सबसे आम फारसी बिल्ली रोग

सबसे आम फारसी बिल्ली रोग

फारसी बिल्ली सबसे पुरानी और सबसे वांछित नस्लों में से एक है। अपने असाधारण शारीरिक संविधान के कारण फारसी बिल्ली कुछ आवर्ती समस्याओं से पीड़ित है, जिसके बारे में हम आपको इस लेख में सूचित करेंगे। मैंने अभी टिप्पणी की है इसका मतलब यह नहीं है कि फारसी बिल्लियों बीमार हैं, क्योंकि अगर वे सही ढंग से आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो उनकी सटीक रूपरेखा में आमतौर पर कोई समस्या नहीं होती है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सूचित करेंगे सबसे आम फारसी बिल्ली रोग , तो आप उन्हें रोकने के लिए सीख सकते हैं।

उन पर ध्यान दें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्ली का स्वास्थ्य सही स्थिति में है, नियमित आधार पर पशुचिकित्सा का भ्रमण करना न भूलें।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में आम बीमारियां
सूची

trichobezoars

फारसी बिल्लियों बिल्ली की दौड़ दौड़ हैं जिनके बाल लंबे और घने हैं। नतीजतन, बिल्लियों के लिए अधिक प्रवण हैं trichobezoars पीड़ित हैं छोटे बाल के साथ अन्य felines की तुलना में।

Trichobezoars बाल बाल हैं जो बिल्ली के पेट और पाचन तंत्र में बना है। आम तौर पर बिल्लियों बालिकाओं को पुनर्जन्म देते हैं, लेकिन कभी-कभी वे पेट में जमा होते हैं। जब ऐसा होता है, बिल्लियों का बहुत बुरा समय होता है, और यह बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए भी गंभीर परिणाम हो सकता है। पशु चिकित्सक को समस्या को हल करने के लिए जल्दी हस्तक्षेप करना चाहिए।

Trichobezoars को रोकने के लिए जरूरी है दैनिक कंघी मृत बाल को खत्म करने, फारसी बिल्ली के लिए। ट्रिचोबोज़र को निकालने के लिए आपको बिल्लियों, या फार्मास्युटिकल पैराफिन तेल के लिए माल्ट की आपूर्ति की जानी चाहिए।

trichobezoars

पॉलीसिस्टिक गुर्दा

फारसी बिल्लियों एक नस्ल हैं इस बीमारी से ग्रस्त होने के लिए बहुत प्रवण है , गुर्दे क्षेत्र में छाती के विकास से युक्त, जो अगर इलाज नहीं किया जाता है और गुणा करता है। यह अनुमान लगाया गया है कि 38% फारसी बिल्लियों को इस वंशानुगत बीमारी से पीड़ित है।

इस कारण से, फारसी बिल्लियों का अभ्यास किया जाना चाहिए वार्षिक पारिस्थितिकी जीवन के पहले 12 महीनों से। यदि यह देखा जाता है कि उनके पास गुर्दे की छाती है, तो पशुचिकित्सा बीमारी को कम करने के लिए इसी उपचार को लागू करेगा।

अगर कोई निगरानी नहीं की जाती है, तो प्रभावित फारसी बिल्लियों के लिए यह सामान्य बात है कि 7-8 साल की उम्र में अचानक गिरने के लिए, गुर्दे की समस्याओं के परिणामस्वरूप मरना।

पॉलीसिस्टिक गुर्दा

श्वसन समस्याएं




अगर हम फारसी बिल्ली के चेहरे को देखते हैं, तो हम तुरंत क्या कर रहे हैं Chatos कौन हैं और उनके बड़ी आंखें . दोनों विशेषताएं कभी-कभी बिल्ली के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव उत्पन्न करती हैं।

स्नैउट होने का तथ्य इतना छोटा कारण है कि इसका नाक का मार्ग बहुत छोटा है और यह दिखाता है अधिक संवेदनशील ठंड, गर्मी, आर्द्रता या शुष्क वातावरण के लिए। जो आपके सांस लेने की दक्षता को प्रभावित करता है। इस कारण से, फारसी बिल्लियों अन्य नस्लों के रूप में सक्रिय नहीं हैं, जिनकी सांस लेने अधिक कुशल है और उन्हें अपने रक्त को बेहतर ढंग से ऑक्सीजन करने की अनुमति देता है।

