6 कारण बताते हैं कि क्यों कुत्ते सफेद फोम उल्टी करते हैं

6 कारण बताते हैं कि क्यों कुत्ते सफेद फोम उल्टी करते हैं
कुत्तों में उल्टी कुछ आवृत्ति के साथ होती है और उनमें से एक आम बुराई है क्योंकि वे पिल्ले हैं। कि आपका कुत्ता उल्टी सफेद फोम है एक खतरनाक अनुभव है और इस तथ्य के साथ अन्य लक्षणों के आधार पर इसके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है, हम गंभीरता निर्धारित कर सकते हैं।

स्वास्थ्य में निहितार्थ जो बता सकते हैं कि क्यों सफेद फोम उल्टी कुत्ते कई हैं और हल्के से गंभीर तक हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है कि आपके कुत्ते को उल्टी करने के साथ-साथ इसके कारण मूल कारणों का निदान और उपचार करने के लिए उल्लिखित संकेतों की जांच करें। जब एक कुत्ता सफेद फोम उल्टी करता है, तो यह विभिन्न कारणों से होता है, इसलिए यह सर्वोत्तम होता है कि आपको सूचित किया जाता है ताकि आप अपने कुत्ते के जीव में क्या हो रहा है, अच्छे निर्णय के साथ निर्धारित कर सकें।
यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता सफेद फोम उल्टी कर रहा है, तो यह सुविधाजनक है कि आप उनके व्यवहार पर ध्यान दें, क्योंकि अतिरिक्त लक्षण बहुत महत्वपूर्ण होंगे और वे आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आपके पालतू जानवर के साथ क्या हो रहा है। ध्यान दें! अगले लेख में हम आपको कारण बताएंगे।

एक कुत्ते सफेद फोम उल्टी क्यों कारण हैं?

1. बहुत तेजी से खाओ
सफेद फोम उल्टी उल्टी का सबसे आम कारण कुत्तों का एक आम कारण हो सकता है। कई अवसरों पर, कुत्तों के एक, सफेद मोटी और झागदार उल्टी खाँसी जब वे बहुत तेजी से खाते हैं, ऐसा होता है क्योंकि कभी कभी कुत्तों ऐसी धूल, मातम, बाल, जब वे बहुत तेजी से पानी पीते हैं या जब रूप में किसी भी अखाद्य सामग्री खाने वे व्यायाम खत्म कर देते हैं। क्योंकि कुत्ते सफेद फोम उल्टी हो जाते हैं

ये आपके गले में फंस जाते हैं और ट्रेकेआ में असुविधा पैदा करते हैं, और इसलिए उल्टी ही वह तरीका है जिसमें शरीर इन पदार्थों को निष्कासित करता है जो कुत्ते की प्रणाली का लाभ नहीं उठाते हैं। इसके अलावा, अगर वे कुछ अन्य बड़े भोजन में प्रवेश कर चुके हैं तो वे भी उल्टी हो जाते हैं और अगर वे "दबाए गए" होते हैं तो इसे निष्कासित करने का एक तरीका है।

हालांकि, अगर निरंतर उल्टी, आपातकालीन पशु चिकित्सक के लिए परामर्श करना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के भोजन या वस्तु (जैसे खिलौने, चिथड़े या किसी अन्य अपाच्य सामग्री) को निगल नहीं किया है कि यह में फंस गई है आपके आहार पथ के कुछ क्षेत्र और आपको शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि केवल कुत्ता उल्टी के माध्यम से इसे खत्म करने में सक्षम नहीं है।

2. बिलकुल उल्टी सिंड्रोम
आपका कुत्ता भी विषाक्त उल्टी सिंड्रोम से पीड़ित हो सकता है अगर कुत्ते के जागने के बाद यह एक सफेद या पीला फोम निकाल देता है और खाली पेट होता है। इसे रिफ्लक्स गैस्ट्र्रिटिस के रूप में भी जाना जाता है, द्विपक्षीय उल्टी सिंड्रोम कुत्तों में अपेक्षाकृत सामान्य पाचन विकार है और कैनाइन पेट में एसिड के संचय से परिणाम होता है।

