एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद

एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद

हालांकि दोनों नस्लें ज्ञात और लोकप्रिय हैं, कुछ बिल्ली प्रेमियों के लिए एक फारसी बिल्ली और एंगोरा के बीच मतभेद पूरी तरह स्पष्ट नहीं हैं, शायद इसलिए कि दोनों के पास एक शानदार लंबा कोट है। लेकिन दो दौड़ के बीच मतभेद उल्लेखनीय हैं और, अगर हम इन बिल्लियों में से किसी को अपनाने, यह महत्वपूर्ण है कि हम ध्यान रखें कि हमारी नई बिल्ली सबसे अच्छा सूट अपने घर में रखना।

यही कारण है कि ExpertoAnimal के इस लेख में हम बेनकाब करने जा रहे हैं एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद . यदि आप इन बिल्लियों में से एक को अपनाने की योजना बना रहे हैं, iexcl- यह फारसी बनाम अंगोरा बिल्ली लेख एक जरूरी है!

आप में भी रुचि हो सकती है: अंगोरा खरगोश की देखभाल
सूची

फारसी और अंगोरा बिल्लियों के बीच शारीरिक मतभेद

हम फारसी बिल्ली और एंगोरा के बीच अंतरों की समीक्षा को सबसे स्पष्ट रूप से शुरू करते हैं, यानी, जो भौतिक पहलुओं को संदर्भित करते हैं। ये निम्नलिखित होंगे:

  • नाक: शायद, सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण है, इसके अलावा, पहली नज़र में यह हमें एक फारसी बिल्ली और एक एंगोरा बिल्ली को अलग करने की अनुमति देगा। फारसी एक प्रस्तुत करता है पूरी तरह से नाक flattened , जबकि अंगोरा के उन बिल्लियों में सामान्य नाक है।
  • आंसू नलिका: फारसी बिल्लियों के चेहरे के आबादी के आकार के कारण, नाक और आंखों के बीच एक गुना है, जो बड़े होते हैं, जो प्रचुर मात्रा में फाड़ने की सुविधा प्रदान करते हैं ( epífora ), जो उस क्षेत्र को "दाग" सकता है।
  • यदि आप देखते हैं, फारसी बिल्लियों के सिर और कान हैं अधिक गोलाकार , एंगोरा बिल्लियों द्वारा पेश बादाम के आकार के पहलू के सामने।
  • आकार: हालांकि दोनों नस्लों में हम अपेक्षाकृत छोटे नमूने पा सकते हैं, वजन में लगभग 3 किलो, सामान्य रूप से, फ़ारसी बिल्लियों का आकार हो सकता है एंगोरा से बड़ा , लगभग 7 किलो वजन तक पहुंच गया। यह दुर्लभ है कि अंगोरा 6 किग्रा तक पहुंचता है, वैसे ही, उनकी लंबाई भी कम होती है।
  • फारसी बिल्लियों का रंग एंगोरा की तुलना में अधिक मजबूत है, अधिक विस्तारित और पतला, हालांकि मांसपेशी।
  • इन मतभेदों के कारण, विशेष रूप से पेरीओकुलर क्षेत्र की देखभाल से संबंधित, हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि फारसी बिल्लियों को एंगोरा बिल्लियों की तुलना में अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है।
फारसी और अंगोरा बिल्लियों के बीच शारीरिक मतभेद

फारसी और अंगोरा बिल्लियों के बीच चरित्र अंतर

भौतिक पहलू से परे एक फारसी बिल्ली और एक एंगोरा के बीच मतभेदों के भीतर, उन सभी व्यवहारों को संदर्भित करते हैं जो इन बिल्लियों के विभिन्न व्यवहारों के संदर्भ में हैं। निम्नलिखित स्टैंड आउट:

