अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां

अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां

iquest- क्या आप जानते थे कि अंग्रेजी बुलडॉग शुरू में एक लड़के कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था? हम सत्रहवीं शताब्दी के बारे में बात कर रहे हैं और उस चरण के बीच और समकालीन कई क्रॉस अंग्रेजी बुलडॉग प्राप्त करने के लिए किए गए थे जिन्हें हम आज जानते हैं।

इसकी उपस्थिति से आप अपने फ्लैट स्नैउट और इसके दौर और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों को हाइलाइट कर सकते हैं, उसके कान कम हैं और इसके सिर में कई गुना हैं जो इसे एक प्यारा दिखाते हैं। यह एक बहुत ही सुरक्षित कुत्ता है, बहादुर, मिलनसार, शांत और पारिवारिक जीवन के लिए उपयुक्त है, खासकर जब घर में बच्चे हैं।

एक अंग्रेजी बुलडॉग का स्वागत करना एक उत्कृष्ट निर्णय है, लेकिन इसमें एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी है, और यह हमारे पालतू जानवर के स्वास्थ्य की देखभाल है। iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां कौन सी हैं? पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं:

आप में रुचि भी हो सकती है: फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
सूची

आंख की समस्याएं

अंग्रेजी बुलडॉग की आंखें विशेष रूप से नाजुक होती हैं और इसके परिणामस्वरूप कुत्ते की नस्ल निम्नलिखित आंखों के रोगों को पीड़ित करने का एक विशेष जोखिम प्रस्तुत करती है:

  • बहिर्वर्त्मता: कुत्तों में एक्ट्रोपियन एक ऐसी बीमारी है जिसमें पलक बाहर की तरफ जाता है, जो पलक के भीतरी भाग के स्वास्थ्य से समझौता करता है जो अब बाहरी पर्यावरण के संपर्क में है। यह अच्छी बीमारी के साथ एक बीमारी है लेकिन जिसका पशु चिकित्सा उपचार आवश्यक है।
  • entropion: कुत्तों में प्रवेश पिछले एक के विपरीत विपरीत स्थिति है। इस मामले में, पलक के किनारे folds और अंदर रहता है। इस स्थिति को आंखों के साथ eyelashes के संपर्क द्वारा विशेषता है, जो मुख्य रूप से जलन, दर्द और आंखें खोलने में कठिनाई का कारण बनता है। एक शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के लिए एंट्रोपियन का इलाज किया जाता है।
  • keratoconjunctivitis: यदि यह समय पर इलाज नहीं किया जाता है तो यह बीमारी आंखों को गंभीर चोट पहुंचा सकती है। केराटोकोनजेक्टिवाइटिस लैक्रिमल ग्रंथियों, कंजेंटिवा और कॉर्निया में सूजन का कारण बनता है। यह बीमारी कॉर्निया पर श्लेष्म निर्वहन, लाली और यहां तक ​​कि अल्सर का कारण बनती है। उपचार में मॉइस्चराइजिंग आंखों की बूंदों और एंटीबायोटिक्स के अनुप्रयोग होते हैं, हालांकि कुछ मामलों में, आप सर्जरी में भी जा सकते हैं।
आंख की समस्याएं

श्वसन समस्याएं

इसके व्यापक सिर के साथ अंग्रेजी बुलडॉग का फ्लैट स्नैउट एक घटना के रूप में जाना जाता है ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम , यह सिंड्रोम शोर की सांस लेने का कारण बनता है, जो श्वसन संरचनाओं के वितरण और आकार के कारण सामान्य है, हालांकि, यह उन लक्षणों का भी कारण बनता है जिनके लक्षणों का पालन और लक्षण निम्नलिखित लक्षणों के माध्यम से किया जाना चाहिए:

  • गंभीर सांस लेने, खर्राटों में वृद्धि, या उल्टी
  • श्वास की कठिनाई, नीली श्लेष्म झिल्ली
  • निरंतर नाक सांस लेने, जो खुले मुंह से भी किया जाता है

इन लक्षणों को ध्यान में रखते हुए, पशुचिकित्सा को तत्काल संपर्क किया जाना चाहिए ऊतकों के लिए ऑक्सीजन सिंचाई समझौता किया जा सकता है फार्माकोलॉजिकल उपचार आमतौर पर विरोधी भड़काऊ और ब्रोंकोडाइलेटर सक्रिय अवयवों के माध्यम से किया जाता है, हालांकि, कुछ मामलों में सर्जरी आवश्यक हो सकती है।

श्वसन समस्याएं

हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया

यद्यपि अंग्रेजी बुलडॉग एक विशेष रूप से बड़ी नस्ल नहीं है, दुर्भाग्यवश यह हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित होने के लिए एक अधिक predisposition भी पीड़ित है।

