मेरा कुत्ता गर्भवती है और रक्त के कारण दस्त है

मेरा कुत्ता गर्भवती है और खूनी दस्त है - कारण

दस्त यह कुत्तों में अपेक्षाकृत लगातार विकार है और कई कारणों से हो सकता है, जैसा कि तार्किक है, को विभिन्न उपचार और देखभाल की आवश्यकता होगी जो आम तौर पर एक पशु चिकित्सा क्लिनिक की यात्रा के माध्यम से जाते हैं।

और, हालांकि दस्त हमारे हल्के और बहुत गंभीर विकारों में दिखाई दे सकता है, जब हमारा कुत्ता गर्भवती होता है, उसके स्वास्थ्य में कोई भी बदलाव होता है काफी चिंता , फिर भी बीमारी से और गर्भावस्था में दवाओं के प्रतिबंधों द्वारा पिल्ले के स्वास्थ्य के डर को खेलने में आता है। इन सबके लिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समझाएंगे क्या करना है यदि कुतिया गर्भवती है और खूनी दस्त है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरे कुत्ते को दस्त हो तो क्या करना है? कारण और उपचार
सूची

रक्त के साथ दस्त के कारण

दस्त, जिसमें लगातार निकासी होती है तरल मल , एक गैर विशिष्ट लक्षण है, जिसका अर्थ है कि यह हो सकता है विभिन्न कारण , इसलिए हमें निदान पर पहुंचने के लिए अन्य संकेतों पर ध्यान देना होगा और कई परीक्षणों का अभ्यास करना होगा। रक्त की उपस्थिति, और यदि यह ताजा है (यह मल में लाल दिखाई देगा) या पचाने वाला (गहरा भूरा) कारण निर्धारित करने में मदद कर सकता है।

सबसे लगातार कारणों में से हम निम्नलिखित का उल्लेख कर सकते हैं:

  • दरिंदा : पाचन तंत्र में होने वाले नुकसान की वजह से आंतरिक परजीवी, आमतौर पर किसी अन्य लक्षण के बिना, थोड़ा खून बह रहा है और दस्त हो सकता है। कई बार वे खुद को माइक्रोस्कोप के नीचे या नग्न आंखों के साथ भी देख पाएंगे। उनसे लड़ने के लिए विशिष्ट उत्पाद हैं और उन्हें प्रति वर्ष कई बार निवारक के रूप में प्रशासित किया जा सकता है।
  • अंत्रर्कप : आंतों सूजन भी इस तरह के एक विदेशी शरीर की घूस या एक भोजन है कि बुरा कुत्ता लगता है के रूप में विभिन्न कारणों, हो सकता है कर रहे हैं। दस्त के एक दिन, यहां तक ​​कि रक्त, कोई और अधिक लक्षण, गंभीर होने की ज़रूरत नहीं है और विकार केवल संदर्भित करेंगे लेकिन गर्भवती कुत्तों, पिल्ले या किसी अन्य पिछले बीमारी के साथ जानवरों की वर्तमान स्थिति में करने के लिए जाने की क्या ज़रूरत है पशु चिकित्सक।
  • वायरल या जीवाणु संक्रमण : बीमारियों के रूप में गंभीर parvovirus या संक्रामी कामला वे रक्त से दस्त का कारण बन सकते हैं। वे प्रतिष्ठित हैं क्योंकि वे उल्टी, उदासीनता या बुखार जैसे अन्य लक्षणों के साथ हैं। उन्हें एक त्वरित पशु चिकित्सा हस्तक्षेप और तरल चिकित्सा और एंटीबायोटिक्स के प्रशासन की आवश्यकता होती है।
  • असहिष्णुता या खाद्य एलर्जी : भोजन के कुछ घटक की प्रतिक्रिया, उदाहरण के लिए एक प्रोटीन, जैसे कि यह एक रोगजनक था, विभिन्न लक्षणों का कारण बनता है जिनमें डायरिया पाया जाता है, हालांकि त्वचाविज्ञान संबंधी रोग अधिक आम हैं।
  • जहर या दवाएं : कुछ जहरीले उत्पाद या यहां तक ​​कि कुछ दवाओं के इंजेक्शन से रक्त के साथ दस्त हो सकता है। उपचार के निर्णय के लिए हमें अपने पशुचिकित्सा में जाना होगा, जो पदार्थ के निगमन और नशा की डिग्री पर निर्भर करेगा। यदि हम कर सकते हैं, तो हमें पशु चिकित्सक को प्रश्न में आपको सूचित करना चाहिए या पदार्थ का नमूना लेना चाहिए।

दस्त तीव्रता से (अचानक) या कालक्रम (समय के साथ बनाए रखा) हो सकता है। दस्त के सबसे आम कारणों को देखते हुए, अगर मेरा कुत्ता गर्भवती है और खूनी दस्त है तो मुझे क्या करना चाहिए? हम इसे निम्नलिखित खंड में देखते हैं।

रक्त के साथ दस्त के कारण

गर्भावस्था में दस्त

सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे गर्भवती कुत्ते ने क्या निष्कासित कर दिया है वह दस्त है और नहीं द्रव, प्रवाह या श्लेष्म आपके गर्भाशय से, जो किसी समस्या या आसन्न वितरण को इंगित कर सकता है। अगर हमें यकीन है कि गर्भवती होने वाली हमारी कुतिया में खूनी दस्त है और यह एक समय पर मुद्दा है तो हमें चिंता नहीं करनी चाहिए, लेकिन अगर खूनी मल वे उस दिन के दौरान दोहराया जाता है या निम्नलिखित और ऊपर हम उल्टी, उदासीनता, बुखार या निर्जलीकरण जैसे अन्य लक्षणों का पालन करते हैं। पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि वह वह हो जो कारण निर्धारित करता है और उचित उपचार स्थापित करता है।




