4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं

एक बिल्ली के वितरण में 4 समस्याएं

एक बिल्ली का जन्म यह खुशी और उत्तेजना का एक क्षण है, जैसे ही कुछ चंचल जानवर दुनिया में आ जाएंगे जो उत्कृष्ट पालतू जानवर बन जाएंगे। यह ध्यान में रखते हुए कि जन्म की मांग की गई थी, न कि दुर्घटना के कारण। अवांछित जन्म से बचने के लिए, अपनी बिल्ली को निर्जलित करना सबसे अच्छा है।

वैसे भी, हालांकि इरादा बिल्ली को मां बनाना है, हालांकि इन जानवरों में जन्म आमतौर पर समस्याग्रस्त नहीं होते हैं, कुछ हो सकते हैं एक बिल्ली के वितरण में समस्याएं जैसे कि हम विशेषज्ञ पशु के इस लेख में समीक्षा करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
सूची

बिल्लियों का प्रजनन

बिल्लियों, जो आधा साल की उम्र में यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं, मौसमी polyestry जानवर हैं, यानी, उनके पास कई ईर्ष्याएं हैं एक सप्ताह से भी कम कुछ, जो हर 2-3 सप्ताह में दोहराया जाता है। सिद्धांत रूप में यह ईर्ष्या, वसंत में हो, हालांकि यह जानवर के जीवन की स्थितियों पर निर्भर करता है, के बाद से मंजिल में रहने वाले लोगों के लिए एक प्रकाश की स्थिति और स्थिर तापमान है और बिल्ली के शरीर के मौसम के परिवर्तन की पहचान करने के लिए और अधिक जटिल है।

गर्भावस्था आमतौर पर 65 दिन तक चलती है , हालांकि, जैसा कि वे कहते हैं, जीवविज्ञान एक सटीक विज्ञान नहीं है, इसलिए कुछ मामलों में यह थोड़ा भिन्न हो सकता है।

बिल्ली की डिलीवरी से पहले टिप्स

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली में पिल्ले होने जा रहे हैं, तो इसकी सलाह दी जाती है एक पशुचिकित्सा की यात्रा करें कई कारणों से।

  • पहली जगह में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गर्भावस्था वास्तव में मौजूद है, इसे अल्ट्रासाउंड के साथ जाना जा सकता है, जो साइड इफेक्ट्स के बिना एक त्वरित, सरल विधि है, हालांकि जानवर की प्रकृति के आधार पर यह कुछ जटिल हो सकता है।
  • दूसरा, भविष्य की मां पर शारीरिक परीक्षा करने के लिए और जांचें कि वह अच्छी स्वास्थ्य स्थितियों में है और समस्याओं के बिना जन्म दे सकते हैं।
  • तीसरा, यह जानना दिलचस्प है कि आपके अंदर कितने पिल्ले हैं और यदि वे जीवित हैं। इन मामलों में एक अल्ट्रासाउंड बहुत उपयोगी है।

अगर आपको पता नहीं है कि डिलीवरी की तारीख की गणना करने के लिए आपकी बिल्ली गर्भवती हो गई है, तो अल्ट्रासाउंड के माध्यम से, कुछ माप कर, आप जन्म देने पर काफी अनुमानित तारीख में भविष्यवाणी कर सकते हैं।

तिथि के अलावा, अन्य भी हैं संकेत है कि श्रम निकट है जिसे जानवर के व्यवहार को देखकर पता लगाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, जब तिथि आती है, तो बिल्ली अधिक भावनात्मक हो सकती है, लगातार लगातार हो सकती है या घोंसला बनाने के लिए एक अलग जगह मिल सकती है। एक और काफी विशिष्ट संकेत तापमान में गिरावट है: स्तन के गुदा में थर्मामीटर शुरू करके प्राप्त किया गया रेक्टल तापमान, श्रम के आने पर कम से कम एक डिग्री तक कम हो जाता है। चूंकि प्रत्येक जानवर का रेक्टल तापमान थोड़ा भिन्न हो सकता है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि यह जानने के लिए कई दिन पहले नियमित रूप से मापें कि आपकी कौन सी बिल्ली आपकी विशेष बिल्ली है।

श्लेष्म प्लग का निष्कासन, जो श्वेत या पीले रंग के प्रवाह के रूप में पाया जाता है जो भेड़िया छोड़ देता है, यह संकेत है कि वितरण निकट है। दूसरी तरफ, अगर आप कुछ अच्छी तरह से नहीं चलते हैं तो डिलीवरी के लिए आपकी सेवाओं की आवश्यकता होने पर आपातकालीन पशुचिकित्सा के फोन को हाथ में रखना अच्छा होता है।

बिल्ली की डिलीवरी से पहले टिप्स

मेरी बिल्ली जन्म नहीं दे सकती, क्यों?