सामान्य बात यह है कि कुत्ता एक द्विपक्षीय तरल फेंकता है, जैसा कि हमने उल्लेख किया है वह सफेद या पीला हो सकता है, लेकिन यदि आप इसमें रक्त देखते हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श करना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह अल्सर हो सकता है।
कुत्तों में gastritis इस तरह के उबले हुए चावल और कटा चिकन जो पेट तान देना और इस तरह अम्ल की मात्रा उत्पादन किया जा रहा कम करने के लिए कारण बनता है के रूप में उपवास और वसा में एक नरम आहार कम, द्वारा इलाज किया जा सकता है।

हालांकि, लगातार उल्टी, विशेष रूप से जो उपचार के अंत के बाद भी जारी रहते हैं, उन्हें चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे संकेत दे सकते हैं कि आपका कुत्ता आपके पाचन तंत्र में कुछ सूजन से पीड़ित है।

अगर उल्टी के अलावा बुखार जैसे अन्य लक्षण होते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि कुत्ते संक्रमण से पीड़ित है, इसलिए इसके लिए सबसे अच्छी चीज पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स के साथ इसका इलाज करना है। याद रखें कि अपने दम पर अपने कुत्ते को medicating कुत्तों के शरीर में खतरनाक है, कई उत्पादों (विशेष रूप से ड्रग्स) कारण तबाही हो सकता है और अगर आप एक खून बह रहा अल्सर जैसी चीजों के साथ काम कर रहे, आखिरी बात आप क्या करना चाहते कुछ है कि अभी तक परेशान के साथ आप प्रदान करता है अपने कुत्ते के दोस्त का पेट अधिक।

3. इन्फ्लेटेड पेट कुत्तों में उल्टी हो सकता है
पेट की सूजन, जिसे गैस्ट्रिक फैलाव या पेट की दूरी भी कहा जाता है, फोम के रूप में उल्टी के सबसे खतरनाक कारणों में से एक है जो एक कुत्ता विकसित कर सकता है, यह दूसरी बीमारी है जो ज्यादातर कैंसर के बाद कुत्तों को मार देती है। कुत्ते के पेट के अंदर हवा, गैस्ट्रिक रस, फोम और भोजन के अत्यधिक संचय के कारण यह सूजन या सूजन होती है।

यह पेट, बढ़ बारी बारी से और करने का कारण बनता जाल हवा, भोजन और पानी एक साथ,, पेट सामग्री के आसपास पेट ऐंठना पकड़ने और ब्लॉक नसों कि अन्य आंतरिक अंगों को खिलाने के मूल रूप से गला के अलावा। यह स्थिति आमतौर पर बहुत खतरनाक होती है और दिन के मामले में कुत्ते की मौत का कारण बन सकती है।




क्योंकि यह सूजन पेट देख अन्य लक्षणों के साथ है एक तरह से ध्यान दें कि यह अपने पालतू जानवरों के शरीर में होता है, पशु दर्द, बेचैनी, उल्टी और शौच के लिए अनुत्पादक प्रयास करता है, उपस्थिति झुके, पीला मसूड़ों, खांसी, लार से पता चलता , अत्यधिक डोलिंग और क्षय के अलावा कुत्ते अपने शरीर के इस क्षेत्र के साथ संपर्क सहन नहीं करता है।

ऐसी कई अन्य बीमारियां हैं जो कुत्तों में उल्टी हो जाती हैं, खासतौर से पाचन और श्वसन प्रणाली से संबंधित, हालांकि ये लगभग हमेशा खतरनाक लक्षणों के साथ होती हैं जो आपको यह निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करने के लिए प्रेरित करती हैं।

