मेरी बिल्ली खून खांसी

मेरी बिल्ली खून खांसी

वह ए बिल्ली खांसी या छींक रक्त यह सामान्य नहीं है और न ही सामान्य है। आम तौर पर, यह आघात, फुफ्फुसीय edema, neoplasms, नशा या विदेशी निकायों के इनहेलेशन के परिणामस्वरूप होता है। जब भी रक्त इसकी उपस्थिति बनाता है, देखभाल करने वालों में चिंता होती है। जब हमारी बिल्ली खांसी और रक्त को निकाल देती है, तो संदेह उठता है, क्योंकि यह जानना संभव नहीं है कि रक्तचाप कहां से आता है। कि हमारी बिल्ली खांसी रक्त पशु चिकित्सा परामर्श का कारण है, क्योंकि केवल एक विशेषज्ञ सटीक कारण निर्धारित कर सकता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम किस परिस्थिति में समझाएंगे बिल्लियों में खून के साथ खांसी और हम मुख्य कारणों के साथ-साथ उनके निदान, निदान और उपचार की समीक्षा, कार्य कैसे कर सकते हैं। यदि आप एक बिल्ली के साथ रहते हैं, iexcl- आप इस लेख को याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली खांसी क्यों है?
सूची

बिल्लियों में खून के साथ खांसी: उत्पत्ति

जब हमारी बिल्ली खांसी होती है और हम देखते हैं कि उसने रक्त को निष्कासित कर दिया है, तो हमें सबसे पहले यह पता होना चाहिए कि यह खून बह रहा है यह मुंह या नाक से आ सकता है . इसी तरह, रक्त पाचन या श्वसन तंत्र से आ सकता है। बिल्लियों में उल्टी खून की उल्टी के रूप में जाना जाता है और अलग-अलग कारण हो सकता है, लेकिन इस लेख में हम केवल उन है कि श्वसन प्रणाली के साथ जुड़े रहे हैं, ले के रूप में उन है कि खाँसी से संबंधित कर सकते हैं होगा। इस प्रकार, श्वसन पथ से रक्त की अपेक्षा को बुलाया जाता है रक्तनिष्ठीवन . यह खून बह रहा खून सवार हो बलगम, खून या तरल पदार्थ सीधे गुलाबी के रूप में हो सकता है। मुझे कहना पड़ेगा कि यह खून बह रहा है देखने के लिए क्योंकि बिल्लियों अक्सर इन कफ निगल, इसलिए केवल इस तरह के ब्रोंकोस्कोपी के रूप में परीक्षण में पाया या कभी कभी आप मल में एक अंधेरे टोन देख सकते हैं का अवसर है करने के लिए बहुत आम नहीं है निगलने और पचाने वाले रक्त (मेलेना) के अनुरूप है। कभी-कभी एक खाँसी छोटे केशिकाओं का टूटना से खून बह रहा है (ऐसा लगता है कि जब हम हमें acatarramos और हम एक छोटी राशि से खून बह रहा sonarnos को समाप्त होगा) बहुत महत्व के बिना, का कारण बनता है। इस मामले में, रक्त नाक गुहा या oropharynx से आएगा। निम्न अनुभागों में हम कारणों है कि हमारे बिल्ली खून खाँसी के लिए जिम्मेदार हो सकता है में से कुछ की व्याख्या करेगा।

दर्दनाक होने के कारण बिल्लियों में खून के साथ खांसी

आघात के साथ हम दुर्घटनाओं को संदर्भित करते हैं गिरता है, टकराव, उड़ा या हमले अन्य जानवरों, यानी, बल और / या हिंसा के साथ उत्पन्न चोटें और इससे अधिक या कम विचारों का नुकसान होगा। आघात इंट्राफुलमोनरी हेमोरेज का कारण बन सकता है। इन मामलों में हम देखेंगे कि हमारी बिल्ली खांसी खांसी खाती है, इसके अतिरिक्त, हम निम्नलिखित जैसे अन्य संकेतों का पालन करेंगे:

  • श्वसन कठिनाइयों
  • कारण के आधार पर हम बाहरी घावों और / या अन्य चोटों या फ्रैक्चर देख सकते हैं।
  • क्षति के आधार पर अधिक या कम भ्रम का राज्य।
  • दर्द।

कहने की जरूरत नहीं है, यह एक होना चाहिए पशु चिकित्सा तत्कालता जिस पर हमें जल्द से जल्द ध्यान देना होगा। यह चिकित्सक होगा जो नुकसान की पहचान करने और सबसे उचित उपचार स्थापित करने के लिए आवश्यक परीक्षणों की बैटरी निष्पादित करना होगा। शल्य चिकित्सा और / या अस्पताल में भर्ती करना सामान्य है। निदान नुकसान पर निर्भर करेगा।

