरिवर्तनीय परिवर्तन गंभीर होते हैं, तीव्र लापरवाही असंभव चलती है।

Iquest- उपचार क्या है?

उपचार जटिल है, और आप कोशिश कर सकते हैं फिजियोथेरेपी के साथ पुनर्वास मामूली डिग्री में, यह भी, गुणवत्ता जोड़ों और हड्डियों की बीमारियों के लिए बनाया गया भोजन उपलब्ध कराने के लिए विशेष ध्यान के साथ अतिरिक्त कैल्शियम, त्रुटि जिसमें उन्होंने तेजी से बढ़ते विशाल नस्लों के साथ गिर गया प्रदान नहीं करने के लिए। विरोधी भड़काऊ और उपास्थि हयालूरोनिक एसिड और chondroitin सल्फेट के रूप में सुरक्षात्मक प्रगति बंद करो और लक्षणों में सुधार करने में मदद करने दर्शाया गया है।

अधिक गंभीर डिग्री में, डिस्प्लेसिया द्वारा सही किया जाना चाहिए ऑर्थोपेडिक सर्जरी , आमतौर पर जटिल। वहाँ कई तकनीकों हैं, और्विक सिर (संधिसंधान) यदि कुत्ता छोटे या मध्यम है और श्रोणि ट्रिपल osteotomy के लिए अधिक वजन सहन नहीं करना चाहिए की छांटना से, आक्रामक हस्तक्षेप कभी कभी हमारे कुत्ते के लिए एकमात्र समाधान वापस आ गया है चलने के लिए टाइटेनियम कृत्रिमता मादा के सिर को प्रतिस्थापित करने के लिए कुछ वर्षों तक बड़ी सफलता के साथ उपयोग किया जा रहा है, लेकिन इसकी लागत अधिक है और उन मामलों के लिए आरक्षित है जिन्हें किसी अन्य सर्जरी का जवाब देने की उम्मीद नहीं है।

कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया पर हमारे लेख में आप हिंद पैर की लापरवाही के इस संभावित कारण के बारे में जानकारी का विस्तार कर सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया

विकास की Panosteitis

शब्द पैनोस्टाइटिस शब्दशः "पूरी हड्डी या सभी हड्डियों की सूजन" को संदर्भित करता है। इस मामले में दर्द का पालन करता है हड्डी को कवर करने वाली बाहरीतम परत की सूजन (periosteum), और यद्यपि यह कई कारणों से हो सकता है, जो यहां हमें चिंतित करता है वह विकास पैनोस्टाइटिस है।

तेजी से और चिह्नित विकास के कुत्तों में यह अक्सर अधिक होता है, अर्थात, विकास के महीनों में (बड़ी अवधि में 5-14 महीने के बीच), बड़ी और विशाल नस्लें होती हैं। वे आमतौर पर लंबी हड्डियों को प्रभावित करते हैं, जैसे कि मादा, इसलिए वे हिंद पैर में लापरवाही का कारण बन सकते हैं।

कभी-कभी यह तीव्रता से प्रकट होता है, और कभी-कभी यह हल्का होता है। विरोधी inflammatories, एक सावधान आहार, मुलायम अभ्यास का एक पैटर्न और, सब से ऊपर, समय, यह गायब हो जाता है।

मादा के सिर का अवास्कुलर नेक्रोसिस

लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग या मादा के सिर का अवांछित नेक्रोसिस कुत्तों में हिंद पैर की लापरवाही का एक और कारण है। यह आमतौर पर प्रभावित करता है मिनी या खिलौना दौड़ बढ़ रही है , मिनी पिंसर, खिलौना पूडल या यॉर्कशायर की तरह, और कभी-कभी यह हिप डिस्प्लेसिया से उलझन में है।

मादा का सिर एक महत्वपूर्ण अवस्था में रक्त प्रवाह प्राप्त करना बंद कर देता है (इसलिए यह necrosed है), और 4-9 महीने के बीच हम निम्नलिखित लक्षण देख सकते हैं:

  • लम्बाई चिह्नित
  • मांसपेशियों का एट्रोफी।
  • प्रभावित पैर की कमी (मांसपेशी एट्रोफी के कारण)।
  • दर्द में हेरफेर और प्रकट करने के लिए crepitations।

Iquest- क्या यह वंशानुगत है?

