मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है?

मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है?

कभी-कभी हम इसे देखने के बारे में चिंता कर सकते हैं हमारे कुत्ते में सूजन और कड़ी पेट है . आम तौर पर, अगर हम एक पिल्ला से निपट रहे हैं या इसके विपरीत, इस विरूपण के कारण अलग-अलग होते हैं, तो इसके विपरीत, यह एक वयस्क कुत्ता है। किसी भी मामले में, यह जानना कि इस सूजन का कारण क्या है, यह निर्धारित करने में हमारी सहायता करेगा कि हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करना जरूरी है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम सबसे अधिक लगातार कारणों की समीक्षा करेंगे जो हमें समझाते हैं कैनोइन पेट सूजन.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे कुत्ते ने सूजन स्तन क्यों लगाए हैं?
सूची

मेरे पिल्ला एक सूजन और मुश्किल पेट है

अगर हम एक संरक्षक के पिल्ला को अपनाते हैं, तो संभव है कि हम इसे आठ सप्ताह से अधिक उम्र के साथ और इसके संबंधित पशु चिकित्सा पासपोर्ट के साथ उचित रूप से डिवार्म और टीकाकरण प्राप्त करें। दूसरी तरफ, यदि हमारा पिल्ला अन्य तरीकों से आता है, तो उसके पेट को असामान्य रूप से बड़े, सूजन और कड़ी मेहनत के लिए असामान्य नहीं है। सबसे आम कारण ए है आंतों परजीवी द्वारा उपद्रव . पिल्ले परजीवी हो सकते हैं गर्भाशय में, परजीवी दूध के माध्यम से या अंडे खाने से। इसलिए, पिल्ला के जीवन के पंद्रह दिनों से अवशोषण करना आवश्यक है।

पिल्ले में आंतों परजीवी को कैसे खत्म करें

यह सामान्य है कि पिल्ले को नेमाटोड्स द्वारा परजीवी किया जाता है, लेकिन अन्य परजीवी की उपस्थिति से इनकार नहीं किया जा सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि पशुचिकित्सा की सिफारिशों और दिशानिर्देशों का पालन करें। सामान्य रूप से, आंतरिक deworming , सिरप, पास्ता या गोलियाँ, आमतौर पर, पहले टीके के साथ समाप्त हर पखवाड़े दोहराया जानवर के जीवन भर हर 3-4 महीने प्रशासित निधन पर है, लेकिन हमारे कुत्ते पेट में सूजन और कठिन नहीं है। हालांकि desparasitaciones नियमित रूप दिया जाता है, वह किसी भी उत्पाद देने से पहले पिल्ला के राज्य निरीक्षण करने के लिए है क्योंकि यह उल्टा हो सकता है desparasitar एक बीमार, पर बल दिया या दस्त जिसका मूल परजीवी ही पिल्ला नहीं है महत्वपूर्ण है। इन मामलों में पहले से ही कुत्ते के कल्याण को बहाल करना प्राथमिकता है। परजीवी एक आम और हल्के रोग होने लगते हैं, लेकिन गंभीर संक्रमण अनुपचारित जीवन को खतरा पैदा।

पिल्ले में आंतों परजीवी को कैसे खत्म करें

वयस्क कुत्ते में सूजन और कड़ी पेट के कारण

एक वयस्क कुत्ते में, हालांकि, पेट की सूजन की एक अलग उत्पत्ति होगी, क्योंकि यह एक गंभीर रोगविज्ञान की उपस्थिति को इंगित कर सकती है टोरसन / पेट फैलाव . यह विकार जीवन को खतरे में डाल रहा है और तेजी से पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है। यह एक आपात स्थिति है। शामिल दो अलग प्रक्रियाओं :

  1. पहला गैस और तरल पदार्थ की उपस्थिति के कारण पेट का फैलाव है।
  2. दूसरा टोरसन या वोल्वुलस है, एक प्रक्रिया जिसमें पेट, पहले से घिरा हुआ, अपनी धुरी पर घूमता है। पेट से जुड़ा हुआ प्लीहा भी घूमता है।

इस स्थिति में, न तो गैस और न ही तरल पेट छोड़ सकते हैं। कुत्ता, इसलिए, नहीं या उल्टी शक्ति और गैसों और तरल पदार्थ पेट distending जा रहा है की इस संचय burp करने के लिए जा रहा है। रक्त परिसंचरण भी प्रभावित होता है तो यह है कि पेट की दीवार के परिगलन (मृत्यु) का उत्पादन कर सकते हैं। इस तालिका में गैस्ट्रिक वेध, पेरिटोनिटिस, संचार के झटके, आदि, जो है क्या अंत में पशु की मौत, इसलिए जल्दी पशु चिकित्सा हस्तक्षेप के महत्व की ओर जाता है, तो हम देख सकते हैं कि हमारे कुत्ते एक सूजन, कठिन पेट है ने और बढ़ा दिया जा सकता है।

टोरसन / फैलाव किस प्रकार और कैसे प्रभावित करता है?

