स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

उस क्षेत्र का पता लगाएं जहां डिवाइस के ऑडियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन स्थानों में आमतौर पर एक पंक्ति में अलग-अलग कनेक्टर होते हैं। वक्ताओं के प्रकार के आधार पर, कनेक्टर एक क्लिप या एक क्लिप के समान डिवाइस हो सकता है।

यह सुनिश्चित करने के लिए स्पीकर की जांच करें कि उनके पास आपके ऑडियो डिवाइस के लिए सही कनेक्टर है।

जहां चाहें स्पीकर रखें। ऑडियो डिवाइस के लिए स्पीकर कनेक्शन केबल की लंबाई के भीतर रहें। कॉर्ड बहुत छोटा होने पर एक्सटेंशन डोर स्पीकर की सीमा बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

केबल को ऑडियो डिवाइस पर ड्राइव करें, याद रखें कि क्या सही है और कौन रहता है। सुनिश्चित करें कि केबल्स फर्नीचर के पीछे दौड़ते हैं और जितना संभव हो सके दीवार के करीब स्पीकर तार को ट्रिपिंग और क्षति के जोखिम को कम करने के लिए।




स्पीकर तार को प्लग-इन स्पीकर तारों से कनेक्ट करें, आपको बस इतना करना है कि बाएं स्पीकर एल-चैनल में जाता है और सही स्पीकर आर-चैनल में प्रवेश करता है। स्टीरियो स्पीकर प्लग सिस्टम में आप कर सकते हैं एफ और आर लेबल या सामने है। यदि वक्ताओं के प्लग-इन को बाहरी बिजली की आपूर्ति द्वारा संचालित किया जाना है, तो डिवाइस को डिवाइस और दीवार आउटलेट से कनेक्ट करें। क्लिप-इन स्पीकर तार कनेक्ट करने के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है।

स्पीकर केबल्स पर क्लैंप के लिए, केबल कनेक्शन के अंत को पट्टी करें और इसे यथासंभव सीधे रखें। तार को छोड़कर तार हटाने के बिना बाहरी म्यान को हटाने का मतलब है।

सुनिश्चित करें कि आप सही चैनल पर सही स्पीकर से जुड़े हुए हैं। क्लैंप खोलने के दौरान, कनेक्टर छेद में क्लिप में केबल के पतले बंडल को ध्यान से डालें। क्लिप बंद करें

ऑडियो डिवाइस से कनेक्ट करें और इसे फिर से चालू करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्पीकर सही ढंग से जुड़े हुए हैं, अपने ऑडियो डिवाइस का परीक्षण करने के लिए रेडियो या ऑडियो रिकॉर्डिंग का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करेंएक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
वायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करेंवायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
बोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करेंबोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करें
स्पीकर कनेक्शन के प्रकारस्पीकर कनेक्शन के प्रकार
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
योजना के लिए DIY डेस्कयोजना के लिए DIY डेस्क
केबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करेंकेबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करें
» » स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com