अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें

अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें

कभी-कभी उल्टी एक है बहुत आम समस्या है बिल्ली में और इसे गंभीर नहीं होना चाहिए। लेकिन अगर ये उल्टी अधिक बार हो जाती हैं तो वे एक और गंभीर रोगविज्ञान का लक्षण हो सकते हैं और आपको तुरंत अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा।

उल्टी एक प्रतिबिंब अधिनियम है जो पाचन सामग्री के मुंह से सक्रिय उन्मूलन का कारण बनता है, खासतौर से पेट में पाए जाने वाले भोजन के। यह महत्वपूर्ण है कि पुनर्जन्म की उल्टी को भ्रमित न करें, जो पेट के सक्रिय संकुचन, अवांछित भोजन या लार के बिना एक निष्क्रिय अस्वीकृति है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि कार्य कैसे करें, ExpertoAnimal में पता लगाएं अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करना है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे हम्सटर पिंजरे काटने का कारण क्यों है?

आपातकालीन संकेत

अगर आपकी बिल्ली उल्टी हो रही है और चेतना का उसका स्तर परेशान है, इसे देखो और सावधान रहें कि श्वसन पथ में पाचन सामग्री का कोई मार्ग नहीं है। इसे पाचन सामग्री से निष्कासित कर दें, मुंह और श्वसन पथ को साफ करें ताकि आप छेड़छाड़ न करें, सावधान रहें कि आपको काटने या खरोंच न करें।

यदि उल्टी बिल्ली वयस्क है और अच्छे स्वास्थ्य में है, बिना किसी अन्य लक्षण के और निर्जलित नहीं, तो आप डाल सकते हैं 12 से 24 घंटे आहार , कम मात्रा में पानी कम से कम दें। लेकिन सावधान रहें, कुछ परिस्थितियों में, लंबे समय तक तेजी से बुरा होता है, खासतौर पर बिल्लियों में जो मोटापे से ग्रस्त हैं। विशेषज्ञों की खोज करें बिल्लियों के लिए नरम आहार कैसे बनाएं।

किसी भी मामले में उल्टी के एपिसोड का पालन करने वाले 24 से 48 घंटों के दौरान आपकी बिल्ली की स्थिति की निगरानी करें। यदि आप फिर से उल्टी हो जाते हैं या यदि आपकी बिल्ली की सामान्य स्थिति खराब होती है, आपातकाल के लिए इसे अपने पशुचिकित्सा में ले जाएं.

आपातकालीन संकेत

कारण के अनुसार अधिनियम

अस्वीकार सामग्री को देखकर गंभीरता निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है और आपको कारण के बारे में अपने पशुचिकित्सा को मार्गदर्शन करने की अनुमति देता है। सामग्री निष्कासित कर दिया जा सकता है: अपाच्य भोजन, गैस्ट्रिक तरल पदार्थ, पित्त तरल पदार्थ (पीला या हरा), रक्त (चमकदार लाल या भूरे रंग है, तो पचा रक्त), विदेशी निकायों, पौधों, trichobezoars (hairball)।

बालों की गेंदें

सबसे आम कारणों में से एक गठन है tricobezaores या अधिक सामान्यतः hairballs के रूप में जाना: अपनी बिल्ली बाल का एक बहुत जो तब आपके पाचन तंत्र में एक गेंद रूपों से लटके हुए दूल्हे के लिए, आम तौर पर तो उल्टी के रूप में निष्कासित कर दिया गया है। इस प्रकार की उल्टी को हल करने के लिए आप कर सकते हैं epillar अपनी बिल्ली को याद रखें, लंबे बाल नस्लों में अच्छी ब्रशिंग करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, आप भी दे सकते हैं वेलेरियन आपकी बिल्ली के लिए, वैलेरियन एक पौधे है जो आपकी बिल्ली खा सकता है और इसे स्वयं को शुद्ध करने में मदद करता है।

उसने बहुत तेजी से खा लिया




यह केवल इसलिए हो सकता है क्योंकि आपकी बिल्ली ने बहुत जल्दी खा लिया है और आपके पेट में भोजन को पचाने के लिए समय नहीं है और इसे निकालने की जरूरत है। यदि भोजन पेट तक नहीं पहुंच पाया है, लेकिन इसे निष्कासित करने से पहले केवल एसोफैगस, यह regurgitation के बारे में है। किसी भी मामले में यदि आपकी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो आपको भोजन को राशन करना चाहिए और इसे देना चाहिए छोटे भाग लेकिन अधिक बार, यह देखते हुए कि वह शांति से चबाने से सही ढंग से खाता है।