4. जब वे व्यायाम करते हैं तो कुत्ते उल्टी हो जाते हैं
इंसानों की तरह, अत्यधिक व्यायाम करने से कुत्तों को उल्टी हो जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने निर्जलीकरण का उत्पादन करने वाले बहुत अधिक तरल पदार्थ को समाप्त कर दिया है, या क्योंकि वे बुरी तरह से सांस ले रहे हैं, जो मतली का कारण बनता है। यह एक खतरा हो सकता है क्योंकि कुत्ते थकान के कारण गर्मी का दौरा या बेहोश हो सकता है।

5. केनेल की खांसी
केनेल खांसी एक ऊपरी श्वसन रोग है, और एक बैक्टीरिया के कारण एक कैनाइन संक्रमण होता है जो हवा, बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका द्वारा किया जाता है। केनेल खांसी से पीड़ित एक कुत्ता पूरे दिन एक कठोर शुष्क खांसी विकसित करता है, जिसमें मतली और सफेद फोमनी उल्टी के कई बार होता है।

कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, राइनाइटिस (नाक श्लेष्म झिल्ली की सूजन के रूप में परिभाषित) और एक नाक का निर्वहन, अन्य संकेत हैं जो केनेल की खांसी के साथ होते हैं। ज्यादातर मामलों में वे गंभीर नहीं होते हैं और लगभग दो सप्ताह में ठीक हो सकते हैं।

6. रेबीज, कुत्तों में उल्टी का एक अन्य कारण
सफेद फोम के साथ उल्टी ऐतिहासिक रूप से कुत्तों में रेबीज के लक्षण के रूप में जुड़ी हुई है। हालांकि, यह आम तौर पर रेबीज के अंतिम चरण का एक लक्षण है और कुत्ते ने गंभीर आक्रामकता जैसे अन्य लक्षण दिखाए जाने के बाद खुद को प्रकट किया है।

रेबीज में सफेद फोम उल्टी मुंह और गले में एक तंत्रिका को नुकसान पहुंचाने के परिणामस्वरूप होती है जो कुत्ते को खाना निगलने में असमर्थ बनाती है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते को सभी उपयुक्त टीकाएं मिली हैं, तो सफेद फोम के साथ उल्टी रेबीज का लक्षण नहीं हो सकता है

अगर मेरा कुत्ता उल्टी हो तो क्या करें?
यदि आप अपने पालतू जानवर को तुरंत पशु चिकित्सक नहीं ले सकते हैं, तो उसे हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करना बेहद जरूरी है। इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ एक छोटी चम्मच की मदद से एक घंटे में कई बार एक पेय दें।

चेतावनी
उल्टी के साथ एक प्रकरण चिंता का कारण नहीं हो सकता है, लेकिन यदि कई लगातार होते हैं, तो जल्द से जल्द अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। पेट को शांत करने के लिए एंटासिड्स या किसी भी प्रकार की दवा न दें, क्योंकि यह फोम और उल्टी खराब कर सकता है।

आप इसके बारे में भी पढ़ सकते हैं: कुत्ते उल्टी क्यों करते हैं?

वे खोज रहे थे:
मेरा कुत्ता फोम उल्टी है
मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी है
कुत्ते सफेद फोम उल्टी
क्योंकि कुत्ते उल्टी हो जाते हैं
मेरा कुत्ता सफेद उल्टी है
कुत्तों में सफेद उल्टी
क्योंकि मेरा कुत्ता उल्टी है
कुत्तों में स्पार्कलिंग उल्टी
कुत्तों में उल्टी
जब एक कुत्ता सफेद कीचड़ उल्टी हो जाती है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टीचलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टी
मेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैंमेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैं
Schnauzer सफेद फोम के साथ slobber उल्टीSchnauzer सफेद फोम के साथ slobber उल्टी
पिल्ला सफेद तरल उल्टीपिल्ला सफेद तरल उल्टी
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
सफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्लीसफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्ली
Siamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोमSiamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोम
बिल्ली पीले और हरे फोम उल्टीबिल्ली पीले और हरे फोम उल्टी
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता हैमेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता है
» » 6 कारण बताते हैं कि क्यों कुत्ते सफेद फोम उल्टी करते हैं
© 2022 TonMobis.com