खरगोश बेली की देखभाल

खरगोश बेली की देखभाल

जब हम खरगोश बेलीर को संदर्भित करते हैं तो हम देख सकते हैं कि यह छोटे आकार का खरगोश है, लंबे और डूबने वाले कान, एक बालों वाले और दोस्ताना जानवर। लेकिन जब हम एक को अपनाने का फैसला करते हैं तो हमें जरूरी है अपनी विशेष जरूरतों पर ध्यान दें.

यह खरगोश लगभग 2.5 किलोग्राम है और यह नाजुक और शांत खरगोश नस्ल है लेकिन अभी भी लोगों या अन्य खरगोशों के साथ अभ्यास और सामाजिककरण की आवश्यकता है। अपने खरगोश बेली की सबसे अच्छी देखभाल पर जानकारी प्राप्त करने के लिए पशु विशेषज्ञ की सलाह का पालन करें, बेशक, जो आपके खरगोश को किसी और से बेहतर जानता है, आप हैं।

सब कुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें खरगोश बेली की देखभाल और याद रखें कि यह सब आपके खरगोश के विशेष रूप से जो कुछ आप देखते हैं उससे अलग होना चाहिए, iexcl- चलो वहाँ जाओ!

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोश बेली को खिलााना
सूची

Belier खरगोश के लिए एक जगह

शुरुआत करने वालों के लिए, यदि आपने एक बेली खरगोश को अपनाने का फैसला किया है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पिंजरे प्राप्त करें पर्याप्त रूप से व्यापक ताकि खरगोश स्वतंत्र रूप से और पीड़ा के बिना आगे बढ़ सके।

यद्यपि यह एक सभ्य और बहुत मिलनसार दौड़ है, लेकिन ये खरगोश भी बहुत बेचैन हैं और उन्हें अपनी प्रकृति से मेल खाने वाली जगह की आवश्यकता है। पिंजरे को एक में रखना जरूरी है इष्टतम स्वच्छता की स्थिति ताकि खरगोश किसी भी बीमारी से बचने के लिए आरामदायक महसूस कर सके।

चाहे आप शहर या देश में रहते हों, आप हमेशा अपने खरगोश को पिंजरे में नहीं रख सकते हैं, उसे बाहर जाने के लिए जरूरी है ताकि आप कुल आजादी और व्यायाम के साथ दौड़ सकें। अगर आपके पास बाहर जाने की अनुमति देने का विकल्प नहीं है, तो सावधान रहें, खरगोश घर से किसी भी केबल को कुचलने में सक्षम हो सकता है।

इसके अलावा आपको पिंजरे को ऐसे स्थान पर छोड़ने से बचना चाहिए जहां आप इन खरगोशों की आवश्यकता के बाद बहुत अधिक या बहुत कम तापमान तक पहुंच सकते हैं मध्यम तापमान.

Iquest- एक Belier खरगोश के घर क्या होना चाहिए?

  • बेबी बोतल: कम से कम आप 1/2 लीटर पानी हो सकते हैं। आप एक शराब के रूप में एक छोटे कटोरे या कटोरे का भी उपयोग कर सकते हैं, हालांकि आप अक्सर गंदे होने का खतरा चलाते हैं।
  • ट्रे या कोने: यह आपके खरगोश के लिए एक स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण में अपनी जरूरतों को सीखना सीखने के लिए एक उपयुक्त जगह है। हम बिल्ली कूड़े का उपयोग नहीं करेंगे क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है, हां, हम किसी भी पालतू व्यापार में उपलब्ध दबाए गए चिप्स पर भरोसा कर सकते हैं।
  • पंखों को कुचलने के लिए। ये जंगल हैं जिनके इलाज नहीं किए जा रहे हैं, नतीजतन वे छिड़काव कर सकते हैं और आंतों की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यह हमारे खरगोश को असामान्य दाँत के विकास से पीड़ित होने से भी रोक देगा। हम फल पेड़ों से लकड़ी चुन सकते हैं जैसे सेब के पेड़, नारंगी, इत्यादि।
  • डिस्पेंसर या कटोरा: फल और सब्जियों की आपकी फ़ीड, घास और दैनिक राशन के लिए आवश्यक है।
  • बिस्तर, सूती तौलिया या रग: यह वह जगह है जहां खरगोश रात में आराम करेगा, हालांकि यह सच है कि कई इसका अर्थ समझ में नहीं आते हैं।
Belier खरगोश के लिए एक जगह

