किसी प्रियजन की मौत का सामना कैसे करें

किसी प्रियजन की मौत का सामना कैसे करें?

छवि

किसी प्रियजन की मौत उन चीजों में से एक हो सकती है जो हमें अपने जीवन में सबसे ज्यादा चिह्नित करती हैं। एक पालतू जानवर भी। मुझे याद है जब मैं एक बच्चा था, मेरा कुत्ता "स्क्रैपी" था। मैं एक भटक कुत्ता था जब मैं प्राथमिक विद्यालय में था जब मैं मुलाकात की।

मुझे खेद हुआ, उसने मेरा पीछा किया। जब मैंने स्कूल छोड़ दिया, तो मैंने उसे खाना और अख़बार दिया, मैं घर लौट आया, मैं उस भोजन के लिए खुश था जिसे मैं उसे दे सकता था।

यह हर रोज उसके साथ खेलने की बात थी। लेकिन इमारत के प्रबंधक ने मुझे और मेरे दोस्तों को उसके साथ खेलने के लिए पसंद नहीं किया, क्योंकि वह हमें क्रोध से संक्रमित कर सकता था। हर बार जब वह हमें उसके साथ देखता था तो वह कई बार शॉटगन से धमकी देता था।

मुझे विश्वास नहीं था कि उसने अपने खतरों को पूरा किया है। लेकिन एक दिन, सुबह बहुत जल्दी ...

मैंने एक शॉटगन शॉट और कुत्ते की छाल सुनाई। मैंने कभी भी बदबूदार नहीं देखा। हम कभी नहीं जानते थे कि क्या हुआ था, लेकिन यह स्पष्ट था कि यह रहा था।

हमारे पालतू जानवरों की मौत का सामना करना, हमें अपने माता-पिता, परिवार और दोस्तों की मौत के लिए तैयार करता है।

यह हमें पसंद नहीं कर सकता है, लेकिन इसे अस्वीकार करना जीवन की प्राकृतिक प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, जन्म, विकास और मृत्यु के दिन और रात के अस्तित्व को स्वीकार नहीं करना है ...

आप किसी प्रियजन के नुकसान के लिए दर्द महसूस कर सकते हैं और यदि यह अनुचित परिस्थितियों, जैसे कि हमला आदि के कारण होता है।

जब एक महिला ने मेरी एक सम्मेलन में मुझसे संपर्क किया, उसके बेटे के बारे में अपहरण और हत्या कर दी गई, जो एक उत्कृष्ट पुत्र था और जो अन्यायपूर्ण था, मैंने जवाब दिया:

वह न्याय मौजूद नहीं है। केवल एक बौद्धिक अवधारणा के रूप में। लेकिन हकीकत में कई बार यह अस्तित्व में नहीं है। दूसरी ओर, उसने अपने बेटे को एक पीड़ा बचाई थी ...

¿Queeee? हां। अगर वह पहले मर गई थी, तो उसका बेटा वह होगा जो उसके लिए पीड़ित होगा।




मैंने उसे यह भी बताया: क्या आपको लगता है कि आप अपने बच्चे को पसंद करेंगे, उसकी मृत्यु के कारण उसे अस्थिर और उदास देखना? बिल्कुल नहीं!

उसने कहा: "वह चाहते हैं कि आप इसे अपने दिल और अपनी यादों को कुछ सुंदर के रूप में रखें। और वह उसे अपने जीवन को पूर्णता से जीने के लिए प्यार करेगा, क्योंकि वह अब और क्या नहीं कर सकता है। "

जीवों के लिए रोने के लिए एक विशाल व्यर्थता है जो जल्दी या बाद में हम पहुंचेंगे। हम सभी कब्र पर जाते हैं। दूसरों के सामने कुछ ही। कोई नहीं जानता कि इसमें क्या है। बहुत से लोग कहते हैं कि एक और जिंदगी है। कुछ, आग का नरक। अन्य, एक स्वर्ग।

कुछ धर्म वादा करते हैं कि सभी मृतकों को एक दिन फिर से पुनर्जीवित किया जाएगा, जिसे सर्वोच्च व्यक्ति द्वारा तय किया जाएगा।

उस स्थिति में, अगर हम उन्हें फिर से पाते हैं तो रो क्यों? यह समझ में नहीं आता है, है ना?

