गोल्डन रेट्रिवर: मीठा प्यार और बुद्धिमान पालतू जानवर

गोल्डन रेट्रिवर सबसे स्नेही और प्यारी कुत्ते नस्लों में से एक है। अपने वफादार व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है, गोल्डन रेट्रिवर को अपने कई प्रशंसकों द्वारा "सही कुत्ता" कहा जाता है। गोल्डन रेट्रिवर को 1 9 25 में मज़ेदार समूह के सदस्य के रूप में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।

GoldenRetriever

इसकी उज्ज्वल डबल परत लहरदार या सीधे हो सकती है। उन्हें नियमित रूप से ब्रश करना चाहिए और कुत्ते की गंध को खत्म करने के लिए थोड़ी देर में स्नान करना होगा। गंदगी और मलबे के संचय को रोकने के लिए आपके कान नियमित रूप से साफ किए जाने चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

व्यक्तित्व गोल्डन रेट्रिवर नस्ल के कुत्तों के

गोल्डन रेट्रिवर शास्त्रीय परिवार का साथी है। वे आज्ञाकारी, चंचल, बुद्धिमान, अच्छे शिष्टाचार, बच्चों के साथ महान हैं, और अजनबियों के लिए बहुत दयालु हैं। वे अच्छे कुत्ते हैं, लेकिन वे गार्ड कुत्तों के रूप में नहीं हैं क्योंकि वे लोगों को बहुत प्रभावी होने के लिए प्यार करते हैं। गोल्डन रेट्रिवर आमतौर पर खेल प्रतियोगिताओं के चैंपियन होते हैं। वे भरोसेमंद शिकार कुत्तों और गंध की उनकी गहरी भावना और लोगों के साथ काम करने की इच्छा रखते हैं, जिससे उन्हें नारकोटिक खोज कुत्तों को प्रतिष्ठित किया जाता है। गोल्डन रेट्रिवर को लोगों की जरूरत है और वे बड़े परिवारों और बहुत सक्रिय लोगों के लिए अधिक उपयुक्त हैं।

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते की देखभाल करने के लिए ध्यान में रखना आवश्यक है

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है और इसकी गतिविधि आवश्यकताओं को यार्ड में एक छड़ी फेंककर दो दैनिक चलने और गेम के साथ पूरा किया जा सकता है। वे लगभग किसी बाहरी गतिविधि का आनंद लेते हैं, चाहे वह चलना, दौड़ना, बाइकिंग, तैराकी करना या बच्चों के साथ पीछा करना। यद्यपि वे निश्चित रूप से निष्पक्ष हैं, व्यायाम के घंटों की आवश्यकता नहीं है, उनके बड़े आकार से उन्हें विभागों के लिए अनुपयुक्त बना दिया जाता है। उन्हें स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह चाहिए।

GoldenRetrieverJugando

गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों को कैसे प्रशिक्षित करें

इस नस्ल के कुत्ते कुत्ते हैं जो खुश करना चाहते हैं और थोड़ी प्रशंसा और कुछ भोजन के लिए कुछ भी करेंगे। वे हमेशा की तरह, एक कोमल हाथ के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए क्योंकि वे संवेदनशील जीव है कि उच्च टन और कठोर विषयों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। वे शुरू से ही उचित पट्टा लेबल सिखाना चाहिए अन्यथा, वे एक पट्टा खींच सकते हैं जब आप उन्हें टहलने के लिए बाहर ले जाना। इसके trainability चिकित्सा सेवाओं के लिए है और हाल के वर्षों में वे पुलिस, जो उन्हें ड्रग्स और बम, और खोज और बचाव दल के ट्रेसर के रूप में उपयोग की एक पसंदीदा विकल्प दिया गया है।

GoldenCachorros

गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों के व्यवहारिक लक्षण

जबकि गोल्डन रिट्रीवर्स आमतौर पर निष्पक्ष और अच्छी तरह से शिक्षित होते हैं, संभावित मालिकों को अपने पालतू जानवरों को चुनने के लिए प्रजनन का निर्णय लेने से पहले एक अच्छा शोध करना चाहिए। इस नस्ल के कुत्ते लोकप्रिय हैं, और इसके परिणामस्वरूप कई प्रजनकों ने क्रॉस बनाये हैं जो अस्थिर स्वभाव वाले उत्पाद पिल्लों के रूप में हैं। दुनिया में सभी व्यायाम और सामाजिककरण को खराब रक्त रेखा से पूर्ववत नहीं किया जा सकता है, इसलिए एक प्रतिष्ठित प्रजनन को अपनाना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

