एक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें

खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें

पूडल और जर्मनी से एक कुत्ता क्रोध। इसे सबसे बुद्धिमान रेलों में से एक माना जाता है, क्योंकि इसकी बहुत तेज़ी से सीखने की क्षमता है। एक राया पूडल है आकार की 4 किस्मों : विशाल आकार, 46 सेमी से 60 सेमी, मध्यम आकार, 35 सेमी से 45 सेमी, लघु आकार, 28 से 35 सेमी तक, और अंत में, खिलौना अधिकतम 28 सेमी के साथ। पूडल वह अपनी निष्ठा के लिए जाना जाता है, जो उसे बेहद सुखद साथी कुत्ता बनाता है। सभी कुत्ते के fleas की तरह, पूडल भी आवश्यक है विशेष देखभाल . Animales.sitio2.xyz से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और जानें खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें.

आप कर सकते हैं एक खिलौना पूडल खरीदें एक पशु की दुकान में या इंटरनेट पर। पूडल खरीदने से पहले, आपको अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए जहां पूडल है, अगर यह साफ और अच्छी तरह से देखभाल की जाती है। निर्माता से पूछें, अगर जानवर का टीकाकरण किया जाता है, यदि इसका कोई नुकसान होता है, तो इसका अन्य व्यवहार कुत्ते के साथ सामान्य व्यवहार होता है और किस प्रकार का खाना खा रहा है। यदि पानी के साथ एक कंटेनर है और भोजन के साथ दूसरे में भी है, तो भी जांचें। चलो देखते हैं कि क्या पूडल में एक स्यूडाक्टिका एपेनिया है, अगर इसमें ऊर्जा है और एक कोने में बैठे हुए, एक निराश देखो के साथ। यह रेखा 5 रंगों में उपलब्ध है: सफेद, काला, चॉकलेट, ग्रे और खोखले (बेज)।

  • आधार के लिए आधार poodles अपार्टमेंट में रहते हैं ,यह जरूरी है कि आप बगीचे में हों। खिलौना पूडल के आगमन से पहले, आपको केवल उसके लिए एक कोने तैयार करना होगा। आपको उसके लिए एक बिस्तर, एक हार और एक पट्टा, एक पानी के कंटेनर और भोजन के लिए एक और कुछ खिलौने खरीदना चाहिए।

  • यदि आपने पिल्ला पूडल खरीदा है, तो आपको खरीदना होगा Rañón कुत्तों के लिए, खासकर छोटे कुत्तों के लिए, क्योंकि यह एक खिलौना पूडल है। यदि आपने वयस्क वयस्क पूडल खरीदा है, तो आपको एक छोटा वयस्क कुत्ता खरीदना चाहिए। आम तौर पर, उम्र और वजन के आधार पर, रेयान के कंटेनर रीमेन्डेक्टिको भोजन की मात्रा के इंडिकॉन के साथ एक टेबल टेम करते हैं। एक प्रकार का राशन चुनें जिसमें मांस मुख्य तत्व के रूप में होता है। याद रखें कि अपने पालतू जानवर की मदद करना बेहद जरूरी है, केवल फ़ीड करें कुत्तों के लिए विशेष भोजन . कुत्ते के भोजन में एक सौहार्दपूर्ण जीवन के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। हमेशा अपने निपटान में साफ पानी है।

  • यदि आपका कुत्ता वयस्क है, तो आपको चाहिए पेंडुलम ब्रश करें साप्ताहिक, एक साल के ब्रश के साथ, अभी भी गर्भवती हो और जानवर की प्राकृतिक सुंदरता को बनाए रखें। हालांकि, कुत्तों को नायलॉन ब्रश के साथ ब्रश किया जाना चाहिए।

  • हे स्नान की मात्रा में अतिरंजित, आवश्यक होने पर केवल अपने पूडल को स्नान करें। आप कर सकते हैं पूडल को स्नान करें प्रत्येक 15 दिनों में अधिकतम एक बार। कुत्तों के लिए उपयुक्त हल्के शैम्पू के साथ धोएं और अंत में, ड्रायर के साथ, यदि संभव हो तो साफ और सूखा। पानी को अपने कानों में प्रवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है।




  • आपको कटौती करनी होगी नाखून केवल सुझावों पर अपने पूडल का, ताकि वे सिर्फ काट लें। अगर मैं इसे नहीं कर सकता, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ।

  • सुनिश्चित करें कि आपका पूडल है मैं Tosado कम से कम, हर तीन महीने। यह अनुशंसा की जाती है कि यह प्रक्रिया पेशेवरों द्वारा की जाये। पूडल पिल्ले ठीक होनी चाहिए।

  • पूडल काफी समझदार हैं, इसलिए उन्हें सभी प्यार और स्नेह दें। वे बहुत स्नेही हैं और प्यार को सहारा दिया जा रहा है। अपने दिन के समय को अपने पूडल में भेंट करें, नाटकों उसके साथ, सहवास और विचलन उसके साथ यदि पूडल अभी भी पिल्ला है, तो आपको दिन में 3 बार सड़क पर चलना होगा, क्योंकि पूडल खिलौने में बहुत सारी ऊर्जा होती है। जैसे ही आपका पूडल बड़ा हो, आप दिन में केवल 2 बार सड़क पर उसके साथ बाहर निकलने में सक्षम होंगे।

  • चाल करने के लिए अपने पूडल को प्रशिक्षित करें . यह सबसे बुद्धिमान में से एक है, इसलिए उसे थोड़ी देर बिताकर उसे प्रशिक्षित करना बहुत आसान होगा। स्तुति करो या उसे एक कुकी दें, जब वह सिखाए जो वह सिखाता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ते नस्लों.

  • युक्तियाँ
    नियमित रूप से अपने पूडल के बाल और त्वचा की जांच करें, चोटों या कुछ अलग दिखें।
  • यदि आपका पूडल लंबे समय तक झूठ बोल रहा है या छिपाना शुरू कर रहा है, तो इसका मतलब दर्द या कमजोरी हो सकता है, इसलिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
    पूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती हैपूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती है
    जीभ खिलौना पूडल व्यवहार बचायाजीभ खिलौना पूडल व्यवहार बचाया
    सर्जरी के बाद पूडल हाइपोथर्मिया प्रस्तुत करता हैसर्जरी के बाद पूडल हाइपोथर्मिया प्रस्तुत करता है
    मिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थीमिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थी
    एक पूडल की देखभाल कैसे करेंएक पूडल की देखभाल कैसे करें
    दर्द के साथ पूडल limpsदर्द के साथ पूडल limps
    उसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडलउसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडल
    पूडल खिलौना एक नई मां होगीपूडल खिलौना एक नई मां होगी
    पूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता हैपूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता है
    » » एक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com