श्वसन समस्याएं

दिल की समस्याएं

का एक परिणाम उचित श्वास की कमी क्या यह जल्दी या बाद में इस परिस्थिति में अनुवाद करता है दिल की समस्याएं . मोटे फारसी बिल्लियों को इन उल्लिखित बीमारियों से पीड़ित होने की अधिक संभावना है।

एक विपरीत जिज्ञासा यह है कि 10% से कम फारसी बिल्लियों का प्रतिशत पीड़ित है हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी. यह विसंगति यह है कि हृदय की मांसपेशियों का बायां कक्ष अधिक विकसित होता है, जिससे बिल्ली की अचानक मौत हो सकती है। उत्सुक बात यह है कि यह बीमारी व्यावहारिक रूप से पुरुष बिल्लियों को प्रभावित करती है, जिससे महिलाएं बीमारियों से अलग होती हैं।

दिल की समस्याएं

आंख की समस्याएं

फारसी बिल्ली की आंखों का विशेष आकार भी समस्याएं पैदा कर सकता है। इसके बाद हम सबसे महत्वपूर्ण संकेत देते हैं:

  • Ankylosphene जन्मजात . यह वंशानुगत विसंगति आमतौर पर नीली फारसी बिल्ली में होती है। इसमें ऊपरी और निचले पलकें के बीच झिल्ली के माध्यम से संघ होता है।
  • जन्मजात epiphora . इसमें लसीमल नलिका के अत्यधिक फाड़ने होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आंख क्षेत्र के बालों के ऑक्सीकरण और प्रभावित क्षेत्र के बैक्टीरिया या कवक द्वारा संक्रमण होता है। इस विसंगति को कम करने के लिए विशिष्ट दवाएं हैं। यह एक वंशानुगत बीमारी है।
  • Entopión . यह तब होता है जब पलक की आंखें पलकें और पलक मार्जिन के विचलन के परिणामस्वरूप कॉर्निया को परेशान करती हैं। यह अत्यधिक फाड़ने को उत्तेजित करता है, कि बिल्ली ने आंखों को घुमाया है और एक कॉर्नियल संवहनीकरण है जो अल्सरेशन पैदा करता है। यह शल्य चिकित्सा के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • प्राथमिक ग्लूकोमा . इसमें आंखों में अत्यधिक रक्तचाप होता है, जिसके प्रभाव में अस्पष्टता और दृष्टि का नुकसान होता है। सर्जरी से इसका इलाज किया जाना चाहिए।
आंख की समस्याएं

असामान्य समस्याएं

फारसी बिल्लियों के बीच कुछ कम समस्याएं हैं, लेकिन उन्हें जानना सुविधाजनक है।

  • असामान्य अल्बिनिज्म . यह एक ऑटोसोमल रीसेसिव फीचर है जो हल्के अल्बिनिज्म का कारण बनती है जो बिल्ली के कोट को प्रभावित करती है, सामान्य से हल्की होती है। जहां इस विसंगति के प्रभाव सबसे स्पष्ट हैं कि बिल्ली फोटोफोबिया से पीड़ित है और संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील है। पशुचिकित्सक को लक्षणों का इलाज करना चाहिए।
  • त्वचा गुना त्वचा रोग . यह अत्यधिक आंसू अतिप्रवाह के परिणामस्वरूप, बिल्ली के चेहरे के गुंबदों की जलन को संदर्भित करता है।
  • तेल seborrhoea . पशु चिकित्सक के लक्षणों का इलाज करना चाहिए जो एक स्केली और चिकना त्वचा से युक्त होते हैं।
  • बॉल संयुक्त विस्थापन . यह लापरवाही का कारण बनता है और बिल्ली को बिना किसी हिचकिचाहट के कूदने से रोकता है।
  • हिप डिस्प्लेसिया . यह तब होता है जब मादा के सिर और कूल्हे की सॉकेट के बीच संयुक्त विफल हो जाता है। यह लापरवाही पैदा करता है, चलते समय कूद और दर्द को त्याग देता है।
  • गुर्दे की पत्थरों . गुर्दे में पत्थरों को सर्जरी से हटा दिया जाना चाहिए। मोटापा फारसी बिल्लियों का 80% इस बीमारी से पीड़ित हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे आम फारसी बिल्ली रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
चिकनी लाल फारसी बिल्लीचिकनी लाल फारसी बिल्ली
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
» » सबसे आम फारसी बिल्ली रोग
© 2022 TonMobis.com