यह कुत्ते की एक सामाजिक नस्ल है जो लोगों से प्यार करती है और लोगों की कंपनी का आनंद लेती है। तो अकेले बहुत लंबा, विशेष रूप से उचित व्यायाम बिना छोड़ दिया, गोल्डन कुत्ता जुदाई चिंता विनाशकारी चबाने आप क्या लगता है में परिलक्षित होता देखा जा सकता है कि विकसित कर सकते हैं। वास्तव में, अच्छी तरह से अनुकूल गोल्डन बड़ा chewers कर रहे हैं, ताकि वे अपने चबाने खिलौने और हड्डियों का एक बहुत कुछ के साथ प्रदान की जानी चाहिए, अन्यथा वे जूते, किताबें, तकिए और अन्य घरेलू सामान काट लेगी।

गोल्डन रेट्रिवर: इस नस्ल के बारे में इन्फोग्राफिक्स

mascotasinfografia

गोल्डन रेट्रिवर: कुत्तों की इस नस्ल की मुख्य विशेषताएं

व्यक्तित्व

shutterstock_38529016

गोल्डन कुत्ता का साथी है परिवार क्लासिक। वे आज्ञाकारी, चंचल, बुद्धिमान, अच्छी तरह से मज़ेदार, बच्चों के साथ अच्छे हैं, और कृपया अजनबी हैं। वे अच्छे हैं कुत्तों अभिभावक, लेकिन वे लुसी गार्ड कुत्ते बनाते हैं क्योंकि वे लोगों को बहुत प्रभावी होने के लिए प्यार करते हैं। गोल्डन रिट्रीवर्स हमेशा अपनी कक्षाओं के शीर्ष पर होते हैं आज्ञाकारिता और वे अक्सर प्रतियोगिताओं के चैंपियन होते हैं खेल।

गतिविधि आवश्यकताएँ




गोल्डन कुत्ता-2;

गोल्डन रिट्रीवर्स को बहुत जरूरत है व्यायाम, लेकिन जितना अधिक अन्य पुनर्प्राप्ति नहीं करते हैं और उनकी गतिविधि आवश्यकताओं को कुछ के साथ पूरा किया जा सकता है सैर दैनिक और यार्ड में एक छड़ी फेंकना। वे लगभग किसी बाहरी गतिविधि का आनंद लेते हैं, चाहे वह चलना, दौड़ना, लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग, तैराकी करना या बच्चों के साथ पीछा करना। भले ही वे हैं, स्वाभाविक रूप से, स्तर और अभ्यास के घंटों की आवश्यकता नहीं है, उनके बड़े आकार के लिए उन्हें अनुपयुक्त बनाता है अपार्टमेंट। उन्हें स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह चाहिए, और बंधन एक के लिए अनुचित है गोल्डन कुत्ता

ट्रेनिंग

गोल्डन रेट्रिवर अपनी जीभ बाहर छड़ी

आपकी क्षमता ट्रेनिंग थेरेपी सेवाओं और कुत्तों के लिए एक बार विकल्प के लिए, और हाल के वर्षों में पुलिस बलों की पसंदीदा पसंद रही है, जो उन्हें उपयोग करते हैं ट्रैकर दवाओं और बम और खोज और बचाव दल की।

व्यवहारिक लक्षण

सुनहरे रिट्रीवर-लघु-पिल्लों के लिए sale01

जबकि सुनहरे रिट्रीवर्स आमतौर पर निष्पक्ष और अच्छी तरह से होते हैं शिक्षित, संभावित मालिकों को ब्रीडर पर निर्णय लेने से पहले अपना शोध करना चाहिए। Goldens वे लोकप्रिय हैं, और इससे अंधाधुंध प्रजनन प्रथाओं का कारण बन गया है जिसका अर्थ है स्वभाव के साथ पिल्ले अस्थिर। सभी अभ्यास और समाजीकरण दुनिया में आप खराब रक्त रेखा को पूर्ववत नहीं कर सकते हैं, इसलिए हमेशा एक अपनाना ब्रीडर प्रसिद्धि का

