5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

अपने डीवीडी प्लेयर के पास रिसीवर रखें। टेलीविजन चैनल के ऊपर या नीचे केंद्र चैनल रखें। टेलीविजन के पास subwoofer रखें। दीवार के बाएं और दाएं कोनों में सामने वाले बाएं और दाएं स्पीकर रखें जहां टेलीविजन है। बाएं पीछे के वक्ताओं और सभी सीटों के पीछे कमरे के बाएं और दाएं कोने रखें। याद रखें, "टीवी देखते समय बाईं ओर बाएं है। साथ ही, कमरे के सीधे केंद्र में सभी वक्ताओं को इंगित करना सुनिश्चित करें।

प्रत्येक स्पीकर के लिए आपको आवश्यक स्पीकर तार की मात्रा निर्धारित करें। रिसीवर स्पीकर तार प्रत्येक स्पीकर को पास करें और स्पीकर तार के टुकड़े सही लंबाई तक काट लें। स्पीकर तारों को चलाने के दौरान, इसे दीवारों और मंजिल पर रखते हुए इसे छिपाने की कोशिश करें।

दोनों सिरों पर 1-इंच स्पीकर केबल के पांच टुकड़े पट्टी करें। दो तारों के अंत में दो तारों को खींचें और प्रत्येक खुला तार घुमाएं। प्रत्येक स्पीकर के एक छोर पर दो तार डालें। यदि स्पीकर तार लाल और काला है, तो स्पीकर तार के सकारात्मक पक्ष को कई बार लिखा गया है, न कि नकारात्मक पक्ष। सकारात्मक टर्मिनल लाल है, और नकारात्मक टर्मिनल काला है।




रिसीवर के सही टर्मिनल में केबल के पांच टुकड़ों के बीच। रिसीवर के पीछे प्रत्येक टर्मिनल के लिए चिह्नित किया जाएगा जो एक स्पीकर (केंद्र चैनल, सामने दाएं, सामने बाएं, पीछे दाएं, पीछे बाएं) के रूप में कार्य करता है। स्पीकर तार को स्पीकर से बनाए गए रिसीवर के समान सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनलों से कनेक्ट करना सुनिश्चित करें। कुछ रिसीवरों पर, सामने वाले बाएं और दाएं फ्रंट केबल टर्मिनलों को दाएं मोर्चे या बाएं मोर्चे के रूप में चिह्नित नहीं किया जाएगा। हालांकि, बाएं और दाएं पीछे टर्मिनलों को यह जानने के लिए स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जाएगा कि प्रत्येक स्पीकर के लिए कौन सा टर्मिनल है।

सबवॉफर केबल (एक छोर के साथ एक तरफ) रिसीवर टर्मिनल में "सबवॉफर आउटपुट" डालें और केबल के दूसरे छोर को जोड़ दें (दो सिरों के साथ पक्ष) subwoofer में।

रिसीवर के उपयोगकर्ता मैनुअल में संकेत के रूप में रिसीवर और subwoofer और चारों ओर ध्वनि परीक्षण कनेक्ट करें। रिसीवर को डीवीडी प्लेयर से कनेक्ट करें (रिसीवर को सही इनपुट में बंद करना सुनिश्चित करें) और अपने 5.1 चारों ओर ध्वनि स्थापना का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
एक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करेंएक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
ध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करेंध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करें
5.1 चारों ओर ध्वनि वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 चारों ओर ध्वनि वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
नीले, चांदी, काले और लाल स्पीकर केबल्स का क्या अर्थ है?नीले, चांदी, काले और लाल स्पीकर केबल्स का क्या अर्थ है?
» » 5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com