यह लक्षण विज्ञान के आधार पर एक माइक्रोस्कोप, रक्त परीक्षण, एक्स-किरणों या यहां तक ​​कि एंडोस्कोपी के तहत एक मल नमूना देखकर किया जा सकता है। एक गर्भवती कुतिया का इलाज करते समय हम जिस मुख्य समस्या का सामना करेंगे, वह होगा साइड इफेक्ट्स उन्हें प्रशिक्षण में पिल्लों पर दवाएं हो सकती हैं।

यही कारण है कि पशुचिकित्सक को फायदे और नुकसान का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करना पड़ता है कि उसके और बच्चों के लिए संभावित दवाएं होने जा रही हैं, जो कि निदान और पिल्लों की उम्र को ध्यान में रखते हुए, सभी चरणों के बाद से गर्भावस्था के समान जोखिम पैदा करते हैं। जैसा कि हम देखते हैं, यह एक है जटिल समस्या है कि पशुचिकित्सा को हल करना चाहिए . कभी नहीं, किसी भी परिस्थिति में, यहां तक ​​कि दस्त का कारण पता नहीं है, हम एक गर्भवती कुतिया इलाज के लिए औषधि, क्योंकि दवाओं भ्रूण में गर्भपात या विकृतियों का कारण बन सकती।

गर्भावस्था में दस्त

गर्भवती बिट्स में दस्त को कैसे रोकें

एक कुतिया का इलाज करने के लिए बेहतर है जो गर्भवती है और रक्त से दस्त हो रहा है। इसके लिए हम निम्नलिखित सिफारिशों पर ध्यान दे सकते हैं:

  • स्वच्छ : हमें अपने पशुचिकित्सा के अनुसार एक कमजोर कैलेंडर का पालन करना होगा। हमारे कुत्ते को गर्भवती होने की इजाजत देने से पहले हमें इसे कम करना होगा, जन्म से दो हफ्ते पहले इस विचलन को दोहराएं और इसे दो सप्ताह तक जारी रखें, जबकि लैक्टेशन जारी रहता है, परजीवी भार को न्यूनतम संभव बनाए रखने के लिए। अगर हम अपनी गर्भवती कुतिया उठाते हैं तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने की संभावना से परामर्श लेना चाहिए।
  • खिला : यह मत भूलना कि गर्भवती कुतिया की भोजन विशिष्ट है, इसी कारण से, यह सिफारिश की जाती है कि गर्भवती महिलाओं को पिल्ले के लिए फ़ीड के साथ खिलाया जाता है, क्योंकि यह एक ऐसा चरण है जिसमें उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं में भिन्नता होगी। उन्हें अन्य खाद्य पदार्थ देने से बचें जो उन्हें बुरा महसूस कर सकते हैं।
  • सुरक्षा : एक सुरक्षित वातावरण को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि हमारे कुत्ते को किसी जहरीले तक पहुंच न हो। इन सावधानियों को चलने, रोकने के दौरान भी लिया जाना चाहिए, ताकि आप कुछ जहर खा सकें।
  • टीकाकरण : टीकाकरण कार्यक्रम का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ बीमारियां हैं, जैसे कि ड्रेडेड परवोविरस, जिनके पास कोई इलाज नहीं है लेकिन टीका को प्रशासित करके रोका जा सकता है। एक कुतिया गर्भवती होने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह ठीक से टीकाकरण हो।
  • दवाओं : हमें गर्भवती कुतिया को कभी भी दवा नहीं देनी चाहिए, भले ही वे ऐसी दवाएं हैं जिन्हें हम जानते हैं या पहले से ही खा चुके हैं, गर्भावस्था में, ये वही दवाएं गंभीर परिणाम दे सकती हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता गर्भवती है और खूनी दस्त है - कारण , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे खरगोश में बंद दस्त हैमेरे खरगोश में बंद दस्त है
कुत्ता रक्त के साथ स्पष्ट दस्त को सूखता हैकुत्ता रक्त के साथ स्पष्ट दस्त को सूखता है
सैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त हैसैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त है
मोन्गल कुत्ते में रक्त की उपस्थिति और गंध के साथ दस्तमोन्गल कुत्ते में रक्त की उपस्थिति और गंध के साथ दस्त
Labrador tomg_ जल निकासी पानीLabrador tomg_ जल निकासी पानी
लैब्राडोर रक्त के थक्के से दस्त करता हैलैब्राडोर रक्त के थक्के से दस्त करता है
लैब्राडोर खूनी दस्त को पराजित कर रहा हैलैब्राडोर खूनी दस्त को पराजित कर रहा है
मेरे छह महीने के कुत्ते में खून के साथ दस्तमेरे छह महीने के कुत्ते में खून के साथ दस्त
दस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचारदस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचार
बिल्ली में खूनी दस्त होता है और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता हैबिल्ली में खूनी दस्त होता है और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता है
» » मेरा कुत्ता गर्भवती है और रक्त के कारण दस्त है
© 2022 TonMobis.com