कदम से कदम की पूंछ की आंखों से धब्बे हटा दें

कदम से कदम की पूंछ की आंखों से धब्बे हटा दें

अन्य सफेद, या बहुत हल्के, कुत्ते नस्लों की तरह पूडल, पीड़ित हैं रंग जंग के बदसूरत धब्बे आंखों के चारों ओर।

ये धब्बे कुत्ते के आँसू के कारण होते हैं। अन्य तत्वों के बीच इन आंसुओं में लोहे और मैग्नीशियम होते हैं, जो आंखों के चारों ओर घूमते हैं और ऑक्सीकरण करते हैं, बल्कि एक अप्रिय लाल भूरे रंग के स्वर प्राप्त करते हैं।

यदि आप इस समस्या के कारणों और इसके संभावित समाधानों को जानना चाहते हैं, तो AnimalExpert पढ़ना जारी रखें और हम आपको सिखाएंगे कदम से कदम की पूंछ की आंखों से धब्बे हटा दें.

आप में भी रुचि हो सकती है: कदम से एक पूडल कदम के कान साफ ​​करना

आंखों के लसीमल क्षेत्र में धब्बे के कारण

इन धब्बे दिखाई देने का कारण मौजूद है लौह और मैग्नीशियम कैनकर संरचना में कर सकते हैं। ये तत्व आंखों के चारों ओर घूमते हैं और है oxidise हवा के संपर्क में, एक बदसूरत जंग रंग बनना। कुत्ते के लिए यह किसी भी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, सिद्धांत रूप में, जिसे गंभीर माना जा सकता है - लेकिन यह एक संकेत है जो हमें चेतावनी देता है कि कुत्ते के जीव में कुछ प्रारंभिक समस्या है।

आंखों के चारों ओर घिरे रंग के बाल में वे फैल गए कवक और बैक्टीरिया , कि अगर समय के साथ कुछ भी नहीं किया जाता है तो वे संक्रमण कर सकते हैं। कई बार यह कुछ पोषक तत्वों की कमी, एलर्जी की लक्षण है, या आपके आंसू की नली अवरुद्ध है। इस कारण से यह सुविधाजनक है कि पशुचिकित्सा पूडल की जांच करें और आंसू को अनवरोधित करें, या किसी प्रकार की क्रिया या चिकित्सा का प्रस्ताव दें। इसके अलावा, यदि आप कुत्ते की लाल आँखों को देखते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप पेशेवर के पास जाएं।

अगला हम कुछ दिखाएंगे दाग को खत्म करने के लिए चालें , यही वह लक्षण है, जो उन कारणों के लिए बाधा नहीं है जो उन्हें सक्रिय रखने के लिए उत्पन्न करते हैं और पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाना चाहिए।

आंखों के लसीमल क्षेत्र में धब्बे के कारण

कदम से लैक्रिमल चरण से दाग को कैसे हटाएं

चरण 1 - आंखों की सफाई

पहला कदम जिसके साथ हमें आगे बढ़ना चाहिए ताकि हमारे पूडल के धब्बे की सफाई प्रभावी हो, कुत्ते की आंखों की सावधानीपूर्वक सफाई होगी।

यह सफाई के साथ किया जाएगा शारीरिक सीरम या ए कैमोमाइल जलसेक कमरे के तापमान पर। दोनों तरल पदार्थ एक बाँझ गौज में भिगो सकते हैं और फिर कुत्ते की आंखों को बहुत सावधानीपूर्वक रगड़ सकते हैं। अगर हमारे पास एक आंख धोने वाला कंटेनर (एक प्रकार का छोटा कप) है, तो हम सीधे शारीरिक खारा या कैमोमाइल चाय लागू कर सकते हैं।

हम कोशिश करेंगे legañas और बाल खत्म या पूडल की आंखों से जुड़ी eyelashes। एक बार आंखों को धोने के बाद, हम उन चालों में से एक के माध्यम से ऑक्सीकरण स्पॉट को खत्म करने के लिए आगे बढ़ेंगे जो हम बाद में समझाएंगे। सबसे पहले हम आपको कुछ और कदमों की सलाह देंगे।

