बेल्जियम शेफर्ड





हमारे विशेषज्ञ हमें सभी को एक दौड़ के बारे में बताते हैं, जैसे कि अन्य मोन्गेल कुत्तों की तरह, वफादार, आकर्षक और बहुत रोचक है। चलो इन खूबसूरत चरवाहों को एक साथ खोजते हैं।

शुरू

बेल्जियम ओवेजेरो द्वारा यह चार दौड़ों में से किसी एक को समझा जाता है, जो समान नाम से ज्ञात हैं, मोर्फोलॉजिकल समान है लेकिन यह मैटल में भिन्न है, इसकी लंबाई और कुत्ते के चरित्र।

चार दौड़ है कि इस कुत्ते परिवार को बनाने Ovejero Belga लंबे काले बालों (Groenendael), लंबे बालों वाली बेल्जियन शेफ़र्ड (Tervuren), छोटे बालों वाली बेल्जियन शेफ़र्ड (Malinois) और तार बालों वाली बेल्जियन शेफ़र्ड (Laekenois) कर रहे हैं।

बेल्जियम में उन्नीसवीं सदी के अंत में यह प्रजनन और पशुओं की नस्लों के सुधार में नेताओं में से एक के रूप में सभी गुण के साथ माना जाता था,। मार्च 1894 में इस नस्ल के पहले मानक तैयार किया गया था। बेल्जियन शेफ़र्ड विकास और बाद में किस्मों, एक बहुत ही विशेष भौगोलिक क्षेत्र में जगह ले ली, Groenendael, Tervueren, Laeken और Malines के नाभिक, कि सिर्फ Cureghem के नगर पालिका के साथ एक त्रिकोण जिसका केंद्र ब्रसेल्स को परिभाषित द्वारा गठित।
इस नस्ल माना जाता है और उसके नाम तो एक कुत्ता ड्राइवर भेड़ के रूप में, यह संकेत करता है, हालांकि यह यह पुष्टि करने के, बीसवीं सदी की शुरुआत में कोई गवाही या दस्तावेज होने के अलावा, क्योंकि पता लगाने के लिए पर्याप्त जनगणना भेड़ उत्पादन करने के लिए नहीं था मुश्किल है दौड़ का एक महत्वपूर्ण उछाल। के रूप में यह लगभग सभी इन कुत्तों के साथ हुआ है, उनकी चरवाही कौशल पीढ़ियों के माध्यम से खो दिया गया है, लेकिन चयन प्रणाली में ईमानदार करने के लिए धन्यवाद, इन काम करने के नए तरीके की ओर पेश कर रहे हैं। इसलिए, जर्मन शेफर्ड की तरह, बौवियर des Flandres और कई अन्य दौड़, बेल्जियम शेफर्ड गार्ड कुत्ते और बचाव के रूप में माना जाता है।

विरासत, सबसे बेल्जियन शेफ़र्ड के अलग करता है जो चार किस्मों में मतभेद के अलावा, उनके चरित्र और व्यवहार है, क्योंकि किस्मों में से प्रत्येक के झुंड का एक अलग प्रकार के साथ काम कर रहा था। Tervueren पशु और घोड़ों के साथ किया था, भेड़ के साथ Malinois, Leakenois शाही झुंड कैसल Laenken और Groendael नेतृत्व भेड़ों और बकरियों दोनों रखने के प्रभारी थे।

एफसीआई दोनों क्योंकि लंदन के केनेल क्लब स्वतंत्र किस्मों के रूप में चार किस्मों को पहचानते हैं।
एकेसी द्वारा नस्ल की आधिकारिक मान्यता 9 जून, 1 9 5 9 को हुआ, केवल बेल्जियम ओवेजेरो अल ग्रोएडेल को बुलाया और अलग-अलग दौड़ के रूप में टर्वेरेन और मालिंस को पंजीकृत किया। Laekenois अपरिचित रहता है।