थोड़ी देर पहले यह स्वीकार किया गया था कि यह एकमात्र स्पष्टीकरण था। लेकिन अब यह माना जाता है कि क्षेत्र में सूक्ष्म रक्तचाप रक्त प्रवाह में भारी कमी का उत्पादन करता है, और इसलिए, नारी की गर्दन और सिर की मृत्यु या नेक्रोसिस। निश्चित रूप से प्रभावित नस्लों का छोटा आकार उन क्षेत्रों में उन छोटे आघातों को पीड़ित करने का अनुमान लगाता है, जो अंततः इस बीमारी का कारण बनते हैं।

इसका उपचार सर्जिकल है , और्विक सिर प्रभावित छांटना (दोनों हो सकता है) द्वारा, suelan और है कि प्रभावित कुत्तों बहुत छोटे आकार है, यह सर्जरी और वसूली की सुविधा।

विशेषज्ञ एनीमल के लेख में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध है जो पूरी तरह से समर्पित है, iexcl- इसे जांचें!

एक हिंद पैर की लापरवाही के अन्य कारण

ऐसे कई संभावित कारण हैं जो हमारे कुत्ते को हिंदू पैर पर घुसने का कारण बन सकते हैं, जो उल्लेख किए गए हैं। अगर आपको अभी भी सवाल का जवाब नहीं मिला है " iquest- आपका कुत्ता हिंद पैर पर क्यों लम्बा हुआ है? ", इस सूची में हो सकता है कि हम नीचे खुलासा करें:

  • ऑस्टियो सार्कोमा : कुत्तों में सबसे आम प्राथमिक हड्डी ट्यूमर और सबसे घातक में से एक है। यह आम तौर पर मध्यम-बड़े और युवा नस्लों के अधिक कुत्तों को प्रभावित करता है, हालांकि इसे किसी भी आकार और उम्र में देखा जा सकता है। हिंद पंजा में, इसका सबसे आम स्थान घुटने के पास है, मादा के दूर भाग में या तिब्बिया के समीप में। यह बहुत दर्दनाक, तेज प्रगति और आक्रामक है। एक बार प्लाक और हिस्टोपैथोलॉजी द्वारा निदान किए जाने के बाद, अंग का विच्छेदन अनिवार्य है, और कुत्ते को कीमोथेरेपी की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह बहुत आसानी से मेटास्टेसिस करता है। प्रभावित कुत्तों के पास जीवित रहने के कुछ महीने हैं, लेकिन उन्हें पर्याप्त केमोथेरेपी प्रोटोकॉल के साथ बढ़ाया जा सकता है।
  • Metatarsals और phalanges में फ्रैक्चर : उंगलियों और phalanges विशेष रूप से पागल खेल पिल्ले में "दुर्घटनाओं" पीड़ित हैं। कभी-कभी यह एक साधारण फिशर होता है, और कभी-कभी एक फ्रैक्चर जिसे स्प्लिंट्स के उपयोग को कम करने की आवश्यकता होती है। या प्रपदिकीय phalanges में भंग, का उपयोग करते हुए पकड़े ऐसे splints या पट्टियों विरोधी भड़काऊ और बाकी के अलावा के रूप में मतलब है, सर्जरी से बचने के लिए जाता है।
  • पैड में चोट लगने यह स्पष्ट है कि एक चोट पैरों के पंजों इस तरह के एक कट, अपरदन, irritations ... के रूप में लंगड़ापन पैदा कर सकता है, इसलिए उनकी समीक्षा अच्छी तरह से आम तौर पर हमारे पशु चिकित्सक में पहला कदम स्कैन जब हमारे कुत्ते के साथ विचार-विमर्श के लिए जाना जाएगा है हिंद पैर में एक लम्बाई।
एक हिंद पैर की लापरवाही के अन्य कारण

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता एक हिंद पैर पर क्यों लेट रहा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते में ऑपरेशन क्रूसिएट लिगामेंट्समेरे कुत्ते में ऑपरेशन क्रूसिएट लिगामेंट्स
हिंद पैर के फ्रैक्चर के कारण कुत्ता कम नहीं होता हैहिंद पैर के फ्रैक्चर के कारण कुत्ता कम नहीं होता है
मेरे कुत्ते के पेट और पिछड़े पैर में spasms हैमेरे कुत्ते के पेट और पिछड़े पैर में spasms है
Criollo कुत्ते पीठ से कष्ट लग रहा हैCriollo कुत्ते पीठ से कष्ट लग रहा है
कुत्ते के हिंद पैर में अनैच्छिक आंदोलनकुत्ते के हिंद पैर में अनैच्छिक आंदोलन
कुत्ते पीछे पैर से लटकता हैकुत्ते पीछे पैर से लटकता है
हिंद पैर के घुटने के विघटन के साथ कुत्ताहिंद पैर के घुटने के विघटन के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते के पास एक नाराज हैमेरे कुत्ते के पास एक नाराज है
पग अपने हिंद पैर पर लंगड़ा रहा हैपग अपने हिंद पैर पर लंगड़ा रहा है
Beeіxer हिंद पैर पर ताकत खो दियाBeeіxer हिंद पैर पर ताकत खो दिया
» » मेरा कुत्ता एक हिंद पैर पर क्यों लेट रहा है?
© 2022 TonMobis.com