जब एक बिल्ली जन्म देने में कठिनाइयों को प्रस्तुत करती है और यहां तक ​​कि, किसी भी पिल्ले को निष्कासित नहीं कर सकती है, आम तौर पर यह आमतौर पर निम्न में से किसी एक के कारण होती है एक बिल्ली के वितरण में सबसे आम समस्याएं , जिसे पशुचिकित्सा की मदद से हल किया जाना चाहिए।

निर्जीव पिल्ले




जन्म को ट्रिगर करने में सक्षम होने के लिए, पिल्ले जीवित होना चाहिए. यदि ऐसा नहीं है, तो डिलीवरी नहीं होती है और दवाओं का सहारा लेना आवश्यक है, और यदि वे एक सीज़ेरियन सेक्शन में काम नहीं करते हैं (काफी संभावना है)। लक्षणों की पहचान करने और जल्दी से कार्य करने के तरीके को जानने के लिए "कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली को सीज़ेरियन सेक्शन की आवश्यकता है" पर हमारे लेख देखें।

कठिनप्रसव

इसे डाइस्टोसिएस के रूप में जाना जाता है जटिलताएं जो वितरण को मुश्किल बनाती हैं . बिल्लियों में, को रोकने के लिए कई छोटे पिल्ले अन्य जानवरों है, जो गाय या भेड़ की तरह एक भी बड़ी नस्लों को जन्म देने के लिए करते हैं की तुलना में कम हो जाते हैं। वैसे भी, वे प्रकट हो सकते हैं, इसलिए, यदि हमने जो संकेत देखा है, उसके बाद यह दिखाता है कि डिलीवरी निकट है, तो यह बिना किसी बिल्ली के बच्चे के बाहर जा रहा है, हमें एक पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए, जो कोशिश करेगा उन्हें दोबारा बदलें और यदि यह संभव नहीं है, तो एक सीज़ेरियन अनुभाग करें। ऑक्सीटॉसिन की सिफारिश नहीं की जाती है , एक हार्मोन जो बिल्ली में गर्भाशय की सामग्री के निष्कासन का पक्ष लेता है, यह पता लगाए बिना कि पिल्लों की स्थिति सही है। यदि नहीं, गर्भाशय पिल्लों को निष्कासित करने का प्रयास कर अनुबंध करेगा और यदि यह संभव नहीं है क्योंकि कोई फंस गया है, तो बल से अंग को फाड़ सकता है। ऑक्सीटॉसिन का अंधाधुंध प्रशासन ऐसा कुछ है जो कुछ प्रजनकों को पूरा करता है और यह एक बहुत ही गंभीर त्रुटि है जिसके कारण मां के लिए बहुत गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

गर्भाशय की ताकत का नुकसान

बहुत लंबी डिलीवरी में , जिसमें शुरुआत में कुछ पिल्ला या डिलीवरी में उन्हें बड़ी संख्या में निकालने के लिए महंगा हो गया है, प्रक्रिया बढ़ने के बाद गर्भाशय बल खो सकता है। ऑक्सीटॉसिन को प्रशासित करने के लिए सलाह दी जा सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के बाद कि वे इस तरह से रखे गए हैं कि वे आसानी से बाहर निकल सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, तो सीज़ेरियन सेक्शन निश्चित समाधान है।

बाकी अस्पष्ट प्लेसेंटा

अन्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं कि, वितरण के बाद, वहां है बिल्ली के अंदर कुछ मृत पिल्ला या कुछ प्लेसेंटा के अवशेष. इसलिए, यदि आप जन्म के बाद, अपनी बिल्ली मुसीबत है, यह से उबरने, और बुखार से पता चलता, कमजोरी या बीमारी के अन्य लक्षणों के संकेत नोटिस, यह सलाह दी जाती (इन समस्याओं से इनकार करने के लिए एक पशु चिकित्सक से परामर्श करने के शारीरिक परीक्षा और कर रहा है एक अल्ट्रासाउंड) या मामला हो सकता है, जैसा कि मामला हो सकता है।

मेरी बिल्ली जन्म नहीं दे सकती, क्यों?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ने उसके सभी बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया था

आम तौर पर, बिल्ली का बच्चा और बिल्ली का बच्चा के बीच डिलीवरी अंतराल आमतौर पर एक घंटे से अधिक नहीं होता है, ताकि यदि कोई नया बच्चा कुछ घंटों के बाद प्रकट न हो, तो संभव है कि डिलीवरी खत्म हो गई हो। इसके अलावा, जन्म देने के अंत में, मां उठने और खुद को चाटने और उसके युवा की देखभाल करने के लिए समर्पित है.

हालांकि कुछ बिल्लियों वितरण बीच में और कई घंटे अतीत जारी रख सकते हैं, इन प्रतिष्ठित प्रसव समाप्त नहीं हुआ है, क्योंकि जब जन्म, वृद्धि को बाधित, अपने शावकों के की देखभाल, वे पीने के लिए, आदि जा सकते हैं जब अगर एक बछड़ा खत्म नहीं हुआ है अभी भी, माँ झूठ बोलना जारी रखेगा एक ही स्थान पर यह मामला है और संदेह है कि आपका बिल्ली कठिनाई एक पिल्ला को जन्म देने के है, तो जल्द से जल्द पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए इस बात की पुष्टि या पिछले बिल्ली के वितरण में समस्याओं के किसी भी बाहर शासन करने के लिए याद है।

यदि अंत में जन्म सामान्य रूप से होता है, तो हम सलाह देते हैं कि आप मां और उसके संतान की देखभाल के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें।

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ने उसके सभी बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया था

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली के वितरण में 4 समस्याएं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया हैमेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया है
जन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थीजन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थी
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
एक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्मएक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्म
जन्म देने के लिए बिल्ली में जटिलताएं हैंजन्म देने के लिए बिल्ली में जटिलताएं हैं
बिल्ली का बच्चा श्रम में हैबिल्ली का बच्चा श्रम में है
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
मेरी बिल्ली ने जन्म दिया है और बुखार हैमेरी बिल्ली ने जन्म दिया है और बुखार है
जाहिर है गर्मी में बिल्ली और सात दिन पहले जन्म दिया हैजाहिर है गर्मी में बिल्ली और सात दिन पहले जन्म दिया है
» » 4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
© 2022 TonMobis.com