कदम से लैक्रिमल चरण से दाग को कैसे हटाएं

चरण 2 - भोजन

कुछ आहार घाटे स्पॉट की उपस्थिति को बढ़ावा दे सकते हैं। टेस्ट जोड़ें जिगर लोहे और तेल के बिना, अपने आहार में संक्षेप में पारित किया। यह आपके आहार को बहुत समृद्ध करेगा।

कुत्तों के लिए प्रोबियोटिक के साथ भोजन की खुराक प्रदान करें, जो आपके पूडल में एक जोड़े या सप्ताह में तीन बार। अच्छे बैक्टीरिया का सेवन पोषक तत्वों के अवशोषण में सुधार करेगा और खराब बैक्टीरिया और कवक के लिए एक शत्रुतापूर्ण वातावरण बनाएगा।

एक चम्मच रखो सेब साइडर सिरका कुत्ते पीने के पानी में। आपके आँसू अधिक अम्लीय हो जाएंगे, बैक्टीरिया और कवक के लिए अपर्याप्त हो जाएंगे। फीडर और ड्रिंकर में स्टेनलेस स्टील के कंटेनर का उपयोग होता है, क्योंकि मशरूम और बैक्टीरिया कम हो जाते हैं। खाने के बाद उन्हें साफ रखें।




इसके बाद हम आपको कुछ उपयुक्त उत्पादों को खत्म करने, या पूडल के आंखों के स्पॉट को स्पष्ट करने के लिए इंगित करेंगे।

3 - गुलाब का तेल

गुलाब का तेल एक महंगा उत्पाद है, लेकिन दाग के खिलाफ बहुत प्रभावी है कुत्तों की आंखें

कुछ बूंदों को एक बाँझ गौज में डाला जाता है और दागदार क्षेत्र सावधानीपूर्वक रगड़ जाता है। दूसरी आंख का इलाज नए गज के साथ किया जाता है। गुलाब का तेल आंखों के संपर्क में नहीं आना चाहिए पूडल का। यह उपचार कई दिनों तक चलना चाहिए जब तक कि धब्बे गायब न हों।

इस उद्देश्य के लिए कपास से छिद्रित छड़ों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, कुत्ते का अचानक आंदोलन आंख को चोट पहुंचा सकता है। सूती तलछट या मेक-अप रीमूवर डिस्क का उपयोग न करें, क्योंकि वे फिलामेंट्स या पेपर चिप्स छोड़ सकते हैं जो पूडल की आंखों से परेशान हैं।

गुलाब के तेल में एक है महान जीवाणुनाशक और उपचार शक्ति . इस तत्व का निरंतर उपयोग पूडल के आंखों के धब्बे गायब हो जाएगा। त्वचा पर काटने और चाफिंग में आवेदन करना भी आदर्श है। यह तेल फार्मेसियों और कुछ सुपरमार्केट में बेचा जाता है (यह सुपरमार्केट में सस्ता है)।

4 - हाइड्रोजन पेरोक्साइड

ऑक्सीजनयुक्त पानी के रूप में इसे फार्मेसी में बेचा जाता है शक्ति decolorizing और यह जीवाणुनाशक है। सही आवेदन गुलाब की तरह ही है, लेकिन एक और आवेदन है जो पिछले एक को सुधारता है (गुलाब के तेल को लागू करने का एक अवैध तरीका)। पूडल के दाग वाले इलाकों में ऑक्सीजनयुक्त पानी को लागू करने का सबसे अच्छा तरीका निम्नलिखित है।

