मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है

मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है

गिनी सूअर, कैविया पोरसेलस, वे पशु प्रेमियों द्वारा जाने-माने जानवर हैं, हालांकि वे अभी तक कुत्तों या बिल्लियों की लोकप्रियता तक नहीं पहुंच पाए हैं। इस कारण से, देखभाल करने वाले जो गिनी पिग के रखरखाव का सामना करते हैं, खासकर यदि वे पहली बार ऐसा करते हैं, तो वे कई संदेह उठाने जा रहे हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम अपने गिनी सूअरों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे, विशेष रूप से, हम इस सवाल का जवाब देंगे क्यों एक गिनी पिग हिलता है और थरथराता है . यदि आप गिनी सूअरों के साथ रहते हैं, iexcl- आप पढ़ना जारी रखना चाहते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग नहीं खाता है
सूची

क्या मेरा गिनी सूअर बीमार है?

गिनी सूअर जानवरों की देखभाल करने के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं, लेकिन उन्हें ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि, यदि आपको उचित उपचार नहीं मिलता है, तो कोई भी विकार भी हो सकता है बहुत कम समय में अपने जीवन को खत्म करो . इसलिए, आहार, पर्यावरण, व्यायाम, स्वच्छता या स्नेह के बारे में उचित देखभाल वितरण के अलावा, हम पालन करेंगे और पता लगाने के लिए किसी भी संभावना परिवर्तन का संकेत मिलता है कि क्या उनके स्वास्थ्य घट रही है कि तब होता है उनके तरीके जानें।

एक बीमार गिनी सूअर के लक्षण

अगला हम आपको दिखाएंगे सबसे लगातार लक्षण एक बीमार गिनी सूअर का:

  • भूख की कमी
  • अचल स्थिति
  • ओकुलर स्राव
  • नाक का निर्वहन
  • त्वचा या बालों की समस्याएं
  • दस्त
  • हिंद पैर खींचें
  • कांपने लगते
  • गुदा में रक्त की उपस्थिति
  • आदि

ऊपर वर्णित किसी भी लक्षण के सामने, हमें अवश्य ही चाहिए तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाओ , गिनी सूअरों में पेशेवर विशेषज्ञों के साथ क्लिनिक की वरीयता में, यानी, एक विदेशी पशु क्लिनिक है। अगर हम देखते हैं कि हमारा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है, तो हम इसका सामना कर सकते हैं रक्ताल्पता . अगले खंड में हम समझाएंगे कि इसमें क्या शामिल है।

क्या मेरा गिनी सूअर बीमार है?

गिनी सूअरों में एनीमिया

एनीमिया है लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या में कमी रक्त में मौजूद है। इसे निम्नलिखित संकेतों में प्रकट किया जा सकता है:

  • बालों में चमकने की कमी, जो निर्जीव के रूप में मैट मनाया जाएगा।
  • लापरवाही या अस्थिरता, यह स्पष्ट होगा कि हमारे गिनी पिग ने अपनी गतिविधि में कमी आई है। हम इसे उत्तेजना पर ध्यान दिए बिना, लंबे समय तक इसे देखेंगे।
  • भूख की कमी भी हो सकती है। हमारा गिनी पिग भी अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ नहीं खाना चाहेगा, हालांकि आपको यह जानना होगा कि एनीमिया के साथ गिनी सूअर हैं जो सामान्य रूप से खाना जारी रखते हैं।
  • पीला श्लेष्म झिल्ली, जो एक सफ़ेद या गुलाबी स्वर दिखाएगा। रंग की जांच करने के लिए हम ध्यान से आंख के अंदर देख सकते हैं। आप मसूड़ों में इस सुंदरता की भी सराहना कर सकते हैं।
  • गंभीर मामलों में झटके होंगे।

इसलिए, यदि हमारे गिनी पिग हिलते नहीं हैं और थरथराते हैं तो हम संदेह कर सकते हैं कि हम एनीमिया की उपस्थिति में हैं। बेशक, इसे पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है।

एनीमिया के कारण

हमारे गिनी पिग ए के कारण एनीमिया से पीड़ित हो सकता है गरीब आहार लेकिन, यह भी एक समस्या के कारण हो सकता है आंतों का अवशोषण , ताकि आहार के साथ गिनी पिग में प्रवेश करने वाले विटामिन और खनिजों का लाभ उठाने में कठिनाइयां हों। इसके अलावा, हमें पता होना चाहिए कि अन्य परिवर्तनों के परिणामस्वरूप एनीमिया हैं।




उदाहरण के लिए, अगर हमारे गिनी पिग पीड़ित है पाजी , की कमी से युक्त रोग विटामिन सी , यह आसान है खून बह रहा है और यह रक्त का यह नुकसान होने वाला है जो एनीमिया पैदा कर रहा है। यह हमारे पशुचिकित्सक होगा, जो एक गिनी पिग से शुरू होता है जो हिलता नहीं है और थरथराता है, निदान स्थापित करता है और उपयुक्त उपचार निर्धारित करता है।

गिनी सूअरों में एनीमिया से कैसे बचें?

