मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?

मेरे कुत्ते पर सफेद फोम उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
कुत्तों में उल्टी आमतौर पर अक्सर होती है और उनमें पिल्ले होने के कारण उनमें एक आम बुराई होती है। जब एक कुत्ता सफेद फोम उल्टी हो जाता है, तो यह कई कारणों से हो सकता है, इसलिए यह सर्वोत्तम है कि आपको सूचित किया जाता है ताकि आप अच्छे निर्णय के साथ निर्धारित कर सकें कि आपके कुत्ते के दोस्त के जीव में क्या हो रहा है। यदि आपने कभी सोचा है "क्यों मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी करता है" इस लेख को पढ़ते रहें और आपको जवाब मिल जाएगा।

अपने कुत्ते के प्यूक को देखकर सफेद फोम निश्चित रूप से एक खतरनाक अनुभव है। सफेद फोम उल्टी कुत्तों के स्वास्थ्य के प्रभाव कई हैं और हल्के से गंभीर तक हैं। इस कारण से, यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि इसके पीछे के मूल कारणों का निदान और उपचार करने के लिए आपके कुत्ते के उल्टी के साथ होने वाले लक्षणों की जांच करना सुनिश्चित करें।

आप पाते हैं कि अपने कुत्ते को सफेद फोम उल्टी किया गया है, पहली बात आपको क्या करना चाहिए, उनके व्यवहार पर अधिक ध्यान दें है क्योंकि लक्षण उल्टी साथ सर्वोपरि हैं और जानकारी देने के निर्धारित करने के लिए कितना बुरा है क्या होगा अपने कुत्ते के साथ हो रहा है।

कि आपका कुत्ता उल्टी हो रहा है, सफेद फोम को खतरनाक होना या इसके बारे में बहुत जागरूक होना, सब कुछ इस मामले की गंभीरता को निर्धारित करने के लिए इस घटना के साथ अन्य लक्षणों पर निर्भर करेगा।

अपने पालतू जानवरों के प्रति सावधान रहना सुविधाजनक है और यह जानने के लिए निम्नलिखित निर्देशों का पालन करें कि यह कुछ गंभीर है, ध्यान दें!

मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम उल्टी? यह क्या है

जब आपका कुत्ता उल्टी होता है तो सफेद फोम आमतौर पर पेट की सामग्री के श्लेष्म, कफ और अवशेष का संयोजन होता है। दुर्भाग्यवश, यदि आप उल्टी रखते हैं तो आप आंतों की दीवार के सफेद रक्त कोशिकाओं या ल्यूकोसाइट्स और कोशिकाओं को पुनर्जन्म दे सकते हैं। यह गंभीर है, इसलिए कुत्ते को तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए - विशेष रूप से यदि आप देखते हैं कि पदार्थ मोटा और भी फहरा हुआ है।

कुत्तों में सफेद फोम उल्टी के कारण क्या हैं?

बहुत तेजी से खाओ
जब कुत्तों ने बहुत जल्दी खाया है तो कुत्तों के लिए एक प्रकार का कीचड़ या पतला फोम उल्टी करना आम बात है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई मामलों में जब कुत्ता तेजी से खा जाता है तो चीजों को उन चीजों में शामिल करता है जो पच नहीं सकते हैं या नहीं खाते हैं, जैसे बाल या धूल। यह आम तौर पर आपके गले में फंस जाता है और ट्रेकेआ में असुविधा का कारण बनता है, इसलिए उल्टी का आग्रह उत्पन्न होता है।

अगर वे बहुत बड़े भोजन में प्रवेश कर चुके हैं तो वे भी उल्टी हो सकते हैं और अगर वे फंस गए हैं तो इसे निष्कासित करने का एक तरीका है। निरंतर उल्टी अपने पाचन तंत्र के कुछ क्षेत्र में निकटतम पशु चिकित्सक पर आपातकालीन कक्ष में जाते हैं तो चाहिए, क्योंकि यह (उदाहरण के लिए, इस तरह के खिलौने के रूप में) एक खाद्य या वस्तु हो सकता है कि अटक गया है और कुत्ते उल्टी के माध्यम से इसे हटाने के लिए असमर्थ था ।

जब वे व्यायाम करते हैं
मनुष्यों में, अत्यधिक व्यायाम कुत्तों को उल्टी करने का कारण बनता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने निर्जलीकरण का उत्पादन करने वाले बहुत अधिक तरल पदार्थ को समाप्त कर दिया है, या यह भी हो सकता है क्योंकि वे बुरी तरह से सांस ले रहे हैं और यह आम तौर पर मतली पैदा करता है। यह एक खतरा हो सकता है, क्योंकि कुत्ते थकान के कारण गर्मी का दौरा या बेहोश हो सकता है।

