खरगोश बेली के प्रकार क्या हैं

खरगोश बेलियर के प्रकार क्या हैं

Animals.site2.xyz में हम खरगोश बेलियर की तरह बात करते हैं। इसकी सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक इसके गिरने वाले कान और इसकी गतिशीलता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कितने बेलियर खरगोश उप-रैम हैं? उम में हम कैसे समझाओ खरगोश बेलियर के प्रकार कौन से हैं

उनके पास एक महान विविधता है: फ्रांसीसी बेलियर खरगोश, एली, डच बेलियर, अलेमान बेलियर, बेलियर डी कश्मीर या खरगोश बेलियर, शेर या प्रवेश करने से पहले बेलियर। निश्चित रूप से आप उनके साथ प्रसन्न होंगे।

  • फ्रांसीसी बेलियर खरगोश

यह खरगोश से है फ्रांस और इंग्लैंड - एईएस और फ़्लैंडर्स के विशालकाय या तितली में से एक में प्रवेश करने से पहले बेलियर के बीच एक क्रॉस के परिणामस्वरूप। इन खरगोशों की शुरुआत में जंगली थे, लेकिन बहुत कम से कम वे मनुष्यों द्वारा पालतू थे। फ्रांसीसी बेलियर खरगोश फर्म मांसपेशियों और मजबूत हड्डियों के साथ एक व्यापक शरीर खरगोश, मजबूत है। इसकी विशेषताएं गिरने वाले कान वे इस तथ्य के बावजूद कि वे अंग्रेजी बेलियर की तुलना में केवल छोटे हैं, गाल की ऊंचाई तक पहुंचते हैं। इसका वजन 3 से 4 किलो के बीच है।

फ्रांसीसी बेलियर खरगोश
  • अंग्रेजी बेली खरगोश

    हालांकि इसकी उत्पत्ति अज्ञात है, यह पाया जाता है उत्तरी अफ्रीका , हालांकि उच्च तापमान हैं, बड़े कान पहले रक्त को ठंडा कर देते हैं। लेकिन इसे एबी में प्रवेश करने से पहले खरगोश बेलियर कहा जाता है, क्योंकि यह अंग्रेजी था, जिसने इसे पहले unià ± oo में लिया था। एएस डी में प्रवेश करने से पहले बेलियर खरगोश एक आदर्श पालतू जानवर होने के लिए एक बहुत ही शांत खरगोश है। इसमें लंबे कान हैं, इसलिए आपको विशेष देखभाल करनी होगी। इसके अलावा, कोनेर में कानों में घावों से बचने के लिए इसमें छोटी नाखून होनी चाहिए। इसका वजन 3 और 4.5 किलो के बीच है।

    अंग्रेजी बेली खरगोश
  • डच बेलियर खरगोश

    डच बेलियर खरगोश डच एनोन खरगोश, फ्रांसीसी बेलियर और बेलियर के बीच एक यातना से पहले एक यातना है। इस खरगोश में एक छोटी गर्दन और मोटी लेकिन छोटी पैर होती है। इसमें एक प्रचुर मात्रा में और मुलायम कोट है। इसका वजन 1.5 किलो और 2 किलो के बीच है। यह सबसे छोटा बेलियर खरगोश है।

    डच बेलियर खरगोश
  • जर्मन बेलियर खरगोश

    खरगोश बेलियर एलमोन 2 और 3 किलो के बीच वजन के साथ एक मजबूत खरगोश है। अलेमान बेलियर खरगोश के पास एक विस्तृत और चपटा सिर है। गिरने वाले कानों के एलेम में एक और विशेषता है जो इसे बेलियर खरगोशों में से एकमात्र बनाती है - उसके सिर पर एक ताज भावना है जहां उसके दो कान मिलते हैं। इसमें एक लंबा कोट है।

    जर्मन बेलियर खरगोश
  • खरगोश बेलियर कश्मीर




    खरगोश बेलियर कश्मीर यह भी छोटा है, और आमतौर पर 2 किलो वजन होता है। यह डच बेलियर जैसा दिखता है, लेकिन यह अपने कोट में अलग है, क्योंकि डच एक लंबा है और पूरे शरीर में फैला हुआ है, बहुत नरम है।

    खरगोश बेलियर कश्मीर
  • Belier शेर सिर खरगोश

    बेलियर खरगोश शेर था , भी छोटा और आमतौर पर 2 किलो से अधिक मापते हैं। यह अलेमान की तरह दिखता है। शेर का नाम बालों के गुच्छों के कारण था जो उसके सिर को ढकते थे जैसे कि यह शेर का सिर था या। उसका कोट बहुत नरम और ऊन है।

    Belier शेर सिर खरगोश
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोश बेलियर के प्रकार क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    खरगोश बेली की देखभालखरगोश बेली की देखभाल
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    अतिरिक्त व्यवहार के साथ स्वास्थ्य के तहत खरगोशअतिरिक्त व्यवहार के साथ स्वास्थ्य के तहत खरगोश
    मेरे खरगोश में नीली आंख के केंद्र में एक सर्कल हैमेरे खरगोश में नीली आंख के केंद्र में एक सर्कल है
    सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
    BélierBélier
    » » खरगोश बेली के प्रकार क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com