बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?

बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?

जीवन के पहले चरण से, एक बिल्ली का बच्चा लेता है कि खिलाने यह बहुत संतुलित होना चाहिए ताकि घाटे भविष्य में समस्याएं उत्पन्न न करें। एक अच्छा आहार हमारी बिल्ली के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के बराबर है।

चाहे आपने बोतल को एक बिल्ली का बच्चा खिलाया हो या युवा के साथ बिल्ली का बच्चा हो, आप जानना चाहेंगे कि जब वे खुद को बिल्ली के बच्चे खाने शुरू करते हैं। इसलिए, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में, हम उस उम्र और प्रकार के भोजन के बारे में बात करने जा रहे हैं जो बिल्ली के बच्चे के पिल्ले में प्रवेश करते हैं, इसलिए पढ़ें और हमारे साथ खोजें बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं?
सूची

जन्म के समय बिल्ली के बच्चे क्या खाना करते हैं?

जन्म के समय बिल्ली का बच्चा पहला खाना होता है स्तन दूध . यह भोजन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मुख्य संक्रामक रोगजनकों के लिए मातृ प्रतिरोधी संचारित करेगा।

अगर हमने स्तनपान कराने की उम्र में बिल्ली का बच्चा अपनाया है या उसकी मां इसे अस्वीकार कर देती है, तो हमें विशेष बिल्ली के दूध के साथ हर दो घंटे में एक बोतल देना चाहिए, जो बहुत पाचन है और गाय के दूध से बचना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, हम निम्नलिखित लेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं: "नवजात शिशु को कैसे खिलाया जाए"।

प्राकृतिक स्तनपान और कृत्रिम स्तनपान द्वारा दोनों दूध लेने वाले दूध, फैटी एसिड, कोलोस्ट्रम (एंटीबॉडी) और विटामिन में समृद्ध होते हैं।

जन्म के समय बिल्ली के बच्चे क्या खाना करते हैं?

बिल्ली पिल्ले अकेले खाना कब शुरू करते हैं?

बिल्ली के बच्चे का स्तनपान लगभग 9 सप्ताह तक रहता है, और जब आप अपने दांतों को बाहर करना शुरू करते हैं, यानी, के बारे में चार सप्ताह, आप फ़ीड खाने शुरू कर सकते हैं। हमें उसे अपनी उम्र के लिए उपयुक्त आहार के साथ खाना चाहिए, यह सलाह दी जाती है कि इसे चबाने की प्रक्रिया शुरू करना आसान हो जाए, या थोड़ा गीला खाना (सॉस में पैट या चिप्स) जोड़ें।

भोजन है कि जीवन में जब तक आदेश स्तनपान से बिल्लियों लेना चाहिए और अत्यधिक सुपाच्य प्रोटीन, एंटीऑक्सिडेंट से बना होना चाहिए ओमेगा 3 और ओमेगा 6 यह मैं के अनुसार अनुमान दे करने के लिए गुणवत्ता और मात्रा होना चाहिए लगता है भार और मार्गदर्शन टेबल जो कंटेनरों में आते हैं। हालांकि, हमारे बिल्ली के बच्चे की विशेषताओं के आधार पर, पशुचिकित्सक हमें बता सकता है कि उसे कम या ज्यादा खाना चाहिए।

बढ़ते बिल्ली के बच्चे के लिए भोजन के व्यावसायिक नामों में "बिल्ली का बच्चा", "विकास" आदि जैसे नाम हैं। तो अपने छोटे से सबसे अच्छे भोजन का चयन करने के लिए इस विवरण को देखें।




यदि आप चाहें, तो आप जीवन के इस चरण के लिए घर का बना खाना बना सकते हैं, लेकिन एक पशुचिकित्सा के रूप में, मैं एक पूर्ण फ़ीड की सिफारिश करता हूं, क्योंकि सभी पोषक तत्वों के बीच एक परिपूर्ण संतुलन बनाए रखना बहुत मुश्किल है।

प्रगतिशील परिवर्तन

अब जब आप जानते हैं कि किस उम्र में बिल्ली के बच्चे खुद से खाना शुरू करते हैं, तो यदि आप यह देखने के लिए अलग-अलग फ़ीड की कोशिश करते हैं कि कौन सा सबसे उपयुक्त है, तो आपको पता होना चाहिए कि आहार में परिवर्तन प्रगतिशील किया जाना चाहिए और नए भोजन से थोड़ा कम परिचय, क्योंकि अचानक परिवर्तन आंतों के डिस्बिओसिस का कारण बनता है जिसके परिणामस्वरूप दस्त या उल्टी हो जाती है।

अगर वह अपनी मां के साथ रहती रहती है, तो थोड़ी देर से वह स्तनपान कराने से रोकती है, इसलिए उन्हें अलग करना जरूरी नहीं है। इसी प्रकार, किसी निश्चित उम्र से पहले मां से पिल्ले को हटाने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह उसकी मां और भाई बहनों के साथ है कि बिल्ली का बच्चा प्रजातियों के सामान्य व्यवहार को सीखना शुरू कर देता है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे आलेख को देखें "कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?"

एक बार जब दूध की प्रक्रिया शुरू होती है, बिल्ली का बच्चा स्वाभाविक रूप से भोजन के कटोरे में जाएगा , यदि नहीं, तो हम उसे अपने हाथ से कुछ खाना देकर सिखा सकते हैं ताकि वह दिनचर्या ले सके। यदि आप मां के साथ रहते हैं, तो सलाह दी जाती है कि उसे उसी पकवान में खाने और उसकी नकल करने के लिए खाने दें।

वह स्वयं राशनिंग करेगा, हालांकि उसे हमेशा शामिल होने से रोकने के लिए उसे देखने की सलाह दी जाती है। दूसरी ओर, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आदर्श कंटेनर एक बड़ा, फ्लैट पकवान होगा।

प्रगतिशील परिवर्तन

ध्यान में रखने के लिए अन्य देखभाल

अधिक ठोस खाने से बिल्ली का बच्चा स्ट्रैट हो सकता है , और मदद करने का एक तरीका देखभाल के साथ आंत को उत्तेजित कर रहा है नरम मालिश . हम आपके निपटान में रेत की एक छोटी ट्रे छोड़ देंगे और वहां आपके बयान जारी करेंगे।

ठोस खाद्य पदार्थों के इंजेक्शन की शुरूआत के साथ-साथ, पहले आंतरिक विचलन होता है, हमारे बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दूसरी तरफ, हमें ताजा और साफ पानी तक मुफ्त पहुंच प्रदान करनी होगी। पानी के कटोरे को खाने के कटोरे के बहुत करीब नहीं होना चाहिए और, ज़ाहिर है, अगर एक और कमरे में संभव हो तो सैंडबॉक्स से बहुत दूर।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
मेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें हैमेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें है
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
बचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट हैबचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दियामुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दिया
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
बचाया बिल्ली का बच्चा हार नहीं हैबचाया बिल्ली का बच्चा हार नहीं है
गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चागैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा
» » बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com