मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है?

मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है?

हर बार जब रक्त इसकी उपस्थिति बनाता है, जानवरों की देखभाल करने वालों में चिंता अनिवार्य है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम हेमोरेजिंग की संभावनाओं में से एक पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं जिसके साथ हम खुद को पा सकते हैं, जो रक्त उल्टी के अलावा कोई नहीं है। चलो देखते हैं कि हमारी बिल्ली सबसे ज्यादा संभावित कारण क्या है जिसके लिए हमारी बिल्ली रक्त को उल्टी कर सकती है और सबसे ऊपर, हमें इस तथ्य से पहले कैसे कार्य करना चाहिए जिसके लिए त्वरित पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इसलिए, यदि आपके छोटे साथी के पास यह लक्षण है, तो खोजने के लिए पढ़ें क्यों आपकी बिल्ली रक्त उल्टी हो जाती है.

आप में भी रुचि हो सकती है: अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
सूची

बिल्लियों में खून की उल्टी

संभावित कारणों की व्याख्या करने से पहले जो बता सकते हैं कि हमारी बिल्ली रक्त क्यों उल्टी करती है, हम लिखेंगे विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं और हमें सही निदान के लिए पशुचिकित्सा में प्रवेश करना होगा। वे निम्नलिखित होंगे:

  • बिल्ली की आयु
  • टीकाकरण की स्थिति।
  • दस्त, दौरे, बुखार या सुस्ती जैसे अन्य लक्षणों के साथ सहमति।
  • आवृत्ति।
  • संभावना या बाहर की पहुंच की नहीं।

ये सभी डेटा पशुचिकित्सक को निदान की दिशा में मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे। हम निम्नलिखित खंडों में सबसे संभावित कारणों में देखेंगे। यह भी ध्यान रखें कि, क्या कुत्तों के साथ होता है के विपरीत, बिल्लियों इतनी आसानी से ऊपर फेंक नहीं है में वहन किया जाना चाहिए, तो कभी कभी उस सामग्री को निगल और मल को नष्ट अंत है, जो एक अवलोकन कर सकते हैं पाचन टोन के कारण ब्लैकिश टोन। यह संभव है कि उल्टी esophagus या pharynx से आता है, लेकिन यह उसकी परीक्षा के बाद पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा।

जहर के लिए बिल्लियों में रक्त के साथ उल्टी

अगर हमारी बिल्ली के बाहर की पहुंच है और इसमें अन्य लक्षण हैं दस्त, खूनी, या दौरे , यह संभव है कि उसने कुछ जहरीले पदार्थों को खा लिया है जो आंतरिक रक्तचाप पैदा करता है। यह एक पशु चिकित्सा आपातकालीन है जो बहुत ही कम समय में घातक परिणाम हो सकती है, ताकि देरी के बिना पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता हो और जल्दी से अभिनय किया जा सके, पूर्वानुमान ज्ञात है।

कई ऐसे उत्पाद हैं जो बिल्लियों में इस नशा को ट्रिगर कर सकते हैं। अगर हमें एक के अवशेष मिलते हैं, तो यह समझाएगा कि हमारी बिल्ली रक्त क्यों उल्टी करती है और निदान और उपचार की सुविधा के लिए हमें इसे पशुचिकित्सा में पेश करने के लिए इसे इकट्ठा करना होगा। हमें विशेष रूप से हमारी बिल्ली के पास जाने वाली संभावित विषाक्तता के उत्पादों से सावधान रहना चाहिए। यद्यपि वे आमतौर पर कुत्तों के रूप में "गिल्प्स" के रूप में नहीं होते हैं, लेकिन वे जहरीले पदार्थों को भी खा सकते हैं, उदाहरण के लिए, पत्तियां और फूल। अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए हमारे पास आपके विषाक्तता से निपटने के लिए कोई दिक्कत नहीं होती है। इसके साथ आपकी सहायता करने के लिए, "बिल्लियों के लिए सबसे ज़्यादा जहरीले पौधों" के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