जठरशोथ
गैस्ट्र्रिटिस आमतौर पर कुत्तों में अपेक्षाकृत सामान्य बीमारी होती है और सुबह उल्टी के रूप में प्रकट होती है, कुत्ते के पहले ही जागृत होने के बाद और खाली पेट होता है। सफेद या पीले रंग के एक द्विपक्षीय द्रव को निष्कासित करना सामान्य है, हालांकि यदि आप इसमें रक्त देखते हैं, तो इसे निकटतम पशुचिकित्सा में ले जाना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह अल्सर हो सकता है।

कुत्तों में gastritis इस तरह के उबले हुए चावल और कटा चिकन, जो पेट तान देना और अम्ल की मात्रा उत्पादन किया जा रहा कम करने के लिए कारण बनता है के रूप में उपवास और वसा में एक नरम आहार कम, द्वारा सुधार किया जाए।

हालांकि, लगातार उल्टी, विशेष रूप से जो इलाज के बाद भी जारी रहती हैं, उन्हें पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे संकेत दे सकते हैं कि आपका कुत्ता अपने पाचन तंत्र में कुछ सूजन से पीड़ित है।

अगर उल्टी बुखार के साथ होती है, तो यह संकेत दे सकता है कि कुत्ता संक्रमण से पीड़ित है, इसलिए पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स के साथ इसका इलाज करना सबसे अच्छा है। याद रखें कि अपने दम पर अपने कुत्ते को medicating कुत्तों के शरीर में खतरनाक है, कई उत्पादों (विशेष रूप से ड्रग्स) कारण तबाही हो सकता है और अगर आप एक खून बह रहा अल्सर जैसी चीजों के साथ काम कर रहे, आखिरी बात आप क्या करना चाहते हैं, यह आप कुछ दे देंगे अपने कुत्ते के पेट को और भी परेशान करें।

बिलकुल उल्टी सिंड्रोम
आपका कुत्ता भी विषाक्त उल्टी सिंड्रोम से पीड़ित हो सकता है अगर यह सुबह में उठने के साथ ही सफेद-पीले फोम को निकाल देता है। इसे रिफ्लक्स गैस्ट्र्रिटिस के रूप में भी जाना जाता है, कुटिल उल्टी सिंड्रोम आम तौर पर कुत्तों में पाचन विकार बहुत आम है, और कुत्ते के पेट में एसिड के संचय से परिणाम होता है। वीट इन्फो के मुताबिक, इस सिंड्रोम को उपवास और मुलायम आहार के साथ इलाज किया जा सकता है जिसमें पेट को मुक्त करने और संचित एसिड को कम करने के लिए उबला हुआ चावल और चिकन शामिल होता है।

केनेल की खांसी
केनेल खांसी, जो ऊपरी श्वसन रोग है, आमतौर पर एक वायुमंडलीय बैक्टीरिया, बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका के कारण एक कैनाइन संक्रमण होता है। केनेल खांसी वाला एक कुत्ता अक्सर पूरे दिन एक बहुत शुष्क और कच्ची खांसी विकसित करता है, जिसमें मतली और कभी-कभी सफेद फोमनी उल्टी होती है। कोंजक्टिवेटाइटिस, राइनाइटिस (नाक श्लेष्म झिल्ली की सूजन) और नाक का निर्वहन, अन्य लक्षण हैं जो बिट्स की खांसी के साथ होते हैं। अधिकांश मामलों में वे गंभीर नहीं हैं और लगभग दो सप्ताह में ठीक हो सकते हैं।

इसके बारे में पढ़ें: कुत्तों में श्वसन रोग।




क्रोध
व्हाइट फोम उल्टी ऐतिहासिक रूप से कुत्तों के साथ रेबीज के लक्षण के रूप में जुड़ी हुई है। हालांकि, यह रेबीज के अंतिम चरण का एक लक्षण है और कुत्ते ने गंभीर आक्रामकता जैसे अन्य लक्षण दिखाए जाने के बाद खुद को प्रकट किया है। रेबीज में सफेद फोम की उल्टी मुंह और गले में एक तंत्रिका को नुकसान पहुंचाने के परिणामस्वरूप होती है जो कुत्ते को खाना निगलने में असमर्थ बनाती है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते को उपयुक्त टीकाएं मिली हैं, तो सफेद फोम उल्टी रेबीज का लक्षण नहीं हो सकती है।

कुत्तों में रेबीज के बारे में और पढ़ें।

मायकोटिक संक्रमण
कुत्तों के विशाल बहुमत जमीन पर अपने आसपास के घूमने, खरोंच और खोदने का आनंद लेते हैं। यदि मिट्टी दूषित हो जाती है, खासतौर पर पक्षियों, मुर्गी या चमगादड़ की बूंदों के साथ, यह बहुत संभावना है कि आप पृथ्वी को निगलना या सांस लेने से फंगल संक्रमण विकसित कर सकते हैं। फोम के निर्वहन के साथ मजबूत खांसी एक फंगल संक्रमण के लक्षणों में से एक हो सकता है।

आम तौर पर, एक पशुचिकित्सा सामान्य रूप से दवा के माध्यम से इस प्रकार के फंगल संक्रमण का इलाज कर सकता है।