Belier खरगोश पशुचिकित्सा के लिए जाना चाहिए

Belier खरगोश निश्चित की जरूरत है पशु चिकित्सा नियंत्रण जिस पर आपको यह जांचने के लिए नियमित रूप से जाना चाहिए कि आपका स्वास्थ्य अभी भी 100% है।




यदि बेलियर खरगोश बाहर रहता है या अन्य जानवरों की कंपनी में है, तो आंतरिक और बाहरी दोनों में इसे कम करना आवश्यक होगा। इसके अलावा, खरगोश टीकाकरण किया जाना चाहिए शरद ऋतु में और वसंत ऋतु में हर 6 महीने, माइक्सोमैटोसिस अनुबंध से बचने के लिए, जो fleas और मच्छरों द्वारा प्रसारित होता है और जो मृत्यु का कारण बन सकता है।

इसके अलावा, साल में एक बार, यह अनुशंसा की जाती है कि आप वायरल हेमोरेजिक रोग के खिलाफ टीकाकरण करें, लेकिन विशेष रूप से यदि आप अन्य खरगोशों के साथ रहते हैं। पशुचिकित्सा की पहली यात्रा आपको अपने खरगोश को प्राप्त होने वाले सभी उपचारों और चिकित्सा देखभाल के बारे में मार्गदर्शन करेगी।

Belier खरगोश पशुचिकित्सा के लिए जाना चाहिए

खरगोश Belier खिला रहा है

बेलियर खरगोश अपने पाचन में बहुत संवेदनशील है और इसलिए हम इसे खिलाने के लिए विशेष ध्यान देंगे। 4 महीने तक की उम्र केवल प्रदान करने की सिफारिश की जाती है गुणवत्ता घास और अपने वयस्क चरण से आप फल और सब्जियों के साथ फ़ीड पेश करना शुरू कर सकते हैं।

अपनी यौन परिपक्वता से, खरगोश कभी भी घास खाने से नहीं रोकता है, हालांकि हमें विशेष फ़ीड की नियंत्रित मात्रा के साथ-साथ फल और सब्ज़ियों की दैनिक राशन प्रदान करना शुरू करना चाहिए, जिसे हम थोड़ा कम पेश करेंगे। किसी भी परिस्थिति में आप खेती के खरगोशों के लिए फ़ीड नहीं देंगे, भ्रम से बचने और अपने पालतू जानवर को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए, हम Miscota में फ़ीड खरीदने की सलाह देते हैं।

Iquest- मैं खरगोश Belier क्या फल और सब्जियां दे सकते हैं?

फल हमेशा बीज के बिना दिए जाने चाहिए और आप उन्हें सेब, नाशपाती, आड़ू, केले, तरबूज, अंगूर, नारंगी देना चुन सकते हैं ... शुरुआत में छोटे टुकड़े दें।

सब्जियों के लिए आप टमाटर, अंत, गोभी, ककड़ी, पालक, गाजर, सेम, ब्रोकोली या अल्फाल्फा के बीच चयन कर सकते हैं। कोशिश करें कि आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, iexcl- प्रत्येक खरगोश एक दुनिया है!

इसके लिए भी बालों को पेट में बनाने से रोकें आपको चाहिए उसे माल्ट दे दो और अक्सर अपने बालों को ब्रश करें।

खरगोश Belier खिला रहा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोश बेली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
खरगोश बेली के प्रकार क्या हैंखरगोश बेली के प्रकार क्या हैं
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
» » खरगोश बेली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com