यह रोगविज्ञान अधिक बार होता है मध्यम आयु वर्ग और जेरियाट्रिक कुत्तों , आम तौर पर बड़ी दौड़ व्यापक छाती के साथ, क्योंकि उनके पास अधिक शारीरिक प्रवृत्ति है। वे नस्लें हैं जिन्हें जर्मन चरवाहे, मुक्केबाज या किसान के रूप में भी जाना जाता है।




यह एक ऐसी स्थिति है जो अचानक होती है और आमतौर पर एक बड़े भोजन के सेवन से संबंधित होती है, जो खाने के तुरंत बाद बड़ी मात्रा में पानी खाने या पीने के बाद पहले या सही तरीके से किया जाता है। लक्षण विशिष्ट होगा:

  • बेचैनी, घबराहट, परिवर्तन।
  • मतली, सफलता के बिना उल्टी करने के प्रयासों के साथ।
  • पेट का वितरण, यानी सूजन और कठोर पेट।
  • पेट को छूते समय भी दर्द हो सकता है।

कुत्ते के पास सूजन और कठोर पेट होने पर पशु चिकित्सक के पास जाना जरूरी है। वह यह निर्धारित करेगा कि हमारे कुत्ते का सूजन पेट एक फैलाव या टोरसन से मेल खाता है या नहीं। निदान के आधार पर, उपचार शुरू किया गया है। कुत्ते को स्थिर होने के बाद टोरसन को शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होगी। आपका निदान और हस्तक्षेप का प्रकार खुलने पर प्रभावित होने पर निर्भर करेगा।

टोरसन / फैलाव किस प्रकार और कैसे प्रभावित करता है?

पेट घुमावदार / फैलाव को कैसे रोकें

टोरसन / डायलैटेशन एक आवर्ती प्रक्रिया हो सकती है, यानी यह कुत्ते के साथ कई बार हो सकती है, इसलिए उपायों की एक श्रृंखला में भाग लेना महत्वपूर्ण है:

  • भागों में दैनिक भोजन राशन को विभाजित करें।
  • भोजन से पहले और बाद में कुछ घंटे पानी तक पहुंच प्रतिबंधित करें।
  • बड़ी मात्रा में पानी के बाद सेवन रोकें।
  • एक पूर्ण पेट के साथ तीव्र अभ्यास का अभ्यास न करें।

और, सबसे ऊपर, टोरसन / फैलाव के थोड़े से संदेह पर पशु चिकित्सा क्लिनिक में जाएं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दोनों कुत्ते सूजन और कड़ी पेट के साथ हैंदोनों कुत्ते सूजन और कड़ी पेट के साथ हैं
कुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट हैकुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट है
एक सूजन कान के साथ पૂડलएक सूजन कान के साथ पૂડल
बचाया पिल्ला एक सूजन हैबचाया पिल्ला एक सूजन है
मेरे एक महीने के पिल्ला में सूजन का पेट होता हैमेरे एक महीने के पिल्ला में सूजन का पेट होता है
मेरी 2 महीने पुरानी बिल्ली उसके पेट को सूजन और कड़ी मेहनत करती हैमेरी 2 महीने पुरानी बिल्ली उसके पेट को सूजन और कड़ी मेहनत करती है
बासेट हौंड पिल्ला सूजन गाल प्रस्तुत करता हैबासेट हौंड पिल्ला सूजन गाल प्रस्तुत करता है
पिल्ला के हिंद पैर में सूजनपिल्ला के हिंद पैर में सूजन
2 महीने पुराना बीगल पिल्ला एक बहुत सूजन पेट है2 महीने पुराना बीगल पिल्ला एक बहुत सूजन पेट है
बौने Poodle estigimmago सूजन और बहुत मुश्किल हैबौने Poodle estigimmago सूजन और बहुत मुश्किल है
» » मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है?
© 2022 TonMobis.com