मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है

मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्तों में खुजली का 9 0% fleas के कारण होता है
कुत्तों की त्वचा संवेदनशील है हालांकि यह एक तीव्र कोट से ढकी हुई है। हमारे कुत्तों को पतंग, fleas, ticks या घावों से मुक्त रखने से हमें दिन के बाद दिन खरोंच देखने से बचने में मदद मिलेगी। यदि कोई कुत्ता किसी क्षेत्र को खरोंच करता है तो वहां कुछ परेशान होता है जो आपको परेशान करता है। यह महत्वपूर्ण है कि यह जानने के लिए एक मिनट न दें कि हमारे सबसे अच्छे दोस्तों को खुद को खरोंचने के दौरान खुद को चोट पहुंचाने में मदद न करें।
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
एक कुत्ते खरोंच देखना कुछ अजीब नहीं है। इसके विपरीत, हमारे कुत्तों ने दिन में बहुत अधिक समय बिताया है, विशेष रूप से सड़क से बाहर निकलने के बाद या जब उन्हें ग्रोप्ड और लाड़ प्यार किया गया है, तो उनकी पीठ, चाट और खरोंच करना। कोई कारण अलार्म के लिए, हालांकि, अगर हम अनुभव है कि हमारे कुत्ते एक विशेष क्षेत्र के बारे में दृढ़ता से खरोंच है, वहाँ वे बंद अलार्म की घंटी स्थापित करना चाहिए, क्योंकि हमारे कुत्ते हमें सिखा रहा है जहाँ आप एलर्जी समस्या न किसी तरह का है, या हो सकता है आप के शिकार हैं कुछ कारणों से, कुछ पतंग के पतंग।
कुत्तों में त्वचा संबंधी मामलों का निदान बहुत जटिल है, यह देखते हुए कि कुत्ते की नाजुक त्वचा को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, और यह समझना आसान नहीं है कि कुत्ते के साथ क्या होता है। जोरदार खुजली के लगभग 60% मामले अधिक जानकारी की अनुपस्थिति में अनियंत्रित रहते हैं। निदान किए गए लोगों में से 9 0% आम तौर पर पिस्सू काटने के कारण होते हैं, इसके बाद एलर्जी, टिक इत्यादि ...




उन्हें कैसे रोकें और उनकी मदद करें?
सबसे पहले हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्तों की अतिसंवेदनशील त्वचा है, इसलिए इसे सूखा होने का केवल तथ्य है, यह खुजली की सनसनी पैदा करता है। उनके लिए विशेष शैंपू के साथ साप्ताहिक धोए गए वाश को शामिल करना महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ उन्हें मच्छरों और पतंगों के fleas, ticks और काटने के खिलाफ लड़ने में मदद मिलती है, जिससे उनकी त्वचा भी हाइड्रेट होती है। इसके लिए, मछली के तेल के साथ उपचार उन्हें बहुत मदद करते हैं।
दूसरी तरफ, छोटे दिशानिर्देश जैसे दैनिक उन्हें छूने और छोटे सूजन, घावों या काटने की खोज में अपनी त्वचा पर जाने से कुत्ते को धीरे-धीरे खरोंच शुरू होने से पहले आपकी समस्या को ढूंढना महत्वपूर्ण है। दूसरी तरफ, जब भी हम सड़क पर चलने से आते हैं, कुत्ते की जांच करने की आदत लेना एक अच्छी सलाह है, ताकि संभवतः नए घावों या काटने की पहचान हो सके।
यदि सभी सावधानियों के बावजूद हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता किसी विशेष क्षेत्र या पूरे शरीर में खरोंच करने में घंटों खर्च करता है तो हमें तेजी से कार्य करना चाहिए और उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में ले जाना चाहिए ताकि रक्त परीक्षण के माध्यम से निदान किया जा सके कि यह एक खाद्य एलर्जी है (उदाहरण के लिए) , पतंग काटने, या कुछ प्रकार के कैंसर या ट्यूमर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता बहुत खरोंच करता है और बहुत खराब गंध हैकुत्ता बहुत खरोंच करता है और बहुत खराब गंध है
मेरा कुत्ता बालों को खो देता है और गंजा धब्बे हैमेरा कुत्ता बालों को खो देता है और गंजा धब्बे है
जब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
मेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच हैमेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच है
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है और दर्द होता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है और दर्द होता है
मेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता है
जर्मन चरवाहा बहुत खरोंच करता हैजर्मन चरवाहा बहुत खरोंच करता है
मिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता हैमिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता है
मेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता है
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
» » मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
© 2022 TonMobis.com