जहर के लिए बिल्लियों में रक्त के साथ उल्टी

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल अल्सर




कभी-कभी, बिल्लियों में रक्त की उल्टी पाचन तंत्र के किसी भी बिंदु पर होने वाली कुछ घावों के कारण हो सकती है। इन घावों को अल्सर कहा जाता है और उनके कारणों में से एक दवाओं का उपयोग हो सकता है, कुछ बीमारियों के अलावा, मुख्य रूप से पुरानी, ​​या विदेशी निकायों और यहां तक ​​कि परजीवी की उपस्थिति . इसलिए गैस्ट्रिक रक्षक के साथ दवाओं को गठबंधन करने की सिफारिश की जाती है, खासकर जब हमारी बिल्ली को लंबे समय तक इलाज का पालन करना चाहिए। इस प्रकार, हमें समय बर्बाद किए बिना पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और उसे उस दवा के बारे में याद दिलाना चाहिए जिसका हम उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि यह स्पष्टीकरण हो सकता है कि हमारी बिल्ली रक्त को उल्टी क्यों करती है।

क्या आपकी बिल्ली को दुर्घटना का सामना करना पड़ा है?

अगर जानवर को किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ता है, जैसे किसी निश्चित ऊंचाई या दुर्घटना से गिरना, यह कारण हो सकता है कि मैंने बताया कि हमारी बिल्ली रक्त क्यों उल्टी करती है। खिड़कियों के माध्यम से फॉल्सिन में इतनी बार लगातार होती है कि उन्हें नाम भी मिलता है " पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम "यह एक पशु चिकित्सा आपातकाल है, क्योंकि यह उल्टी एक से आएगी आंतरिक रक्तचाप . पशुचिकित्सा को बिल्ली को स्थिर करना चाहिए और रक्तस्राव के स्रोत की खोज के लिए प्रासंगिक परीक्षण करना चाहिए। निदान नुकसान और गंभीर अंगों या अंगों की गंभीरता पर निर्भर करेगा जो प्रभावित हुए हैं।

क्या आपकी बिल्ली को दुर्घटना का सामना करना पड़ा है?

बिल्लियों में खून के साथ उल्टी के लिए उपचार

जैसा कि हमने देखा है, कारण बता सकते हैं कि क्यों हमारी बिल्ली रक्त उल्टी हो जाती है, यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण महत्व है पशु चिकित्सा क्लिनिक में जल्दी जाओ , चूंकि, कुछ मामलों में, प्रारंभिक ध्यान जीवन और मृत्यु के बीच अंतर बना सकता है। इसलिए उपचार रक्तस्राव की उत्पत्ति पर निर्भर करेगा। रोकने के लिए, हम निम्नलिखित उपायों को ध्यान में रख सकते हैं:

  • हमारी बिल्ली नियमित रूप से dewormed रखें, साथ ही साथ निर्धारित पशु चिकित्सा समीक्षा पर जाएं।
  • पर्यावरण को नियंत्रित करें ताकि आपको अपनी उंगलियों पर कोई जहरीला न लगे (ध्यान रखें कि बिल्ली उच्च ऊंचाई तक पहुंच सकती है, साथ ही "असंभव" दिखाई देने वाले स्थानों में प्रवेश कर सकती है)।
  • इसी तरह, खिड़कियों और बालकनी को मच्छर जाल के साथ बंद या सुरक्षित रहना चाहिए।
  • यदि हम यातायात या जहर के जोखिम वाले स्थानों में रहते हैं तो बाहर की पहुंच से बचें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टीबिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टी
बिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती हैबिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती है
अतिसार, उल्टी और भूख से बहुत पुरानी बिल्लीअतिसार, उल्टी और भूख से बहुत पुरानी बिल्ली
मेरी बिल्ली पीले पानी की उल्टी हैमेरी बिल्ली पीले पानी की उल्टी है
बिल्लियों में जहरबिल्लियों में जहर
बिल्ली दो बार रक्त उल्टी हो जाती हैबिल्ली दो बार रक्त उल्टी हो जाती है
मेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती हैमेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती है
बिल्ली रक्त उल्टी होती है क्योंकि इसमें आंत में कुछ होता हैबिल्ली रक्त उल्टी होती है क्योंकि इसमें आंत में कुछ होता है
बिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती हैबिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती है
मेरी बिल्ली प्लास्टिक खाने के लिए vg`mits है और यह क्षय हो गया हैमेरी बिल्ली प्लास्टिक खाने के लिए vg`mits है और यह क्षय हो गया है
» » मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है?
© 2022 TonMobis.com