दर्दनाक होने के कारण बिल्लियों में खून के साथ खांसी

फुफ्फुसीय edema के कारण बिल्ली खांसी खांसी

ऐसे मामले हैं जिनमें बिल्ली खून खांसी खाती है जो खुद को हमारे रूप में पेश करने जा रही है गुलाबी तरल पदार्थ . इस उम्मीद की फेफड़ों में उत्पादित एडीमा में इसकी उत्पत्ति है। यह एक है तरल से अधिक और यह सबसे गंभीर मामलों में है जिसमें गुलाबी तरल पदार्थ जिसे हम टिप्पणी करते हैं, देखा जा सकता है। यह एक आघात, एक प्रणालीगत बीमारी या इनहेलेशन या कुछ विषाक्त पदार्थों के इंजेक्शन की उत्पत्ति कर सकता है। बेशक, इसे तेजी से पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। हम निम्नलिखित लक्षणों की पहचान कर सकते हैं:

  • श्वसन कठिनाइयों
  • साइनोसिस (अपर्याप्त ऑक्सीजनेशन के कारण ब्लूश टोन)।
  • खूनी उम्मीद के साथ खांसी।
  • अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता।

एक्स-रे पर (एक से अधिक प्रक्षेपण की हमेशा अनुशंसा की जाती है) फेफड़ों और दिल की स्थिति को देखना संभव है (एडीमा दिल की विफलता से जुड़ा हो सकता है)। इसके अलावा, रक्त परीक्षण जैसे अन्य परीक्षण किए जा सकते हैं। उपचार परीक्षण के परिणामों पर निर्भर करेगा। एडीमा के प्राथमिक कारण के उचित उपचार के अलावा, आमतौर पर तरल पदार्थ संचय को रोकने के लिए मूत्रवर्धकों की आवश्यकता होगी।

फुफ्फुसीय edema के कारण बिल्ली खांसी खांसी

Neoplasms के कारण बिल्लियों में खून के साथ खांसी




फेफड़ों में neoplasms की उपस्थिति हमारी बिल्ली खून खांसी का कारण बन सकता है। अर्बुद वे कर रहे हैं ट्यूमर , यानी, कोशिकाओं के अनियंत्रित विकास, जो उनके विकास में, आसपास के जहाजों को खराब कर सकते हैं, जो रक्तस्राव का कारण बन रहा है। बिल्लियों में यह एक बहुत ही असामान्य स्थिति है। इस तस्वीर से जुड़े अन्य लक्षण निम्नलिखित हैं:

  • खाँसी।
  • श्वसन परिवर्तन।
  • अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता।
  • एनोरेक्सिया।
  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण जैसे कि पुनर्जन्म और उल्टी।

इन अभिव्यक्तियों में से कोई भी पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण है। फेफड़ों को शामिल करने वाली किसी अन्य श्वसन स्थिति के साथ, एक्स-रे मूल्यवान जानकारी प्रदान कर सकते हैं। ब्रोंकोस्कोपी और बायोप्सी भी। इस मामले में, उपचार neoplasm और इसके विस्तार के प्रकार पर निर्भर करेगा।

जहर या जहर से रक्त खांसी

हमारी बिल्ली खांसी या छींक सकती है अगर उसने किसी जहरीले इंजेक्शन में प्रवेश किया है। इनमें से कुछ उत्पाद रक्तस्राव का कारण बनते हैं और बिल्ली नाक, मुंह या मूत्र या खूनी मल के रूप में रक्त खो सकती है। अन्य लोग रक्तस्राव के साथ होने वाले लक्षण वे निम्नलिखित हैं:

  • आक्षेप।
  • असमन्वय।
  • Vomits।
  • सांस लेने में कठिनाई
  • हाइपोथर्मिया (तापमान में कमी)।
  • चक्कर।
  • दस्त।

तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है। पूर्वानुमान अज्ञात प्रकार के साथ-साथ उस मात्रा में निर्भर करता है जो इंजेस्ट किया गया है। यदि हम उत्पाद की पहचान करते हैं, तो हमें इसकी क्रिया को मार्गदर्शन करने के लिए इसे पशुचिकित्सा को दिखाना चाहिए। अस्पताल में आमतौर पर तरल चिकित्सा और विटामिन के लिए आवश्यक होता है (रक्तस्राव को नियंत्रित करने में मदद करता है)।

बिल्ली अजीब निकायों के लिए खून खांसी खाती है

आखिरकार, एक श्वास वाले विदेशी शरीर की उपस्थिति से हमारी बिल्ली को खांसी खांसी भी मिल सकती है, इसे निकालने के प्रयास में। यह सामान्य है कि एक का उपयोग है खांसी या छींकना छींकना और अचानक बिल्लियों में इनहेल्ड ऑब्जेक्ट्स में से एक सुइयों हैं, इसलिए एक सुरक्षित वातावरण को बनाए रखने का महत्व है।

बिल्ली अजीब निकायों के लिए खून खांसी खाती है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली खून खांसी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दियाफॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दिया
कुत्ते रक्त के साथ एलर्जी और नाक के श्लेष्म के रूप में खांसी प्रस्तुत करता हैकुत्ते रक्त के साथ एलर्जी और नाक के श्लेष्म के रूप में खांसी प्रस्तुत करता है
खून बहने के साथ बिल्ली में एक मजबूत खांसी हैखून बहने के साथ बिल्ली में एक मजबूत खांसी है
बिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी हैबिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
मेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता हैमेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता है
बचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी हैबचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी है
मेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराकमेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराक
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
Pitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता हैPitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता है
» » मेरी बिल्ली खून खांसी
© 2022 TonMobis.com