एक दोस्त के लिए शोक कैसे करें जो दो सप्ताह में लौटता है और समझ में नहीं आता है, और न ही वह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए है जो केवल लंबी यात्रा शुरू करता है और हम फिर से देखेंगे।

क्या होगा अगर एडगर सच नहीं था? ऊर्जा नहीं बनाई जाती है या नष्ट नहीं होती है ... यह केवल तब्दील हो जाती है। कुछ भी अगर मैं धर्मों और आध्यात्मिकता मौत के बारे में सच है कहते हैं, इसका मतलब है मौत में कुछ भी नहीं है कि वहाँ है, और प्राणी जो हमारे साथ नहीं रह रहे हैं की शक्ति, बस तब्दील हो जाता है। आपकी ऊर्जा अभी भी हमारे साथ है। ऊर्जावान रूप से वे अभी भी जीवित हैं।

जैसे ही पानी वाष्पित हो जाता है और बादल बन जाता है, यह बारिश हो जाती है और समुद्र पर गिरती है, पानी नष्ट नहीं होता है, यह केवल तब्दील हो जाता है।

फिर, हमें किसी के प्रस्थान के साथ रोना या लकवा नहीं होना चाहिए। क्षणों के गुलाब और धूप वाले दिनों के साथ रहें, इसे उस व्यक्ति के रूप में सबसे अच्छा खजाना जो उस व्यक्ति ने आपको दिया था। अपने नुकसान को शोक करने के लिए खुद को शोक की अवधि दें ... और फिर, अपने सभी प्रेम के साथ, अपनी सारी ऊर्जा के साथ जीवन में कूदें।

अवकाश सभी अवसाद की मां है। दूसरों को इन हानियों से जल्दी से ठीक होने का एक तरीका है।

तो वह समझता है कि किसी के प्रस्थान से लकड़हारा होने का अर्थ नहीं है। अपनी हानि को आत्मसात करने में एक अवधि बिताएं। यदि आवश्यक हो, तो कल्पना करें कि आप उस व्यक्ति से बात कर रहे हैं और उसे बताओ कि आप उससे कितना प्यार करते थे। कल्पना कीजिए कि आप उससे बात कर रहे हैं। छवि को जिंदा आओ और आपको जवाब दें। जिन लोगों ने इस अभ्यास का सुझाव दिया है, उन्हें बताएं कि उनका अनुभव अविश्वसनीय रहा है, कि वे लगभग आश्वस्त हो सकते हैं कि यह व्यक्ति जीवित था, और वे बेहतर महसूस करते हैं, क्योंकि वे भाप छोड़ सकते हैं।

फिर, अपने दर्द को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करें जिसे आप भरोसा करते हैं। और अपने सभी प्यार के साथ अपनी सारी तीव्रता के साथ जीने के लिए वापस आ जाओ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और खराब सांस हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और खराब सांस है
मेरा कुत्ता लौटाता है और दस्त होता हैमेरा कुत्ता लौटाता है और दस्त होता है
मेरा कुत्ता कमजोर है और फ़ीड नहीं करता हैमेरा कुत्ता कमजोर है और फ़ीड नहीं करता है
पिस्सू गोलियों की वजह से मेरे कुत्ते की संभावित मौतपिस्सू गोलियों की वजह से मेरे कुत्ते की संभावित मौत
मेरे कुत्ते के लिंग से खून बह रहा हैमेरे कुत्ते के लिंग से खून बह रहा है
मुझे उसकी सनकी आंखों के साथ एक बिल्ली का बच्चा मिलामुझे उसकी सनकी आंखों के साथ एक बिल्ली का बच्चा मिला
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
पालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद कीपालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद की
मेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपातमेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपात
मेरे कुत्ते को खरोंच है लेकिन मुझे नहीं पता कि कौन सा हैमेरे कुत्ते को खरोंच है लेकिन मुझे नहीं पता कि कौन सा है
» » किसी प्रियजन की मौत का सामना कैसे करें
© 2022 TonMobis.com