हिप डिस्प्लेसिया ए है हड्डी और degenerative बीमारी जो coxofemoral संयुक्त को प्रभावित करता है , जो कि मादा के साथ कूल्हे को जोड़ता है। यह संयुक्त विकृत है, जो कुत्ते के दर्द और लापरवाही का कारण बनता है, इन लक्षणों को विशेष रूप से अभ्यास के दौरान देखा जा रहा है। उपचार आमतौर पर फार्माकोलॉजिकल होता है और इसका मतलब लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए होता है, हालांकि, कुछ मामलों में पशुचिकित्सा सर्जरी की सिफारिश कर सकता है।




कोहनी डिस्प्लेसिया एक ऐसी बीमारी है जो विकास चरण में उत्पन्न होती है और इस संयुक्त कारण को प्रभावित करती है सूजन और हड्डी और संयुक्त ऊतक की प्रगतिशील गिरावट . मुख्य लक्षण शारीरिक व्यायाम के लिए लापरवाही, दर्द और असहिष्णुता हैं। पहला उपचार विकल्प ऑर्थोपेडिक्स है, हालांकि, गंभीर मामलों में सर्जरी आवश्यक हो सकती है।

हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया

त्वचा की समस्याएं

अंग्रेजी बुलडॉग की प्रतिरक्षा प्रणाली विशेष रूप से संवेदनशील है, इस कारण से यह नस्ल विशेष रूप से एलर्जी के लिए पूर्वनिर्धारित है, जो वे हैं अतिरंजित प्रतिक्रियाओं एक निश्चित एलर्जन से पहले रक्षा की कोशिकाओं। अंग्रेजी बुलडॉग को प्रभावित करने वाली एलर्जी कटनीस हैं।

त्वचा एलर्जी जो हम अंग्रेजी बुलडॉग में देख सकते हैं मुख्य रूप से इसके कारण होती है एलर्जेंस का श्वास , जैसे मोल्ड या पराग। एलर्जी के साथ एक अंग्रेजी बुलडॉग लगातार खुजली, सूजन और त्वचा, चकत्ते, चोट या अत्यधिक छीलन द्वारा वजह से घायल होने की लालिमा प्रकट।

इस मामले में आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए प्रेरणा का allergen खोजने के लिए और एक इलाज है जो स्टेरॉयड दवाओं के साथ आधारित एंटीथिस्टेमाइंस, विरोधी भड़काऊ और एनाल्जेसिक सामयिक या अधिक गंभीर मामलों में किया जा सकता प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को दबाने के लिए निर्धारित करने के लिए प्रयास करने के लिए।

त्वचा की समस्याएं

अंग्रेजी बुलडॉग के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए युक्तियाँ

कि अंग्रेजी बुलडॉग विभिन्न बीमारियों से पीड़ित एक नस्ल है जिसका मतलब यह नहीं है कि हम कुछ भी नहीं कर सकते हैं इन रोगियों की उपस्थिति को रोकें , निम्नलिखित युक्तियों पर ध्यान दें, हमारे कुत्ते को अच्छी हालत में रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है:

  • अंग्रेजी बुलडॉग व्यायाम पसंद नहीं करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि उसे इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक होना चाहिए मुलायम व्यायाम और इस कुत्ते की जरूरतों को अनुकूलित किया
  • यह जरूरी है कि हमारे पालतू ठीक से टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करें
  • को अधिक वजन को रोकें इस कुत्ते में जीवन के प्रत्येक चरण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को अनुकूलित करने के लिए एक अच्छा आहार प्रदान करना महत्वपूर्ण है
  • एलर्जी को कम करने के लिए अंग्रेजी बुलडॉग है आपके पर्यावरण को साफ और कीटाणुरहित रखा जाना चाहिए , लेकिन आक्रामक रसायनों का उपयोग न करें
अंग्रेजी बुलडॉग के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए युक्तियाँ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैंअंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैं
मेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा हैमेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा है
मेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया हैमेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया है
अंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा हैअंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा है
अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता हैअंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता है
बाएं पीछे पैर से अंग्रेजी बुलडॉग limpsबाएं पीछे पैर से अंग्रेजी बुलडॉग limps
अंग्रेजी बुलडॉग में दस्त होता है और खराब गंध आती हैअंग्रेजी बुलडॉग में दस्त होता है और खराब गंध आती है
मेरे अंग्रेजी बुलडॉग में बहुत सी कड़वाहट हैमेरे अंग्रेजी बुलडॉग में बहुत सी कड़वाहट है
जन्म देने के बारे में pregated बुलडॉगजन्म देने के बारे में pregated बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com