Schnauzer: हंसमुख और बुद्धिमान साथी: दौड़ की जानकारी और विशेषता

श्नौज़र

यह एक, मजबूत तैयार हैं और आज्ञाकारी दौड़ जिसका मूल विवादास्पद है, क्योंकि कुछ लोगों का कहना qque कुछ चार सदियों पहले से ही अस्तित्व में है, हालांकि दूसरों कहना है कि यह 900 के लिए दौड़ बनाया गया था यह प्रथम विश्व युद्ध में महान लोकप्रियता था क्योंकि वह एक सहायक था जर्मन पुलिस और एसएस squads।

वेस्टमिंस्टर डॉग शो प्रोजेक्ट। दिन 2

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Schnauzer की किस्में:

वहाँ है Schnauzer, मिनी, मानक और विशाल की तीन किस्में .पहले दो विभाग में जीवन के लिए अनुकूल हैं, जबकि विशालकाय को और अधिक जगह चाहिए क्योंकि यह बहुत बड़ा और अति सक्रिय है।

वे कुत्तों हैं कि उनकी किस्म के अनुसार कुछ विशेषताओं के अनुसार, किस्मों को उनके आकार के अनुसार विभाजित किया जाता है: मिनी आकार कंपनी के लिए एक आदर्श कुत्ता है, जबकि मानक और विशालकाय को कुत्ते के रूप में चराई, गार्ड, सुरक्षा के लिए भी प्रशिक्षित किया जा सकता है पुलिस या सेवा।

आपके क्लोक के रंग:

कई बाल विकल्प हैं:

• काला।

• काला और चांदी।

• काले रंग के साथ नमक और काली मिर्च।

• नमक और काली मिर्च।

• सफेद।

Schnauzer की देखभाल:

इन कुत्तों को ब्रश किया जाना चाहिए और नाइट्स के गठन को रोकने के लिए समय-समय पर उनके बाल कटौती की जानी चाहिए। बाहरी परत कठोर बाल है जबकि आंतरिक परत नरम बालों से बना है। आपको ट्रिमिंग या स्ट्रिपिंग की तकनीक की आवश्यकता है क्योंकि आपके बाल गिरते नहीं हैं और उलझन में पड़ सकते हैं। यह साल में कम से कम दो बार किया जाना चाहिए।

एक Schnauzer उठा रहा है:

हालांकि यह एक अच्छा कुत्ता Compagnia खाता व्यक्तित्व का एक बहुत कुछ है कि किया जाना चाहिए है, वह संदेह करना जो कुछ भी चारों ओर है जाता है, तो आप बहुत स्पष्ट सीमा पर रखना होगा। वह बच्चों से प्यार करता है और बहुत वफादार है। आपको यह ध्यान में रखना होगा कि इसे बहुत स्वायत्तता से न छोड़ें क्योंकि तब इसे नियंत्रित करना मुश्किल होगा। वह एक हंसमुख कुत्ता है जो इस खेल को बहुत पसंद करता है और अपने गुरु के लिए बहुत भक्ति करता है।




मानक-schnauzer_03_lg

इस छोटे जर्मन के Schnauzer देखभाल और लक्षण

आज हम आपको आपकी देखभाल करेंगे जो आपको चाहिए शुभंकर यह एक है श्नौज़र। यह नस्ल से आता है जर्मनी, जो द्वारा सूचीबद्ध हैं उपायों, चाहे वे हैं लघु, मानक या विशाल . की यह दौड़ कुत्तों का औसत है जीवन की 15 साल , जो काफी अधिक है।

श्नौज़र

सुविधाओं प्रस्तुत करना Schnauzer दौड़ क्या वे हैं अति सक्रिय जानवरों, बहुत स्मार्ट, प्यार करता हूँ और चंचल। ये कुत्ते शांतिपूर्वक रह सकते हैं छोटी जगहें और साथ बच्चों। वे कुत्तों की आवश्यकता है ध्यान उसका मालिकों क्योंकि अन्यथा वे होते हैं उदास हो जाओ

