एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?

एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?

जब पूछा गया "iquest- आप एक कुतिया गर्भवती व्यायाम कर सकते हैं ?"हमें स्पष्ट होना चाहिए कि यह गर्भावस्था के क्षण पर निर्भर करेगा जिसमें आप स्वास्थ्य और पूर्वाग्रह की स्थिति के साथ-साथ हैं।

AnimalExpert पर हम मानते हैं कि कुत्ते को उठाना सुविधाजनक नहीं है क्योंकि कुत्तों की संख्या के साथ-साथ गर्भावस्था के दौरान उत्पन्न होने वाली समस्याओं के कारण अगर हमें इस विषय में कोई अनुभव नहीं है। गर्भवती कुतिया की शारीरिक गतिविधि को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें, साथ ही संबंधित।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपनी गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूं?
सूची

गर्भवती कुतिया

यह महत्वपूर्ण है कि आप गहराई से मिलता है कुतिया में गर्भावस्था के बारे में उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को जानने के लिए, देखभाल की आवश्यकता है और पशु चिकित्सा अनुवर्ती है जो एक सुखद अंत के साथ गर्भावस्था को संभव बना देगा। गर्भवती होने वाले कुत्ते को उसके और उसके पिल्ले के लिए आवश्यक शारीरिक गतिविधि की भी आवश्यकता होगी, लेकिन हम कुछ महत्वपूर्ण कारकों को ध्यान में रखेंगे।

आपके गर्भवती कुतिया के साथ चलता है

गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में कुत्ता सक्रिय और चुस्त होगा, लेकिन समय बीतने के साथ भारी हो जाएगा और चलने की इसकी लय तार्किक से धीमी होगी।

फिर भी, हमें कुछ करना बंद नहीं करना चाहिए अपने कुत्ते के साथ चलना चूंकि आप चलने से रोकते हैं तो आपके द्वारा प्राप्त भोजन की उच्च मात्रा मोटापा में बदल सकती है। चलने के अभ्यास को खत्म करना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

आपके गर्भवती कुतिया के साथ चलता है

एक गर्भवती कुतिया का व्यायाम




आठ सप्ताह तक गर्भावस्था (दो महीने) आपकी गर्भवती कुतिया अन्य कुत्तों के साथ खेल सकती है और यहां तक ​​कि दौड़ भी सकती है पाइप कर सकते हैं हालांकि वह हां, अभ्यास का समय सामान्य रूप से कम होना चाहिए। सभी सावधानी बरतनी है।

आठ सप्ताह बाद जब हम अपने शरीर को अधिक थकाऊ, धीमी और भारी नोटिस करना शुरू कर देंगे। इस कारण से हम इसे सक्रिय रूप से प्रयोग करना बंद कर देंगे और यात्रा के समय को धीरे-धीरे कम कर देंगे।

हम अनुशंसा करते हैं कि एक बार जब आप गर्भावस्था के दो महीने बीत चुके हैं तो आप दिन में 4 या 5 बार अपने कुत्ते के साथ चलते हैं, भले ही यह 5 से 10 मिनट के बीच कम हो। आपको स्वयं को अपनी ताल का पालन करना होगा और आपको इसे कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए। हम कहते हैं कि छोटी लेकिन निरंतर चलने वाली यह श्रृंखला आपके कुत्ते को स्वस्थ बनाती है और घटनाओं के बिना सही जन्म का पक्ष लेती है।

क्या आप जानते हैं कि आप पिल्लों के साथ क्या करने जा रहे हैं?

एक पिल्ला एक नाजुक और संवेदनशील जानवर है जिसे अपनी मां और भाई बहनों के साथ बढ़ने और विकसित करने की आवश्यकता होती है। हमें अपनी कुतिया उठाने से पहले स्पष्ट होना चाहिए कि हम पैदा हुए पिल्लों के साथ क्या करने जा रहे हैं और यदि वे होने जा रहे हैं एक योग्य भविष्य . आपको स्पष्ट होना चाहिए कि:

  • एक पिल्ला खिलौना नहीं है, आपको इसे किसी ऐसे व्यक्ति को गोद लेने के लिए पेश करना चाहिए जो इसके लायक है और आप जानते हैं कि आप इसका सबसे अच्छा तरीका इस पर ध्यान रखेंगे
  • एक कुत्ते को जल्दी से अलग करना मतलब है कि वह अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से संवाद नहीं करना सीखेंगे, जो भविष्य में व्यवहार की समस्याओं का कारण बन सकता है
  • आपको टीका लगाकर एक चिप डालना चाहिए और उसे आवश्यक पशु चिकित्सा लागतों को मानना ​​चाहिए
क्या आप जानते हैं कि आप पिल्लों के साथ क्या करने जा रहे हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती कुतिया के लक्षणएक गर्भवती कुतिया के लक्षण
आप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती हैआप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है
» » एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com