तनाव

बिल्लियों में उल्टी का एक और कारण है तनाव: बिल्लियों को बदलने के लिए बहुत संवेदनशील जानवर हैं, चाहे यह पर्यावरण में बदलाव हो या भोजन में बदलाव हो, यह उन्हें प्रकाश या गंभीर तनाव की स्थिति में डाल सकता है। यदि आप चले गए हैं, हाल ही में आपके घर में काम किया है, अपना खाना बदल दिया है या हाल ही में एक और पालतू जानवर हासिल कर लिया है, तो आपकी बिल्ली पर बल दिया जा सकता है और यह उनकी उल्टी का कारण है। अपनी बिल्ली की मदद करने के लिए आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास है सुरक्षित जगह और जब आप शांत रहना चाहते हैं, तो शरण लेने के लिए शांत रहें भोजन बिल्लियों को दिन में 15 से 20 छोटे सर्विंग्स खाना पसंद करते हैं: अपनी दैनिक राशि को मुफ्त निपटान पर छोड़ दें। यदि आप अपनी तनावग्रस्त बिल्ली की मदद नहीं कर सकते हैं तो आप एक व्यवहारिक पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं जो आपको सलाह देने के लिए सलाह दे सकता है फेरोमोन या आपकी बिल्ली के लिए अन्य दवाएं।

किसी भी भोजन के असहिष्णुता

यदि यह भूख से या बिना दस्त के लगातार उल्टी हो, भूख या अन्य लक्षणों के नुकसान के बिना, कारण हो सकता है भोजन असहिष्णुता या ए जठरशोथ तीव्र या पुरानी अगर आपको लगता है कि बात है तो आपको 24 घंटे के उपवास में अपनी बिल्ली रख सकते हैं और आप ऊपर फेंक एक निदान और अपनी बिल्ली उचित उपचार के लिए अपने पशु चिकित्सक से लाना चाहिए रखना है। तुम अपनी बिल्ली उपवास रखा हो, तो उसे 24 घंटे के एक बहुत कुछ देखना है क्योंकि भोजन की कमी बहुत लंबा हानिकारक आंत्र वनस्पति में परिवर्तन हो सकता है, इसलिए बहुत सावधान रहना, सबसे अच्छा हमेशा अपने पशु चिकित्सक पहले किसी भी परिवर्तन करने से पहले कॉल करेगा।

एक नशा

एक और कारण हो सकता है नशा: सोचने के लिए करता है, तो अपनी बिल्ली एक असामान्य भोजन है कि इरादा नहीं था किया जाता है, अगर आप संदिग्ध विषाक्तता तुरंत अपने पशु चिकित्सक फोन और स्थिति स्पष्ट की कोशिश करो आप विशेष रूप से विष से उत्पन्न रोग के प्रकार से की सलाह दी जा सकता है। बिल्लियों के लिए कुछ जहरीले पौधों की खोज करें और त्यागें कि आप इसे अपने घर में रख सकते हैं।

एक और गंभीर रोगविज्ञान

अगर उल्टी के एपिसोड अन्य लक्षणों के साथ होते हैं जैसे भूख, बुखार, खूनी दस्त, कब्ज, नुकसान शायद कारण है अधिक गंभीर रोगविज्ञानयह परजीवी, मधुमेह, ल्यूकेमिया या कैंसर के कारण हो सकता है। अपने पशुचिकित्सक को अपने निदान में मदद करने के लिए सभी लक्षण लिखें।

यह हमेशा, अपनी बिल्ली के तापमान लेने आदर्श 39 डिग्री अधिक नहीं होनी चाहिए, इस तरह के चक्कर आना, दौरे, बदल चेतना के रूप में मस्तिष्क संबंधी बीमारियों का पता लगाने के निकट अपनी बिल्ली देखने के लिए उपयोगी है। प्यास में वृद्धि, बिल्ली या मूत्र संबंधी विकारों में हाल ही में ईर्ष्या उल्टी के कारण का निदान करने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं।

कारण के अनुसार अधिनियम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अतिसार, उल्टी और भूख से बहुत पुरानी बिल्लीअतिसार, उल्टी और भूख से बहुत पुरानी बिल्ली
बिल्लियों में जहरबिल्लियों में जहर
विरोधी fleas के लिए बिल्ली उल्टीविरोधी fleas के लिए बिल्ली उल्टी
मेरी बिल्ली को उल्टी करने के बाद उल्टी शुरू हुई और वह नहीं खाना चाहतामेरी बिल्ली को उल्टी करने के बाद उल्टी शुरू हुई और वह नहीं खाना चाहता
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहता, पानी और सफेद फोम की तरह उल्टीमेरी बिल्ली खाना नहीं चाहता, पानी और सफेद फोम की तरह उल्टी
मेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई हैमेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई है
मेरी बिल्ली पानी उल्टी हो रही हैमेरी बिल्ली पानी उल्टी हो रही है
दवा द्वारा संभवतः उल्टी के साथ बिल्लीदवा द्वारा संभवतः उल्टी के साथ बिल्ली
भोजन और तरल पदार्थ के साथ बालों के साथ बिल्लीभोजन और तरल पदार्थ के साथ बालों के साथ बिल्ली
» » अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com