यह एक है दौड़ सामाजिक कुत्ता जो लोगों की पूजा करता है और कंपनी को पोषण देता है। यदि आप लंबे समय तक खुद को अकेले छोड़ देते हैं, खासकर उचित अभ्यास के बिना, आप चिंता विकसित कर सकते हैं पृथक्करण जो आमतौर पर विनाशकारी चबाने का मतलब है। वास्तव में, अच्छी तरह से अनुकूलित गोल्डन बड़े हैं chewers, इसलिए उन्हें अपने स्वयं के चबाने वाले खिलौने और हड्डियों के साथ प्रदान किया जाना चाहिए, अन्यथा वे जूते, किताबें, तकिए और अन्य के साथ भाग जाएंगे सामग्री घर के लिए

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते नस्ल की विशेषताएं

गोल्डन रेट्रिवर शास्त्रीय परिवार का साथी है। वे आज्ञाकारी, चंचल, बुद्धिमान, अच्छे शिष्टाचार, बच्चों के साथ महान, और अजनबियों के प्रति दयालु हैं। वे अच्छे वॉचडॉग हैं। गोल्डन रिट्रीवर्स हमेशा उनकी आज्ञाकारिता कक्षाओं के शीर्ष पर होते हैं और अक्सर खेल प्रतियोगिताओं के चैंपियन होते हैं। गोल्डन रेट्रिवर को लोगों की जरूरत है और वे बड़े परिवारों, संपत्तियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं।

खिलौना की हड्डी के साथ गोल्डन कुत्ता युवा कुत्ते चित्र

गोल्डन रेट्रिवर की गतिविधि आवश्यकताएं

Golden_With_Paper

गोल्डन रिट्रीवर्स को बहुत सारे अभ्यास की ज़रूरत होती है, लेकिन जितना अधिक अन्य पुनर्प्राप्ति नहीं होती है और उनकी गतिविधि आवश्यकताओं को दो दैनिक चलने और यार्ड में एक छड़ी फेंकने के साथ पूरा किया जा सकता है। वे अपने लोगों में भाग लेने, दौड़ने, चलने, बाइकिंग, तैराकी या बच्चों के साथ पीछा करने के लगभग किसी बाहरी गतिविधि का आनंद लेते हैं। यद्यपि वे स्वाभाविक रूप से निष्पक्ष हैं, व्यायाम के घंटों की आवश्यकता नहीं है, उनके बड़े आकार से उन्हें अपार्टमेंट के लिए अनुपयुक्त बना दिया जाता है। उन्हें स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता है, और कैदीन गोल्डन रेट्रिवर के लिए अनुचित है।

गोल्डन रेट्रिवर की ट्रेनिबिलिटी

temperament_golden_retriever

गोल्डन हमेशा की तरह, एक कोमल हाथ के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए क्योंकि वे संवेदनशील प्राणियों कि टन और कठोर अनुशासन के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। वे शुरू से ही उचित पट्टा लेबल सिखाना चाहिए अन्यथा, कर सकते हैं - और होगा - एक पट्टा खींच। उनके एक नंबर को प्रशिक्षित करने की क्षमता एक बार चिकित्सा सेवाओं और कुत्तों के लिए पसंद किया है, और हाल के वर्षों में वे पुलिस, जो उन्हें दवाओं के ट्रेसर और बम और उपकरण के रूप में उपयोग की एक पसंदीदा विकल्प दिया गया है खोज और बचाव।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता हैगोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता है
गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता हैगोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता है
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
गोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती हैगोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती है
गोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता हैगोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता है
गोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता हैगोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता है
Prg_stata टर्मिनल के साथ गोल्डन रेट्रिवरPrg_stata टर्मिनल के साथ गोल्डन रेट्रिवर
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
गोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी हैगोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी है
गोल्डन रेट्रिवर हर बार खाए जाने पर पुनर्जन्म देता हैगोल्डन रेट्रिवर हर बार खाए जाने पर पुनर्जन्म देता है
» » गोल्डन रेट्रिवर: मीठा प्यार और बुद्धिमान पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com