खरगोश के पेट में बाल गेंदें

खरगोश के पेट में बाल गेंदें

बिल्लियों की तरह, खरगोश अपने बालों को चाटना शुरू करने के लिए चाटना। यह दिनचर्या, अगर खाद्य पदार्थ है कि निकासी में मदद के साथ पूरक नहीं, हमारे खरगोश के लिए एक बहुत ही खतरनाक आदत बन सकता है क्योंकि यह hairballs की उपस्थिति जरूरत पर जोर देता।

इन ट्रिकोबेज़र्स नामक हेयरबॉल वे खरगोशों के लिए बहुत खतरनाक हैं। वास्तव में यह आपके लिए हो सकता है कि सबसे गंभीर समस्याओं में से एक है और यह आपके आंतों के स्वास्थ्य को गंभीरता से प्रभावित करता है।

इस कारण से, ExpertoAnimal में हम उन चीजों का विस्तार करेंगे जो आप रोकने के लिए कर सकते हैं खरगोश के पेट में बाल गेंदें . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?
सूची

खरगोश में बालों के झड़ने को कैसे रोकें

ब्रशिंग

दैनिक ब्रशिंग एक धातु कार्ड के साथ या बहुत मोटी घुड़सवार ब्रश के साथ, trichobezoars को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

आपको विशेष रूप से सावधान रहना होगा परिवर्तन की अवधि , चूंकि खरगोश इन अवधि के दौरान बहुत सारे मृत बाल खो देते हैं।

जंगली जानवरों में सूर्य के संपर्क के घंटों तक तापमान के बावजूद मोल्ट चक्र निर्धारित होता है। खरगोश और अन्य घरेलू पालतू जानवर दोनों कारकों को नहीं समझते हैं। इसलिए वे साल भर मौल को फैलाते हैं।

खरगोश में बालों के झड़ने को कैसे रोकें

भोजन

खरगोश उपभोग करना चाहिए हर दिन घास . चूंकि फाइबर में इसका बड़ा योगदान अपने नियमित आंतों के पारगमन के लाभ में है।

इसके अलावा अल्फाल्फा , अगर खरगोश में अधिक वजन की समस्या नहीं है, तो यह लोगो के आंतों के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए एक बहुत ही सुविधाजनक सब्जी होगी। प्राकृतिक अनानस टुकड़ों में (प्रति सप्ताह 1 या 2 बार), यह पेट के बालों को खाली करने के लिए भी आदर्श है।

खरगोश में हेयरबॉल की उपस्थिति के लक्षण

यदि आपको संदेह है कि आपका खरगोश आपके पेट में हेयरबॉल या ट्राइकोबेज़ोर्स की उपस्थिति से पीड़ित है, तो निम्न लक्षणों पर ध्यान दें:

  • सूजन पेट
  • दिनों के लिए नहीं हराया जाएगा
  • खाने से इनकार कर देगा
  • आपके मल संलग्न बाल के साथ बाहर आ जाएगा



इन लक्षणों से पहले आपको अपने खरगोश के साथ पशुचिकित्सा के साथ जाना चाहिए, क्योंकि यह बीमारी बिल्लियों के मुकाबले तेजी से बढ़ती है।

खरगोश में हेयरबॉल की उपस्थिति के लक्षण

खरगोशों के लिए माल्ट का उपयोग

यदि खरगोश 3 महीने से अधिक पुराना है, तो हम इसे आपूर्ति कर सकते हैं खरगोशों के लिए माल्ट.

यदि आप इसे खाना पसंद नहीं करते हैं, जो अक्सर होता है, तो आपको खरगोश के माल्ट के साथ एक पैर को धुंधला करना चाहिए। खरगोश उस पैर को चिपचिपा पदार्थ को खत्म करने के लिए चाटना करेगा, जो अप्रत्यक्ष रूप से खरगोशों के लिए फायदेमंद माल्ट खाएगा। Trichobezoars से बचने के लिए एक बहुत ही सुविधाजनक मदद।

असामान्य बालों के झड़ने के कारण

हमारे खरगोश त्वचा रोग, तनाव और खाद्य घाटे के कारण असंगत बालों के झड़ने का सामना कर सकते हैं।

नियमित रूप से पशु चिकित्सक की यात्रा यह किसी भी रोगविज्ञान का पता लगाने का एक अच्छा तरीका होगा जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है और आपके कोट को नुकसान पहुंचाता है। लैगोमोर्फ के लिए विशिष्ट स्नैक्स हैं जो खरगोश के लिए बहुत सारे फाइबर प्रदान करते हैं।

अगर आपको यह लेख पसंद आया और जारी रखना चाहते हैं खरगोशों के बारे में और जानना खरगोशों के लिए खरगोशों या प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियों पर हमारे पूरे लेख पर जाने में संकोच न करें।

खरगोशों की सबसे आम बीमारियों की समीक्षा करना भी उपयोगी हो सकता है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोश के पेट में बाल गेंदें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंगोरा खरगोश की देखभालअंगोरा खरगोश की देखभाल
खरगोश सोते हैं?खरगोश सोते हैं?
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
» » खरगोश के पेट में बाल गेंदें
© 2022 TonMobis.com