  • सुजनता : फ़ारसी बिल्ली, सामान्य रूप में, वहाँ हमेशा अपवाद नहीं होगा, और अधिक स्वतंत्र माना जाता है, जबकि अंगोरा बेहतर मानव सह-अस्तित्व स्वीकार करते हैं, हालांकि यह है कि उत्साहित स्नेह संकेत नहीं करता है, वास्तव में, यह प्रथागत है भी स्वीकार करने के लिए नहीं caresses। अगर वे थे, अंगोरा, जब हम घर गए और अधिक से अधिक लोगों के साथ बातचीत करने के लिए नमस्कार कहने के लिए और अधिक अनुमान लगाया। बेशक, फारसी भी संबंधित होना चाह सकते हैं। दूसरी तरफ, एक फारसी, हालांकि, जब वह चाहती है तो बहुत स्नेही हो सकती है। अधिमानतः वह वह होगा जो स्नेह मांगता है।
  • गतिविधि : फ़ारसी बिल्लियों एक खेल सत्र, जो अपने आप बेहतर अंगोरा, अधिक चंचल सोफे के एक बिल्ली द्वारा स्वीकार किया जाएगा की हलचल से पहले एक शराबी के शांत पसंद करते हैं, शांत और थोड़ा स्थानांतरित हो जाते हैं। इस कम गतिविधि के परिणामस्वरूप हमें अपने फारसी के वजन को नियंत्रित करना होगा। इसके विपरीत, एक एंगोरा बिल्ली को एक की आवश्यकता हो सकती है समृद्ध वातावरण अपनी ऊर्जा को चैनल करने के लिए।
  • व्यवहार बच्चों के साथ: हमने जिन विशेषताओं का उल्लेख किया है, उनके कारण, फारसी बिल्लियों बच्चों की उपस्थिति को और भी खराब कर सकती हैं, खासकर अगर वे अपनी जगह और शांति की आवश्यकता का सम्मान नहीं करते हैं। अंगोरा बिल्लियों, इस अर्थ में, बेहतर, छोटे के साथ जी रहे हैं, हालांकि हम हमेशा सभी जीवित प्राणियों के प्रति सम्मान में बच्चों को शिक्षित करने दायित्व है स्वीकार कर सकते हैं और हम एक वयस्क के पर्यवेक्षण के बिना एक साथ उन्हें नहीं छोड़ सकते।
  • अन्य जानवरों के साथ रहना : एंगोरा बिल्ली के लिए ये संबंध आसान होंगे, क्योंकि फारसी लोग अपनी आदतों में हस्तक्षेप को और भी खराब करते हैं।



ये सभी डेटा एक सामान्य विशेषता का जवाब देते हैं, इसलिए, हमें जोर देना चाहिए कि इन नस्लों की सभी बिल्लियों इन पैटर्न का पालन नहीं करेंगे।

फारसी और अंगोरा बिल्लियों के बीच चरित्र अंतर

फारसी बनाम अंगोरा में एक अंतिम नोट

एक फारसी बिल्ली और अंगोरा के बीच मतभेदों के लिए इस समीक्षा को समाप्त करने के लिए, हमने इन बिल्लियों में से एक को अपनाने पर विचार करने के लिए एक तथ्य का उल्लेख किया। इस मामले में, यह स्वास्थ्य को संदर्भित करता है, क्योंकि फारसी बिल्लियों में गुर्दे की समस्याओं से पीड़ित होने की प्रवृत्ति होती है, विशेष रूप से जिसे कहा जाता है गुर्दे की बीमारी पॉलीसिस्टिक जो, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, गुर्दे में छाती की उपस्थिति होती है जो गुर्दे की क्रिया को तोड़ने और मौत का कारण बनती है। इसके अलावा, वे एक ही कठिनाई के कारण उनकी नाक और कार्डियक बीमारियों के फ्लैट संरचना के कारण श्वसन समस्याओं से पीड़ित भी हो सकते हैं। दूसरी तरफ, एंगोरा बिल्लियों का सामना करना पड़ सकता है जन्मजात बहरापन , मुख्य रूप से।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली क्रीमफारसी बिल्ली क्रीम
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
फारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसानफारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसान
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
» » एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com