फ्रेंच बुलडॉग की नस्ल

फ्रांसीसी बुलडॉग की उत्पत्ति लंबे समय तक पैदा हुई और वर्तमान में विशेषज्ञों के बीच बहस का विषय बना हुआ है। ऐसा माना जाता है कि एक छोटा अंग्रेजी बुलडॉग, यह उनके पूर्वजों में से एक हो सकता है, लेकिन यह भी माना जाता है कि फ्रांस से अलग अन्य दौड़ 1800 के उत्तरार्ध में क्लासिक बुलडॉग के साथ पार हो सकती थीं।

फ्रेंच बुलडॉग की विशेषताएं

नस्ल की विशिष्ट विशेषताओं में से एक यह असाधारण ऊर्ध्वाधर बल्ले कान है, यह विशेषता पहले अमेरिकी प्रजनकों को साबित की जा सकती है, क्योंकि उस अवधि के यूरोपीय कुत्तों में अभी भी अंग्रेजी बुलडॉग के विशिष्ट कान थे।

फ्रेंच बुलडॉग 25 से 30 सेंटीमीटर के बीच माप सकता है और 7 से 12 किलोग्राम के स्वस्थ वजन तक पहुंच सकता है। इसका सिर बड़ा और चौकोर है, जिसमें एक उग्र माथे और बहुत छोटा स्नैउट है।

आंखें बड़ी और गहरे हैं, उनके बल्ले के कान हमेशा सीधे होते हैं। शरीर मांसपेशियों और भारी हड्डियों है। इसकी पूंछ सीधे या बोल्ट है। फर छोटा और नरम है, और कई रंग पेश कर सकता है, लेकिन सबसे आम टैबबी और सफेद या टैब्बी और टॉनी हैं।

फ्रेंच बुलडॉग देखभाल

इस नस्ल का कोट सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। चेहरे पर शिकन प्रतिदिन साफ ​​किया जाना चाहिए।

फ्रांसीसी, जिन्हें वे प्यार से बुलाते हैं, अपेक्षाकृत कम गतिविधि वाले कुत्ते हैं, हालांकि वे लंबे समय तक चलना पसंद करते हैं और आनंद लेते हैं।

उनके छोटे स्नैप उन्हें श्वसन समस्याओं से ग्रस्त बनाते हैं, इसलिए गर्म और आर्द्र मौसम के दौरान व्यायाम से बचा जाना चाहिए।

शिक्षा कम उम्र में शुरू होनी चाहिए। हालांकि फ्रांसीसी साथी कुत्ते हैं, फिर भी वे अपने मन का मन भी ले सकते हैं। विशेषज्ञ सहमत हैं कि: "हालांकि उनके पास प्यारा और निविदात्मक रूप है, एक फ्रेंच बुलडॉग का एक महान व्यक्तित्व है और उसे एक सभ्य साथी होने के लिए पर्याप्त मात्रा में शिक्षा और प्रशिक्षण की आवश्यकता है। "


फ्रेंच बुलडॉग की सिफारिशें

यह नस्ल एक आसन्न व्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट साथी है जो घर पर गतिविधियों को पसंद करता है। हालांकि यह नस्ल बच्चों के साथ अच्छा हो सकता है, वे सक्रिय बच्चों पर वयस्कों को पसंद करते हैं।

दुर्भाग्य से, एक छोटी ब्राचिसिफेलिक नस्ल (शॉर्ट और वाइड हेड) के रूप में, फ्रांसीसी बुलडॉग में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं, जिनमें श्वसन संबंधी समस्याएं, पीठ की समस्याएं, और संज्ञाहरण के साथ कठिनाइयों शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
अपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंअपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करें
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
फ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorerफ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorer
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
बुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का हैबुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का है
भूरे रंग की त्वचा और लाली के साथ फ्रेंच बुलडॉग जहां बाल गिरते हैंभूरे रंग की त्वचा और लाली के साथ फ्रेंच बुलडॉग जहां बाल गिरते हैं
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला में सूजन आंखेंफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला में सूजन आंखें
» » फ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
© 2022 TonMobis.com