जाहिर है, अगर हमारे गिनी पिग के लिए कदम नहीं करता है और आंतों अवशोषण में एक विफलता के कारण एनीमिया trembles, नहीं हमारी देखभाल पर निर्भर करेगा, लेकिन अगर, इसके विपरीत, एनीमिया एक गरीब आहार से निकलती है, हम के लिए इस को ठीक करना होगा अपने स्वास्थ्य को ठीक करो और बनाए रखें।

वयस्क और स्वस्थ गिनी पिग के लिए अनुशंसित आहार में निम्नलिखित तत्व होते हैं:

  • सूखी घास , जो लगभग 75% के प्रतिशत में अपने आहार का बहुमत बनना चाहिए।
  • मुझे लगता है कि विशेष रूप से गिनी सूअरों के लिए तैयार किया जाता है , जो आपके दैनिक आहार का 20% तक पहुंचता है।
  • विटामिन सी में समृद्ध सब्जियां , जैसे पालक, गोभी, चुकंदर, endive या अजमोद। यह आपके आहार का 5% होना चाहिए।
  • फल और अनाज उन्हें केवल एक इनाम के रूप में दिया जाना चाहिए, जो कभी-कभी होता है।
  • कुछ मामलों में जहां आहार विटामिन सी की जरूरतों को पूरा नहीं करता है (याद रखें कि इसकी कमी स्कर्वी का कारण बन सकती है) सुविधाजनक हो सकती है परिशिष्ट , हमारे पशुचिकित्सा द्वारा दिये गये दिशानिर्देशों के अनुसार।

गिनी सूअर 6 महीने से कम उम्र के साथ-साथ गर्भावस्था अवधि में रहने वाले लोगों को विटामिन सी या कैल्शियम जैसे कुछ पोषक तत्वों की उनकी अधिक आवश्यकताओं को अनुकूलित करने के लिए इस प्रकार के आहार को समायोजित करना पड़ सकता है। हमारे पशुचिकित्सा के साथ परामर्श हम हमेशा हमारे गिनी पिग अच्छी तरह से खिलाया जाएगा।

गिनी सूअरों में एनीमिया से कैसे बचें?

गैर पैथोलॉजिकल गिनी सूअरों में कंपकंपी के कारण

कभी-कभी हम देख सकते हैं कि हमारे गिनी पिग जब हम इसे लेते हैं और हिलते नहीं हैं . ये जानवर शरीर और मौखिक संचार के मामले में बहुत ही अभिव्यक्तिपूर्ण हैं, विभिन्न मुद्राओं, आंदोलनों को अपनाने और विभिन्न स्क्वायर उत्सर्जित करते हैं। अगर हम अपने गिनी पिग को पकड़ते हैं तो यह थरथरा इसे व्यक्त करना चाह सकता है डरता है या गुस्से में है और यह हमें जाने के लिए कहने का उसका तरीका है, जो कभी-कभी एक purr के समान ध्वनि के साथ होता है।

यह वही म्याऊँ , अन्य परिस्थितियों में, यह कल्याण का संकेत हो सकता है। गिनी पिग अन्य गिनी सूअरों के साथ अपने रिश्ते में यह सब संचार भी प्रदर्शित करता है। इन मामलों में, जैसा कि हम देखते हैं, हम किसी भी रोगविज्ञान का सामना नहीं कर रहे हैं। जैसे ही हम अपने गिनी पिग के साथ अधिक आसानी से रहते हैं, हम उनके सभी संकेतों को पहचानेंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि हम शुरुआत में, शुरुआत में इसे अधिक कुशल बनाते हैं शांत और शांतता , वे जानवर हैं जो आसानी से डर सकते हैं। धैर्य के साथ, हम निश्चित रूप से एक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व प्राप्त करेंगे।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
गिनी पिग कितना रहता है?गिनी पिग कितना रहता है?
मेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्तमेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्त
गिनी पिग हिलता नहीं है और शरीर का तापमान बहुत कम हैगिनी पिग हिलता नहीं है और शरीर का तापमान बहुत कम है
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे
मेरी पूंछ मेरे गिनी सूअर से खून बह रहा हैमेरी पूंछ मेरे गिनी सूअर से खून बह रहा है
» » मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
© 2022 TonMobis.com