बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5




एक कुत्ता एक बच्चे के लिए एक अद्भुत साथी हो सकता है, खासतौर से उन लोगों के लिए जिनके पास भाई बहन नहीं हैं क्योंकि कुत्तों को आराम, साथी और असंतुष्ट दोस्ती मिलती है। इसके अलावा, कुत्ता बच्चों को जिम्मेदार होने के बारे में सिखा सकता है।


हालांकि, सभी कुत्ते बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, विशेष रूप से छोटे बच्चों को इसलिए बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता ढूंढना महत्वपूर्ण है। बस आपको सबसे प्यारा कुत्ता नहीं चुनना चाहिए और इसे बच्चे को देना चाहिए।

छोटे कुत्तों को आसानी से अस्वस्थ या शरारती बच्चे द्वारा दुर्व्यवहार किया जा सकता है, जबकि बड़े कुत्ते बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस कारण से यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि उपयुक्त कुत्ते का चयन कैसे करें।

बच्चों के लिए शीर्ष 5 कुत्तों

अपने बच्चों को पालतू जानवर के रूप में कुत्ते देने से पहले, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के व्यवहार को समझना महत्वपूर्ण है।

बच्चों के लिए सिफारिश की गई पांच कुत्ते नस्लों यहां दी गई हैं:

1. बीगल

स्नूपी से कौन प्यार नहीं करता? बीगल एक अपेक्षाकृत छोटा कुत्ता है जो दोस्ताना है और यह हर समय खुश है। वे चीजों की मोटाई में रहना पसंद करते हैं और निश्चित रूप से हमारे बच्चों के साथ पिछवाड़े में एक रोमांस प्यार करेंगे। वे लगभग छह इंच तक बढ़ते हैं और लगभग तीस पाउंड वजन करते हैं।

2. बॉक्सर

मुक्केबाज भी बहुत दयालु और स्नेही हैं। वे साथी कुत्ते और परिवार के महान कुत्ते हैं। वे पच्चीस इंच तक बढ़ सकते हैं और लगभग पचास पाउंड वजन कर सकते हैं। इन कुत्तों में उच्च स्तर की ऊर्जा होती है, इसलिए, वे मस्ती करने, खेलने और बच्चों के साथ बस एक अच्छा समय लेने के लिए सही हैं।

3. गोल्डन कुत्ता

यह कुत्ता दुनिया की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है और बच्चों के सबसे अच्छे साथी में से एक है। यह सच है कि गोल्डन रिट्रीवर्स आमतौर पर खोज और बचाव कार्यक्रमों में उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वे परिवार के पालतू जानवरों के रूप में अच्छी भूमिका निभाते हैं। वे बहुत स्नेही हैं और यह कुत्ते की नस्ल है जो वास्तव में ध्यान से प्यार करता है।

इस कुत्ते के बारे में याद रखने की एक बात यह है कि इसे बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है और वे इस तरह खेलना पसंद करते हैं।

4. लैब्राडोर कुत्ता

अब, इस प्रकार का कुत्ता बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल है और परिवारों के लिए सही साथी है। यद्यपि उनका उपयोग खोज और बचाव कार्यों के लिए किया जाता है, लेकिन ये कुत्ते आराध्य और मिलनसार होते हैं जो इस कुत्ते को बच्चों के लिए आदर्श पालतू बनाते हैं।

5. पूडल

अंत में, पूडल इसलिए भी कि वे भी छोटे बच्चों के लिए बस सही आकार, साथ ही साथ उनके शांत स्वभाव हैं बच्चों के लिए सर्वोत्तम कुत्ते की नस्ल के रूप में शामिल किया जाना चाहिए, किसी भी बच्चे के अनुचित व्यवहार के सहिष्णु है।

इस प्रकार के कुत्ते में सौंदर्य और बुद्धि का सही संयोजन होता है और साथ ही साथ सही साथी भी बनाते हैं। उनके पास तीन आकार भिन्नताएं हैं: मानक, मिनी और खिलौना। पूडल ट्रेन करना भी आसान है, जिससे बच्चे भी चाल और खेल के शिक्षण में भाग लेते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों में पेटी कब तक रहता है?बच्चों में पेटी कब तक रहता है?
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
बच्चों के लिए आदर्श शीर्ष 10 दौड़बच्चों के लिए आदर्श शीर्ष 10 दौड़
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
© 2022 TonMobis.com