मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?

हाँ, बिल्लियों सही पालतू होने लगते हैं: वे साफ कर रहे हैं, नहीं पड़ोस या बाइक पथ के आसपास सैर के लिए उन्हें बाहर ले जाने,, तुम बस को साफ करने के लिए है खाने के वक़्त विनियमित और खिलौने के डिब्बे में Popo और Chichi कर रहे हैं। लेकिन नहीं, देवियों और सज्जनों, एक बिल्ली नहीं होने एक रमणीय कहानी की आवश्यकता जिम्मेदारी और धैर्य है, खासकर जब वे sandbox के बाहर हमारे बिल्ली पेशाब की तरह बातें होती हैं करने के लिए शुरू करते हैं ... वहाँ हम वास्तव में जानते हैं कि कैसे हम की तरह हैं मानव साथी

इंटरनेट पर संदेश हैं जो यह सब कहते हैं:

  • "हैलो ... मेरी बिल्ली सोफे पर पेशाब कर रही है, मैं क्या कर सकता हूं? मुझे इस समस्या को हल करने की ज़रूरत है क्योंकि मेरा पति गुस्सा हो जाता है और सड़क पर बिल्ली को फेंकना चाहता है। "
  • शुभ दोपहर मेरी बिल्ली ने बिस्तर पर खुद को गीला करने की आदत ली। मैं उससे बहुत प्यार करता हूँ, लेकिन अगर वह इस तरह जारी रहती है, तो मुझे उसे सड़क पर ले जाना होगा। "
  • नमस्कार। मेरी माँ बेताब है, दालचीनी सोफे पर पेशाब कर रही है और वह बहुत खराब गंध करता है। मुझे मदद की ज़रूरत है क्योंकि वे उसे सड़क पर ले जाना चाहते हैं। "

यह बिल्ली की गलती नहीं है और ज़िम्मेदारी हमारे साथ है, इसलिए नौकरी लें और क्या करने की ज़रूरत है ताकि कहानी दोबारा बन जाए।

ये 3 कारण हैं कि आपकी बिल्ली बॉक्स के बाहर पेशाब क्यों कर सकती है और यह आप इसके बारे में कर सकते हैं। ध्यान:

1- चिकित्सा समस्या

बताते हैं कैटालिना मेजिया Isaza, बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय, जब बिल्ली बॉक्स के बाहर पेशाब ऐसे मूत्राशयशोध, दस्त, गणना, दूसरों के बीच के रूप में चिकित्सा समस्याओं के आज्ञा का पालन किया जा सकता है पर चिकित्सा पशु चिकित्सा और नैदानिक ​​ethology में मास्टर, "उन्हें पैदा कर रहा दर्द या बेचैनी पेशाब करते समय या शौच करते हैं और इस कि बेचैनी के साथ कूड़े बॉक्स सहयोगी और यदि स्थिति में सुधार करता है यह देखने के लिए नए स्थानों की कोशिश की ओर जाता है, "वे कहते हैं।

क्या करना है यह सलाह दी जाती है कि पालतू जानवरों को इन बीमारियों में से कोई भी हो या यह इलाज शुरू करने के लिए पशुचिकित्सक को ले जाया जाए क्योंकि यह चिचि या पॉपो बॉक्स से बाहर क्यों है।


2- क्षेत्रीय अंकन




कैटालिना मेजिया बताती है कि बॉक्स के बाहर पेशाब करना उन तरीकों में से एक है जिसमें बिल्ली बहुत महत्वपूर्ण संदेश संचार करती है। जब बिल्ली को निष्क्रिय नहीं किया जाता है, तो यह संभवतः संभावित भागीदारों को आकर्षित करने के लिए यौन संदेश के कारण हो सकता है। लेकिन अगर बिल्ली को फेंक दिया गया है, "यह एक स्पष्ट संकेत है कि जानवर तनाव की स्थिति में है, जो अपने पर्यावरण में बदलाव से, किसी व्यक्ति या किसी अन्य जानवर के साथ संघर्ष करता है।"

क्या करना है चाहे यह कारण है या नहीं, यह सलाह दी जाती है कि हमेशा अपने पालतू जानवरों को नाराज कर दें। यदि ऐसा नहीं है तो आप समस्या को पहचानने और हल करने के लिए बिल्ली के व्यवहार में विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं।

( यह भी पढ़ें : पालतू नसबंदी: एक उत्कृष्ट परिणाम की देखभाल)।


3- रेत ट्रे के लिए विचलन

हां, यह एक और कारण भी हो सकता है कि बिल्ली को उस बॉक्स को पसंद नहीं है जिसे उसे पेशाब करना है (हाँ, उसे बस यह पसंद नहीं है) और यही कारण है कि वह इसे दूसरी तरफ ऐसा करने का फैसला करता है जो उसके लिए अधिक आरामदायक है। कैटलिना बताते हैं, "यह कई कारणों से हो सकता है: अन्य कारणों से ट्रे, स्थान, सफाई, सब्सट्रेट या रेत का प्रकार हम उपयोग करते हैं।"

क्या करना है इन मामलों में यह निर्धारित करने के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली को सही करने के लिए उसे क्या पसंद नहीं है। आप रेत, ट्रे और / या इसके स्थान को बदलने की कोशिश भी कर सकते हैं ... धैर्य के साथ आप इसे मार सकते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, सब कुछ एक स्पष्टीकरण है और थोड़ी सी कोशिश के साथ आपकी बिल्ली या बिल्ली सैंडबॉक्स में फिर से पेशाब करेगी। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें और समाधान ढूंढें।

स्रोत: कैटलिना मेजेया इस्ज़ा, बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय में नैदानिक ​​नैतिकता में पशुचिकित्सा और मजिस्ट्रेट।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार है
मेरी बिल्ली असंतोष है और बहुत निराशाजनक हैमेरी बिल्ली असंतोष है और बहुत निराशाजनक है
मेरी बिल्ली अनिच्छुक रूप से 3 दिनों के लिए रही है।मेरी बिल्ली अनिच्छुक रूप से 3 दिनों के लिए रही है।
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लोएक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लो
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती हैमेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती है
मेरी बिल्ली बहुत हतोत्साहित नहीं करती है या पेशाब नहीं करती हैमेरी बिल्ली बहुत हतोत्साहित नहीं करती है या पेशाब नहीं करती है
» » मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com