यह एक जाति, हालांकि ऐसा लगता है कि इसमें कई होना चाहिए देखभाल, उदाहरण के लिए बाल, तो यह होना चाहिए ब्रशिंग हर दिन, यह भी होना चाहिए कट ऑफ महीने में कम से कम एक बार। अगर आप चाहते हैं उसे स्नान करो आपके घर में आपको विभिन्न प्रकार का उपयोग करना चाहिए शैम्पू यह विशेष रूप से के लिए है कुत्तों, चूंकि इस प्रकार की दौड़ में एलर्जी होती है त्वचा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको सही मिल जाए भोजन, में क्या दिखाई देगा चमक के बाल।

कुत्ते नस्ल श्नौज़र यह बहुत है स्वस्थ, लेकिन आपको ध्यान में रखना चाहिए स्वास्थ्य उसका पृष्ठभूमि चूंकि यह वंशानुगत है कि आपके पास कुछ प्रकार का है रोग के रूप में जन्मजात मोतियाबिंद , मूत्र पथ संक्रमण , अग्नाशयशोथ, हाइपोथायरायडिज्म, में समस्याएं दांत, दूसरों के बीच में।

यह एक है दौड़ जो हम प्रस्तुत करते हैं हम अनुशंसा करते हैं सुविधाओं बहुत सकारात्मक हर तरह से कोई परामर्श अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच नहीं करते!

कुत्तों की नस्लें लघुचर Schnauzer: सूचना और लक्षण

एस लघु chnauzer यह एक मजबूत टेरियर है, जो लगभग वर्ग अनुपात में दृढ़ता से बनाया गया है। यह एक buzzard के रूप में विकसित किया गया था और तेजी से और कठिन है। आपका कदम अच्छा दिखाता है क्षेत्र और इकाई। इसका फर डबल है, एक करीबी कोट के साथ, और दुबला कठोर, बाहरी परत, जो पैरों, मुंह और भौहें पर लंबा है।

श्नौज़र-लघु-थिओडोर-स्कॉट -2

लघु schnauzer यह सबसे लोकप्रिय टेरियर पालतू जानवरों में से एक के रूप में अपनी जगह के लायक है। यह चंचल, उत्सुक, सतर्क, साहसी और मिलनसार है। यह एक अच्छा घर कुत्ता है शिष्टाचार जो गतिविधियों के बीच में भी आनंद लेते हैं। यह उससे कम प्रभावशाली है schnauzers अधिकांश की तुलना में बड़ा और कम आक्रामक टेरियर्स। यह ज्यादातर जानवरों के साथ अन्य जानवरों के साथ भी बेहतर है, हालांकि मैं खुशी से आपको शिकार करूँगा। यह स्मार्ट है और यह हो सकता है जिद्दी, लेकिन सामान्य रूप से यह निविदा का उद्देश्य है। बच्चों का आनंद लें। कुछ कर सकते हैं छाल बहुत

लघु स्केनौज़र देखभाल और स्वास्थ्य

लघु श्नौज़र - 1

यह एक दौड़ ऊर्जावान आपकी जरूरत हो सकती है व्यायाम एक पट्टा या एक अच्छा खेल पर एक मध्यम चलने के साथ एकत्र हुए आँगन। यद्यपि आप गर्म या समशीतोष्ण मौसम में बाहर रहने वाले शारीरिक रूप से जीवित रह सकते हैं, लेकिन आपको अपने जीवन को अपने साथ साझा करने के लिए भावनात्मक रूप से आवश्यकता है परिवार घर के अंदर सप्ताह में एक या दो बार आपके तार के बालों को कॉम्बेड करने की आवश्यकता होती है, साथ ही कैंची और आकार (पालतू जानवरों के लिए ट्रिमिंग और शो कुत्तों के लिए अलग होने से) हर दो महीने में।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
गाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzerगाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzer
Schnauzer कुत्तों के लिए नामSchnauzer कुत्तों के लिए नाम
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
ऊर्जा से भरा Schnauzers terriersऊर्जा से भरा Schnauzers terriers
मानक Schnauzerमानक Schnauzer
एक मध्यम schnauzer के लिए Haircutsएक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
संभव वसा ट्यूमर के साथ विशालकाय schnauzerसंभव वसा ट्यूमर के साथ विशालकाय schnauzer
» » Schnauzer: हंसमुख और बुद्धिमान साथी: दौड़ की जानकारी और विशेषता
© 2022 TonMobis.com