निष्क्रिय वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

स्पीकर को बिजली स्रोत से जोड़ने के लिए आवश्यक स्पीकर केबल की मात्रा का आकलन करें। बस स्पीकर को वांछित स्थिति में रखें और विसारक के नीचे स्पीकर केबल रील के अंत को समायोजित करें। केबल को अनइंड करें और इसे स्रोत पर चलाएं, स्पीकर केबल को ठीक से रखें जहां कनेक्शन पूरा हो जाने पर आप इसे कहां जा रहे हैं। ध्यान रखें कि आप भविष्य में किए जा सकने वाले सबसे छोटे स्पीकर स्थिति परिवर्तनों के लिए अतिरिक्त स्पीकर को समायोजित करने के लिए केबल के कुछ मीटर जोड़ना चाह सकते हैं।

स्पीकर तार के प्रत्येक छोर पर 1/2-इंच प्लास्टिक कोटिंग निकालें, नीचे नंगे तार का पर्दाफाश करें। ऐसा करने का आदर्श तरीका स्पीकर केबल्स को मापने के लिए डिज़ाइन किए गए विभाजक के साथ है। स्पीकर तार की चौड़ाई या चौड़ाई आमतौर पर तार पर प्रकाशित की गई है। वायर स्ट्रिपर केबल का उपयोग करने के लिए, स्लॉट्स में तार को उचित स्पेसर तार के आकार में रखें और धीरे-धीरे तार को स्पीकर तार के अंत में खींचें। यदि आपके पास वायर स्ट्रिपर नहीं है, तो आप कैंची का उपयोग कर सकते हैं। स्पीकर तार के बाहर प्लास्टिक कोटिंग के माध्यम से सावधानीपूर्वक कटौती करें, कॉर्ड को काटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।




स्पीकर केबल के एक छोर को टर्मिनल पर स्पीकर के पीछे से कनेक्ट करें। स्पीकर केबल टर्मिनल के दो सबसे आम प्रकार कार्ड और सर्कुलर कनेक्शन हैं। टैब स्पीकर तार के लिए लाल या काले प्लास्टिक के एक छोटे टुकड़े के साथ छेद हैं। प्लास्टिक के इस टुकड़े पर क्लिक करने से टर्मिनल खुलता है और आपको केबल डालने की अनुमति मिलती है। रंग-कोडित कनेक्टर के साथ परिपत्र कनेक्शन जिन्हें आपको नीचे दिए गए टर्मिनल कनेक्शन को प्रकट करने के लिए अपने हाथ से बाएं मुड़ने की आवश्यकता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि स्पीकर तारों को स्पीकर से कैसे कनेक्ट करें, तो स्पीकर के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें।

स्पीकर केबल के दूसरे छोर को बिजली की आपूर्ति के उपयुक्त टर्मिनल से कनेक्ट करें। सकारात्मक (लाल) और नकारात्मक (काला) लाउडस्पीकर स्पीकर तार और बिजली की आपूर्ति के एक ही तरफ से जुड़े हुए हैं। अधिकांश स्पीकर केबल्स में तार के एक तरफ कुछ प्रकार की पहचान होती है, जैसे ब्रांड नाम या लाल पट्टी प्रत्येक पक्ष की पहचान करने में मदद के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कालीन के नीचे स्पीकर केबल्स कैसे प्राप्त करेंकालीन के नीचे स्पीकर केबल्स कैसे प्राप्त करें
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
एक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करेंएक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
एक बोस साथी 3 कैसे डिस्सेबल करने के लिएएक बोस साथी 3 कैसे डिस्सेबल करने के लिए
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
ध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करेंध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करें
योजना के लिए DIY डेस्कयोजना के लिए DIY डेस्क
» » निष्क्रिय वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com