एक दुखी गिनी सुअर की मदद कैसे करें

एक दुखी गिनी सुअर की मदद कैसे करें

Iquest- क्या आपने अभी एक गिनी पिग अपनाया है और न केवल अनुकूलित किया है? iquest- क्या आप असामान्य व्यवहार करते हैं और क्या आप चिंतित हैं?

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम एक गिनी पिग के जीवन में विभिन्न मौलिक पहलुओं की एक छोटी समीक्षा करने जा रहे हैं ताकि आप यह पता लगा सकें कि क्या हो रहा है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी बिंदुओं में भाग लें। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें एक दुखी गिनी सुअर की मदद कैसे करें और, iexcl- टिप्पणी करने के लिए मत भूलना!

आप में भी रुचि हो सकती है: पानी के कछुओं को खिलााना
सूची

सुनिश्चित करें कि आप बीमार नहीं हैं

यदि आपका गिनी पिग खाने से रोकता है, तो आप देखते हैं कि यह एक सशक्त चरित्र या सामान्य से अलग नहीं होता है, आपको चाहिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ एक बीमारी से बाहर निकलने के लिए।

तत्काल और प्रभावी ढंग से इलाज नहीं होने पर हीट स्ट्रोक या दस्त घातक हो सकता है। यह भी हो सकता है कि, थोड़ी शारीरिक असुविधा का सामना करना पड़ता है, असामान्य दृष्टिकोण को अपनाता है। पहली बात यह है कि बिना किसी संदेह के, एक संभावित बीमारी को रद्द करने के लिए।

सुनिश्चित करें कि आप बीमार नहीं हैं

घर के अनुकूलन

यदि आपने अभी अपना गिनी पिग अपनाया है, तो यह उदास और उदास हो सकता है अपने पिछले देखभाल करने वालों से अलग या दोस्ताना गिनी सूअर। यह व्यवहार गिनी सूअरों में बहुत आम है, महत्वपूर्ण बात यह है कि धैर्य रखना और इससे थोड़ा सा संबंध कम करने का प्रयास करना चाहिए।

आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने अपने कैवी के पिंजरे को अच्छी तरह से तैयार किया है और कभी-कभी इन जानवरों को पता नहीं हो सकता कि बोतल से कैसे पीना और प्यासा होना है। अपने पिछले जीवन के बारे में पता लगाएं।

यदि आपका जानवर हमेशा अन्य गिनी सूअरों के साथ रहा है, तो क्या आप खुद से पूछ सकते हैं एक और गिनी सुअर अपनाने क्योंकि वे बहुत ही सामाजिक जानवर हैं। बेशक, एक अवांछित कूड़े से बचने के लिए एक ही लिंग के सदस्यों से जुड़ने के लिए ध्यान न दें।

घर के अनुकूलन

पर्याप्त भोजन




आरंभ करने के लिए, आपको अपने जीवन के प्रत्येक चरण में गिनी पिग के आहार का स्पष्ट विचार होना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास हमेशा आपके चयापचय को ठीक से कार्य करने की आवश्यकता होती है। आपको कभी याद नहीं करना चाहिए ताजा घास . इन अच्छे कृन्तकों के लिए आवश्यक विटामिन सी को ध्यान में रखना एक और तथ्य है।

दूसरा हिस्सा अपने गिनी सूअर के साथ-साथ फल और सब्ज़ियों के लिए फायदेमंद फल और सब्जियों को जानना है जो गिनी सूअरों के लिए प्रतिबंधित हैं।

जागरूक होने का प्रयास करें कि भोजन सड़ांध नहीं होता है और पिंजरे की सामान्य स्वच्छता की अच्छी देखभाल करता है ताकि यह आरामदायक और आरामदायक महसूस हो सके।

पर्याप्त भोजन

मिष्ठान्न!

iexcl- अपने गिनी पिग दुखी महसूस मत करो! व्यवहार प्राप्त करें या अपनी पसंद का फल और इसके साथ समय बिताना उन्हें देकर और कोक्स लेने की कोशिश कर रहा है . हो सकता है कि आप कुछ दिन या शायद एक सप्ताह बिताएंगे, लेकिन लंबे समय तक आपके गिनी पिग आपको भरोसा करना शुरू कर देंगे। पालतू जानवरों की दुकानों में आपको गिनी सूअरों के लिए पुरस्कार मिलेगा।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप घर पर उसके साथ खेलकर आंदोलन की स्वतंत्रता की अनुमति दें। इसे जारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि कोई खतरा नहीं है।

मिष्ठान्न!

सुनिश्चित करें कि आप सही अभ्यास का अभ्यास करते हैं

iexcl- गिनी सूअरों को स्थानांतरित करने की जरूरत है! यदि आप दुखी हैं या बल्कि "गोल-मटोल" हैं तो यह हो सकता है शारीरिक व्यायाम की कमी . आप उसे अपने घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने दे सकते हैं, अपने पिंजरे में एक पहिया लगा सकते हैं और यहां तक ​​कि मस्ती के लिए एक छोटी सी जगह भी बना सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप सही अभ्यास का अभ्यास करते हैं

अपने अनुभवों को उन अन्य उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए साझा करें जो एक ही स्थिति में जा रहे हैं और यदि आपको यह लेख नहीं मिला है जो आप इस आलेख में खोज रहे थे, तो समाधान खोजने के लिए टिप्पणी करने में संकोच न करें। iexcl- विशेषज्ञों के लिए निम्नलिखित के लिए धन्यवाद!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक दुखी गिनी सुअर की मदद कैसे करें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनी सूअरों के लिए वेशभूषागिनी सूअरों के लिए वेशभूषा
रक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअररक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअर
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअरअपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअर
छोटे बाल गिनी सुअर की देखभालछोटे बाल गिनी सुअर की देखभाल
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षणएक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
गिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने हैगिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने है
» » एक दुखी गिनी सुअर की मदद कैसे करें
© 2022 TonMobis.com