गैस्ट्रिक टोरसन
सफेद फोम के साथ खांसी गैस्ट्रिक टोरसन का संकेत भी हो सकता है। गैस्ट्रिक टोरसन एक बहुत ही गंभीर स्थिति है जो तब हो सकती है जब कर की पेट की गुहा में बहुत अधिक हवा पेश की जाती है।

गैस्ट्रिक टोरसन का उत्पादन होता है जब कुत्ते के पेट में असामान्य या अत्यधिक मात्रा में हवा और तरल पदार्थ या फोम होता है। जब पेट सूजन हो जाता है, तो यह कभी-कभी मोड़ता है। यह टोरेशन हवा और तरल पदार्थ को जाल कर सकता है जिससे पेट को विसर्जित करने और नसों के कार्यों को अवरुद्ध कर दिया जाता है। यह अत्यधिक कम रक्तचाप का कारण बन सकता है और अपने कुत्ते को सदमे में डाल सकता है।

अगर आपके कुत्ते को फोम के साथ खांसी है और आपका पेट थोड़ा दूर लगता है, तो आपको तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

सूजन पेट
पेट की सूजन आमतौर पर सफेद फोम के रूप में उल्टी के कारणों में से एक है, कुत्ते को विकसित करने से ज्यादा खतरनाक, यह वह बीमारी है जो कैंसर के बाद अधिक कुत्तों को मार देती है। सूजन, या पेट की दूरी भी कहा जाता है, यह कुत्ते के पेट के अंदर हवा, गैस्ट्रिक रस, फोम और भोजन के अत्यधिक संचय के कारण होता है।

इससे पेट में मोड़ना पड़ता है, सभी पेट की सामग्री फँसती है और अन्य आंतरिक अंगों को खिलाने वाली नसों में बाधा आती है, जो मूल रूप से उन्हें अजीब बनाती हैं। यह स्थिति काफी खतरनाक है और दिन के मामले में कुत्ते की मौत का कारण बन सकती है।

एक तरह से देखने के लिए कि यह आपके कुत्ते दोस्त के शरीर में होता है कि पेट अधिक सूजन है, और जानवर दर्द का प्रदर्शन किया है, और क्षय और अपने शरीर के इस क्षेत्र के साथ संपर्क को बर्दाश्त नहीं करता है।

कई अन्य बीमारियों कि कुत्तों में उल्टी के कारण, विशेष रूप से उन है कि पाचन और श्वसन प्रणाली से जुड़े हुए हैं कर रहे हैं, हालांकि इन और अधिक खतरनाक लक्षणों के साथ कर रहे हैं, तो आप डॉक्टर का दौरा निर्धारित करने के लिए क्या चल रहा है होगा।

कुत्तों में उल्टी के कारणों के बारे में और पढ़ें।

अगर मेरे कुत्ते सफेद फोम उल्टी हो तो क्या करें?

यदि आप तुरंत अपने पशु चिकित्सक को पशु चिकित्सक नहीं ले सकते हैं, तो उसे हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण है। एक घंटे में कई बार एक छोटे चम्मच की मदद से इलेक्ट्रोलाइट पेय की थोड़ी मात्रा प्रदान करें।

प्रत्येक बार जब आप अपने कुत्ते को उल्टी देखते हैं तो समय रिकॉर्ड करें, क्योंकि यह पशुचिकित्सा की मदद कर सकता है। अपने कुत्ते का विश्लेषण करें और यदि आप ऊपर वर्णित किसी भी लक्षण की सराहना करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं।

यह जरूरी है कि कई अन्य कारण हैं कि एक कुत्ता स्पोरैडिक रूप से उल्टी हो सकता है, जो कोई गंभीरता नहीं पेश करता है। तनाव या घबराहट के साथ एक दिन, जिसने सड़क पर कुछ खाया है, वह अच्छी तरह से नहीं बैठता है, बहुत अधिक पानी पीता है, और इसी तरह।

महत्वपूर्ण चेतावनी
उल्टी के साथ एक प्रकरण चिंता का कारण नहीं हो सकता है, लेकिन यदि इन उल्टी लगातार होती हैं, तो आपको तुरंत अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सक या निकटतम से संपर्क करना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि पेट को शांत करने के लिए एंटासिड्स या किसी भी प्रकार की दवा न दें, क्योंकि इससे फोम और उल्टी खराब हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टीचलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टी
मेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैंमेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैं
पिल्ला सफेद तरल उल्टीपिल्ला सफेद तरल उल्टी
सफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्लीसफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्ली
Siamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोमSiamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोम
बिल्ली पीले और हरे फोम उल्टीबिल्ली पीले और हरे फोम उल्टी
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता हैमेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता है
पिल्ला सफेद कीचड़ उल्टीपिल्ला सफेद कीचड़ उल्टी
मेरा हेजहोग सफेद उल्टी हैमेरा हेजहोग सफेद उल्टी है
» » मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
© 2022 TonMobis.com