विशाल schnauzer

विशालकाय श्नौज़र, मानक श्नौज़र और लघु श्नौज़र में जर्मन कृषि क्षेत्रों वुर्टेमबर्ग और बवेरिया विकसित किया गया था अन्य दो दौड़ की तरह श्नौज़र,। विशालकाय Schnauzer मानक Schnauzer से विकसित किया गया था और अन्य बैल कुत्ते और ग्रेट ब्लैक डेन के साथ पार किया।


कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस नस्ल के विकास में फ्लेमिश बॉयरोस का उपयोग किया जा सकता है। अपनी शुरुआत के दौरान इसे कुत्ते वाहक के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, जो भेड़ और मवेशियों को बाजार में चलाने में मदद करता था। दौड़ में दी गई एक और उपयोगिता खेतों और व्यवसायों के लिए एक गार्ड कुत्ते के रूप में है।

इसे कृषि जिलों के बाहर शायद ही कभी देखा गया था और यह प्रथम विश्व युद्ध से है कि दौड़ लोकप्रियता हासिल कर रही थी, पुलिस कार्यों और सैन्य प्रशिक्षण में इस्तेमाल किया जा रहा था।

विशालकाय Schnauzer के लक्षण

यह नस्ल तीन ज्ञात schnauzer नस्लों में से सबसे बड़ा है। स्टैंडिंग 59 से 69 सेंटीमीटर के बीच माप सकती है, जो 31 से 45 किलोग्राम के स्वस्थ वजन तक पहुंचती है, जिसमें मादाएं पुरुषों की तुलना में छोटी होती हैं।

सामान्य रूप से बहुत अधिक होने के अपवाद के साथ इसकी उपस्थिति मानक Schnauzer के एक बड़े संस्करण के समान होना चाहिए। इसमें एक मजबूत शरीर, एक सीधा सिर, मध्यम और अंधेरे आंखें हैं। कान और पूंछ के लिए, इन्हें एक प्राकृतिक तरीके से छंटनी या छोड़ा जा सकता है।


विशालकाय Schnauzers काला या एक पीला रंग नमक और काली मिर्च हो सकता है।

विशालकाय Schnauzer की देखभाल

इस विशाल कुत्ते के बालों के कोट में एक कठिन बाहरी परत और मुलायम भीतरी परत होती है। और आपके कोट की उचित देखभाल के लिए आपको प्रत्येक सप्ताह दो से तीन बार ब्रश करने और संयोजन करने की आवश्यकता होती है। कई प्रजनक कुत्ते की सफाई को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से हर चार से छह सप्ताह में बाल कटवाने करते हैं।

यह नस्ल मुख्य रूप से काम करने और काम करने के लिए विकसित किया गया था, इसलिए आपको हर दिन एरोबिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। रात में चलना और रात में एक और इस कुत्ते को खुश रखने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन कई मामलों में यह पर्याप्त नहीं होगा। इस विशाल कुत्ते को कैप्चर, फ्लाईबॉल का खेल या एक अच्छा चपलता प्रशिक्षण सत्र जैसे तेज खेलों के लिए समर्पित समय की एक जगह की भी आवश्यकता होगी। भार, गाड़ियां या परिवहन गाड़ियां खींचते समय विशालकाय स्केनौज़र भी एक महान काम कर सकता है।

सभी विशालकाय Schnauzers के लिए प्रशिक्षण और शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। इन कुत्तों को सभी प्रकार की समस्याओं में आ जाएगा यदि वे सही ढंग से शिक्षित नहीं हैं। इसलिए प्रशिक्षण सत्रों को सामान्य से थोड़ा अधिक उन्नत करने की अनुशंसा की जाती है, इस प्रकार के प्रशिक्षण उन्हें काम करने के लिए और उनके दिमाग को उत्तेजित करने में कुछ मदद करने में मदद कर सकते हैं।

इस नस्ल के बिंदु की देखभाल में एक अन्य महत्वपूर्ण समाजीकरण, जो बचपन से ही यह करने के लिए, हमें याद रखना चाहिए कि इन कुत्तों को सतर्क और झुंड की सुरक्षा होने के लिए बनाया गया था की सिफारिश की है, इसलिए वे अविश्वास की एक वृत्ति है और overprotection। यह अनुशंसा की जाती है कि इन दिग्गजों के पास एक सामाजिककरण है जिसमें सभी आकारों, आयु और जातीय मूल के विभिन्न प्रकार के लोग शामिल हैं।

एक अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ता एक संतुलित संतुलित कुत्ता है जो सुरक्षा के बारे में अच्छे निर्णय लेने में सक्षम होगा।


विशालकाय Schnauzer सिफारिशें

ये दिग्गजों अपने परिवार को समर्पित हैं, वे निरंतर और बुद्धिमान हैं। जब वे अभी भी पिल्ले हैं तो वे बहुत शरारती हो सकते हैं, इसलिए उन्हें घर के सबसे छोटे बच्चों के साथ नरम होने के लिए सिखाया जाना चाहिए।

वे बड़े बच्चों के लिए अद्भुत playmates हैं। लेकिन अन्य जानवरों के साथ बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि वे अन्य जानवरों के साथ कुछ आक्रामक बन सकते हैं।

नस्ल में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया, जब्त विकार, आंख की समस्याएं और हाइपोथायरायडिज्म पेश करने की प्रवृत्ति है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Schnauzer एक बदसूरत शोर बनाता है जैसे कि वह कुछ अटक गया थाSchnauzer एक बदसूरत शोर बनाता है जैसे कि वह कुछ अटक गया था
Schnauzer बाल का नुकसान हैSchnauzer बाल का नुकसान है
Schnauzer कटाई घाव में पुस प्रस्तुत करता हैSchnauzer कटाई घाव में पुस प्रस्तुत करता है
संभव वसा ट्यूमर के साथ विशालकाय schnauzerसंभव वसा ट्यूमर के साथ विशालकाय schnauzer
एक लाल आंख के साथ Schnauzer amaneciгіएक लाल आंख के साथ Schnauzer amaneciгі
Schnauzer अपने स्वयं के कवक के साथSchnauzer अपने स्वयं के कवक के साथ
विशालकाय Schnauzerविशालकाय Schnauzer
Schnauzer त्वचा पर एक बुरा गंध हैSchnauzer त्वचा पर एक बुरा गंध है
Schnauzer वापस पीछे scabs है और बहुत ज्यादा comezg_Schnauzer वापस पीछे scabs है और बहुत ज्यादा comezg_
मेरा schnauzer अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, मैं बहुत सारे पानी पीता हूं और खाली नहीं करता हूंमेरा schnauzer अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, मैं बहुत सारे पानी पीता हूं और खाली नहीं करता हूं
» » विशाल schnauzer
© 2022 TonMobis.com