  • हम दवा हाइड्रोजन पेरोक्साइड, एक नया छोटे मेकअप ब्रश आँखें, फाहे, छोटे कुंद कैंची (गोल टिप), या कंघी बरौनी ब्रश और एक बहुत ही छोटी-सी डिस्पोजेबल कप (शॉट प्रकार) निर्दिष्ट करेगा।
  • सबसे पहले, हाइड्रोजन पेरोक्साइड में भिगोकर एक बाँझ गौज के साथ, हम बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए पूडल के आंखों के धब्बे को अच्छी तरह साफ कर देंगे। हम देखेंगे कि ज़ोन में थोड़ा सा फोम दिखाई देता है जो ऑक्सीजनयुक्त पानी की क्रिया को इंगित करता है। कुत्ते की आंख को गीला नहीं करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे थोड़ी देर तक असुविधा होगी।
  • अगर हम देखते हैं कि बालों के बहुत दाग या खराब टिप्स हैं, तो हमें उन्हें ब्लंट-टिप कैंची के साथ काटना होगा। यदि वे आपकी आंखों को ब्रश करते हैं तो हम फ्रिंज के सिरों को काट लेंगे। कुत्ते की आंखें हमेशा स्पष्ट होनी चाहिए।
  • हम आंखों के क्षेत्र को कंघी या ब्रश करने के लिए eyelashes के ब्रश के साथ ब्रश करेंगे।
  • डिस्पोजेबल कप में हाइड्रोजन पेरोक्साइड और मेकअप ब्रश का उपयोग कर डालो "पेंट जाएगा" हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ आंखों के पास बहुत अच्छी तरह से दाग क्षेत्रों। जाहिर है, कुत्ते की आंखें बिल्कुल गीली नहीं होनी चाहिए। इलाज क्षेत्र को स्वाभाविक रूप से सूखने की अनुमति दी जानी चाहिए।

यदि यह आखिरी बिंदु सूर्य में बहुत बेहतर होता है, क्योंकि सूरज की रोशनी के प्रभाव हाइड्रोजन पेरोक्साइड की विलुप्त होने वाली क्रिया को काफी बढ़ाते हैं। इस प्रक्रिया को कई दिनों तक दोहराया जा सकता है, जब तक कि साफ़ क्षेत्र का इलाज नहीं किया जाता है।

5 - गुलाब के तेल के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड का संयोजन

यह बहुत ही निहित है तो धब्बे, आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कुछ ही दिनों हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ आगे बढ़ने के लिए है, और एक स्पष्ट निकासी और कुछ दिनों के बंद, rosehip तेल के साथ दाग क्षेत्र निपटने के बाद।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए धब्बे केवल लक्षण हैं , और यदि कारण ठीक नहीं होते हैं, तो धब्बे खुद को दोहराएंगे। पशु चिकित्सक के लिए जिम्मेदार होगा चंगा उसकी बीमारी के पूडल के लिए।

6 - विशिष्ट उत्पाद

बाजार में हम पा सकते हैं पहले से संसाधित उत्पादों जो कुत्तों के लसीमल में धब्बे से संबंधित समस्याओं का मुकाबला करने के लिए हमें बड़ी हद तक मदद कर सकता है। यह एप्लिकेशन घरेलू उपचारों में से एक जैसा ही है जो हमने पहले खुलासा किया है: यह एक बाँझ धुंध को कम करने और प्रत्येक आंख को एक नए से साफ करने के लिए पर्याप्त होगा। अन्य उत्पादों के विपरीत, समाप्त होने पर क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखना आवश्यक होगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से कदम की पूंछ की आंखों से धब्बे हटा दें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आपका कुत्ता त्वचा से एलर्जी है तो किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से बचें।
  • जब भी आपको संदेह हो तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को आंखों में एक जगह नहीं दिखती हैकुत्ते को आंखों में एक जगह नहीं दिखती है
कुत्ते की त्वचा पर लाल धब्बे होते हैंकुत्ते की त्वचा पर लाल धब्बे होते हैं
कुत्ते की पूंछ पर काले धब्बेकुत्ते की पूंछ पर काले धब्बे
Guadeloupe, murcia में कुत्ता मिलाGuadeloupe, murcia में कुत्ता मिला
कुत्तों के लसीमल में धब्बे को हटाने के लिए चालेंकुत्तों के लसीमल में धब्बे को हटाने के लिए चालें
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
मेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बेमेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बे
ब्राउन आपके पालतू जानवरों की आंखों के चारों ओर घूमता है?ब्राउन आपके पालतू जानवरों की आंखों के चारों ओर घूमता है?
» » कदम से कदम की पूंछ की आंखों से धब्बे हटा दें
© 2022 TonMobis.com