पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?

पूडल कुत्ते की नस्ल है जो तीन आकारों में आता है। मानक और लघु पूडल नो स्पोर्टिंग ग्रुप में हैं, और खिलौना पूडल खिलौने समूह में हैं। यह ज्ञात सबसे लोकप्रिय पालतू नस्लों में से एक है, और पूडल अपने मिलनसार स्वभाव और बहुत अधिक बुद्धिमानी के लिए मशहूर हैं।

पूडल

1887 में एकेसी द्वारा पूडल को मान्यता मिली और 1 9 84 में एकेसी ने मंजूरी दे दी। मानक पूडल का मतलब कंधों पर औसतन 15 इंच लंबा होता है और वजन 45 से 70 पौंड (वजन आमतौर पर महिलाओं की तुलना में भारी होता है)। लघु पूडल कंधों पर 10 इंच से अधिक और 15 इंच लंबा होना चाहिए, और वजन औसतन 15 से 17 पाउंड के बीच होना चाहिए। खिलौना पूडल कंधों पर 10 इंच या उससे कम होना चाहिए, और औसतन 6 और 9 पाउंड के बीच वजन होना चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कुत्ते के पंखों में क्या व्यक्तित्व है?

Poodles वे दोस्ताना, बाहर जाने वाले कुत्ते हैं जो दौड़ना और रोना पसंद करते हैं, और दिलचस्प बात यह है कि वे मूल रूप से वाटरफाउल शिकारी की मदद के लिए उपयोग किए जाते थे। वे असली परिवार के कुत्ते हैं जो पूरे दोपहर में बच्चों के साथ कड़ी मेहनत कर सकते हैं, और फिर विश्राम की रात के लिए रहने वाले कमरे में घूम सकते हैं। खिलौना पूडल उत्कृष्ट निगरानी रखने वाले हैं, वे सतर्क और उत्सुक हैं और यह अलार्म होगा कि एक व्यक्ति या जानवर आ रहा है। वे सभी आकारों और उम्र के परिवारों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं, और कुत्ते के मालिकों के लिए आदर्श हैं जो पहली बार पालतू जानवर को अपनाते हैं।

canichesCachorro

पालतू जानवर के रूप में एक पूडल के साथ रहने के लिए ध्यान रखने की आवश्यकताएं




पूडल अपार्टमेंट में खुशी से रह सकते हैं क्योंकि वे एक बड़े घर में आंगन के साथ रह सकते हैं। जहां भी वे रहते हैं, उन्हें हर हफ्ते चलाने के लिए दैनिक चलने और कई गेम संभावनाएं चाहिए। जो पौधे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं वे बहुत परेशान हो सकते हैं। वे एक बुद्धिमान नस्ल हैं जिन्हें अपने दिमाग जितना अधिक उनके शरीर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, इसलिए दिन के दौरान अपने पूडल को कुछ दिलचस्प गतिविधि देना महत्वपूर्ण है।

हम एक पूडल कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करते हैं?

Poodles अत्यधिक प्रशिक्षित कुत्ते हैं। वे पैटर्न को बहुत जल्दी पकड़ते हैं और प्रशंसा और कुछ उपहारों से परे बहुत प्रेरणा की आवश्यकता नहीं होती है। पूडल का कठोर व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे आपको सुनना बंद कर देंगे। वे प्राकृतिक शिक्षार्थियों हैं, हालांकि, प्रशिक्षण सत्रों के दौरान आपको जो भी परीक्षण नहीं करना चाहिए, वह आपका धैर्य है। एक बार बुनियादी आज्ञाकारिता को महारत हासिल करने के बाद, पूडल को उन्नत आज्ञाकारिता के लिए स्नातक होना चाहिए, जिसमें एक चाल या चपलता के पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण शामिल है।

CanichesMarrones

एक पूडल कुत्ते के व्यवहारिक लक्षण क्या हैं?

इस नस्ल के कुत्तों के अंधाधुंध प्रजनन ने कई पूडल लाइनों में अस्थिर स्वभाव पैदा किए हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक प्रतिष्ठित प्रजनक से पालतू जानवर को अपनाते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके कुत्ते के पास सभी सकारात्मक लक्षण हैं जो जीवित रहने के लिए एक खुशी बनाते हैं। पूडल कुत्ते ये छोटे अलर्ट गार्ड कुत्ते हैं जो आपको बताएंगे कि कोई आ रहा है, कि एक कार सड़क पर जा रही है या पत्तियां आपके यार्ड में गिर रही हैं। भौंकने से रोकने के आदेशों का पालन करने के लिए अपने पूडल को पढ़ाना आपके गद्दे को बचा सकता है और पड़ोसियों के साथ अपने रिश्तों को बचा सकता है।

पूडल संवेदनशील कुत्ते हैं जो शांतिपूर्ण वातावरण में रहना पसंद करते हैं। यदि आपका घर अराजकता से भरा है, तो यह अनावश्यक पूडल तनाव पैदा कर सकता है। भले ही वे बच्चों के साथ अच्छे हों, फिर भी वे अक्सर कई बच्चों के साथ घरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं जहां बहुत चिल्लाना और तनाव हो सकता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
सर्जरी के बाद पूडल हाइपोथर्मिया प्रस्तुत करता हैसर्जरी के बाद पूडल हाइपोथर्मिया प्रस्तुत करता है
मिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थीमिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थी
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
दर्द के साथ पूडल limpsदर्द के साथ पूडल limps
उसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडलउसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडल
ब्लाइंड पूडल खाना नहीं चाहता हैब्लाइंड पूडल खाना नहीं चाहता है
पूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बेपूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बे
पूडल में त्वचा की सूजन होती हैपूडल में त्वचा की सूजन होती है
3 साल का पूडल पाइप नहीं करना चाहता3 साल का पूडल पाइप नहीं करना चाहता
» » पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?
© 2022 TonMobis.com