मेरा खरगोश क्यों चाट रहा है?

मेरा खरगोश क्यों चाट रहा है?

कभी-कभी लोग जिन्होंने खरगोश के आश्चर्य को अपनाया है: Iquest- मेरा खरगोश चाट क्यों है? इस सवाल के कई जवाब हैं:

खरगोश आमतौर पर ध्वनियों के माध्यम से संवाद नहीं करते हैं, हालांकि वे उनमें से सीमित सीमा को उत्सर्जित करने में सक्षम हैं। तथ्य यह है कि वे जानवर हैं जिन पर एक है मजबूत भविष्यवाणी प्रकृति में, उन्होंने उन्हें चुपचाप चुप जानवरों में बदल दिया है।

खरगोश ग्रेगरीय, सामाजिक जानवर हैं और एक दूसरे के साथ संवाद करने की जरूरत है। यह वे ठोस अर्थों के साथ पूर्वनिर्धारित संकेतों की एक श्रृंखला के माध्यम से करते हैं जो सीखने के लिए सुविधाजनक होंगे। ExpertoAnimal में हम खरगोशों के कुछ सामान्य संकेतों के अर्थों का संकेत देंगे, और इस कारण पर टिप्पणी करेंगे कि आपका खरगोश क्यों उठाता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अपने पैड चाटना क्यों करता है?
सूची

स्वच्छता

बिल्लियों, खरगोशों के साथ वे खुद को पेश करने के लिए खुद को चाटना और अपने कोट को साफ रखें। यदि घर में एक से अधिक खरगोश हैं, तो एक दूसरे को उसी स्वच्छ कारण के लिए लाता है, बल्कि इसके लिए भी अपने साथी को दोस्ती दिखाओ या साथी

इसलिए, एक क्रिया जो खरगोश की सराहना करेगी वह यह होगी कि आप इसे दृढ़ता से ब्रश करेंगे, जो खरगोश उनके प्रति दोस्ती के संकेत के रूप में व्याख्या करेगा।

स्वच्छता

trichobezoars

तथ्य यह है कि खरगोश इसे साफ रखने के लिए आवरण चाटना, इसका मतलब है कि वे उदास पीड़ित हो सकते हैं trichobezoars (बालों की गेंदें जो खरगोश के पेट में रहती हैं)।

घास के लगातार इंजेक्शन का प्रबंधन होता है कि खरगोश अपने आंतों के दर्द की खुश बालों वाली गेंदों के बिना बाहर निकलता है। हे बहुत फायदेमंद है क्योंकि यह खरगोश को बड़ी मात्रा में फाइबर प्रदान करता है। ताजा घास , या फ़ीड जहां घास इसका मुख्य भोजन आधार है, खरगोशों के लिए आवश्यक खाद्य पदार्थ हैं। खरगोशों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियों में उनके बारे में और जानें।




की कार्रवाई अक्सर ब्रश करें हमारे खरगोश आपके शरीर में ट्राइकोबेज़ोर्स बनाने की संभावना को रोक देंगे।

trichobezoars

खरगोश जोर से एक विशेष बिंदु पर licks

यदि खरगोश अक्सर अपने शरीर पर एक विशेष स्थान लाता है, तो यह एक सफाई संकेत नहीं हो सकता है। यह हो सकता है कि उस क्षेत्र में वहां होगा घाव . यह एक कसौटी, या काटने का कारण हो सकता है कुछ परजीवी . हमें दोहराए गए क्षेत्र में देरी के बिना दोबारा समीक्षा की जानी चाहिए ताकि पुनरावृत्ति संकेत के कारण की खोज हो और आवश्यक उपाय किए जाएं। अगर हमें संदेह है, तो पशु चिकित्सक के पास जाना आदर्श होगा जो प्रभावी ढंग से हमारी मदद करेगा।

खरगोश जोर से एक विशेष बिंदु पर licks

खरगोश हमारी बाहों या हाथ चाटना

कभी-कभी खरगोश हमारे हाथ या बाहों को चाटना करते हैं। चूंकि खरगोश एक-दूसरे को सह-अस्तित्व के सामाजिक रूप के रूप में चाटना करते हैं, तथ्य यह है कि वे हमारी बाहों या हाथों को चाटना करते हैं, जबकि हम पालतू जानवरों का मतलब खरगोश के हिस्से पर स्वीकार्यता का उच्च स्तर है।

इस इशारा का अनुवाद इस प्रकार किया जा सकता है: " मैं भी आपकी सराहना करता हूं, यही कारण है कि मैं तुम्हें साफ करता हूं "खरगोश के हिस्से पर दोस्ती की औपचारिक घोषणा।

खरगोश हमारी बाहों या हाथ चाटना

खरगोश अपने सिर को हमारी उंगलियों के बीच रखता है

जब वे हमारे बीच अपने सिर डालते हैं तो खरगोशों की कार्रवाई का मतलब है वे सहवास करना चाहते हैं . यद्यपि क्रिया की इच्छा खरगोश के विचार को परिभाषित करने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हो सकती है जब वह अपनी उंगलियों के बीच अपना सिर डालता है। शायद अगर हमने कहा कि खरगोश की आवश्यकता है कि हम इसे सहारा देते हैं, परिभाषा अधिक सटीक होगी।

इस कारण से बिना किसी देरी के उसे परेशान करना सुविधाजनक है, क्योंकि अगर उसे अनदेखा महसूस होता है तो वह इसे शत्रुतापूर्ण अस्वीकृति के रूप में ले जा सकता है और हमें एक उत्तेजित काटने के साथ मार सकता है।

खरगोश अपने सिर को हमारी उंगलियों के बीच रखता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा खरगोश क्यों चाट रहा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा खरगोश नहीं चल सकता हैमेरा खरगोश नहीं चल सकता है
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
खरगोश को सांस लेने में परेशानी होती हैखरगोश को सांस लेने में परेशानी होती है
» » मेरा खरगोश क्यों चाट रहा है?
© 2022 TonMobis.com