सामान्य उपस्थिति और योग्यता

मध्यम आकार के कुत्ते, सुसंगत रूप से आनुपातिक, बुद्धिमान, देहाती, बाहरी जीवन के आदी, मौसम और वायुमंडलीय विविधताओं की बाधाओं का प्रतिरोध करने के लिए संरक्षित, इसलिए बेल्जियम में प्रचलित।

भेड़ के अभिभावक के रूप में उनकी सहज योग्यता उन्हें अभिभावक, सतर्क और चौकस की गुणवत्ता प्रदान करती है। वह अपने गुरु का एक महान बचावकर्ता है।

चरित्र

ग्रोनेंडाइल और टर्वेरेन: वे अपने कार्यों में उनके आसान प्रशिक्षण और तेज वितरण से प्रतिष्ठित हैं। उच्च स्तर की स्मृति के साथ सुसज्जित, वे कभी नहीं भूलेंगे कि उनके असली स्वामी कौन हैं, साथ ही साथ वह व्यक्ति कौन है जिसने उन्हें आदेश देने के दौरान सही तरीके से पालन करने और व्यवहार करने के लिए सिखाया है। इस कारण से वयस्क कुत्ता स्वामी को बदलने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि इसे पहले के साथ ही वितरित नहीं किया जाएगा।

वह जो आसानी से सीखता है उसे केवल तभी समझा जा सकता है जब कोई व्यक्ति अपनी मानसिक रैपिडिटी और ध्यान की प्राकृतिक स्थिति को ध्यान में रखता है। आदेशों की पुनरावृत्ति के अधीन होना जरूरी नहीं होगा, क्योंकि यह पहली पल से कैप्चर करता है, इसका मिशन क्या है - उसके लिए नई स्थितियों में इसकी रक्षा करना जरूरी नहीं है, क्योंकि वह जानता है कि कैसे सफल होना चाहिए और सफलतापूर्वक उन पर काबू पाएं।

बेल्जियम शेफर्ड की इन दो किस्मों की अनोखी और ठोस प्रकृति ने उन्हें बचाव कार्य में खड़ा कर दिया है, साथ ही पुलिस कार्यों और अंधे के लिए मार्गदर्शन में मदद की है।

मालिंनो: पिछले लोगों की तुलना में एक मजबूत, मोटा और शायद अधिक परिष्कृत चरित्र है। छोटे बाल ने जर्मन चरवाहों की तरह कुछ नौकरियों के लिए उपयुक्त बना दिया।
यह सिखाने के लिए बहुत आसान है क्योंकि बहुत सीखने के दौरान उनकी एकाग्रता इस कार्य को और अपने मन जाग और सतर्क काम है, जो उसे कुत्तों बहरा मदद करने के लिए प्रशिक्षित के बीच पहले स्थान पर ले जाने की अनुमति दी गई है के दौरान की सुविधा है, जो जब चेतावनी दी है फोन की घंटी, अलार्म या घंटी।

Laekenois: हमेशा सतर्क, ध्यान से देखो उसके चारों ओर क्या होता है और मालिक के घर को अद्वितीय साहस के साथ रखें। यह दिन और रात दोनों खेतों की निगरानी के कार्यों के लिए बहुत उपयुक्त है।

वह आक्रामकता के संकेत नहीं दिखाता है, क्योंकि काटने से पहले वह आम तौर पर अपने प्रभावशाली दांत दिखाता है और दृढ़ विश्वास की शक्ति को दिखाता है कि वह जानता है कि उसके पास है।

देखभाल और रखरखाव

स्नान और ब्रशिंग

इस दौड़ में अपने समूह के अन्य लोगों की तुलना में कम स्नेहक स्राव है। इस वजह से वे गीले होने पर सामान्य तेज गंध को नहीं देते हैं, लेकिन यदि हम उन्हें अनुचित आवधिकता के साथ स्नान करने के अधीन रखते हैं, तो शैम्पू त्वचा को degreas और sebum उत्पादन असंतुलन होगा। यह degreasing त्वचा को सूखने का कारण बनता है, तराजू और बालों को भंगुर और तोड़ने के लिए छोड़ दें। एक्जिमा और बाद के स्काब प्रकट होते हैं जो जानवर की उपस्थिति को प्रभावित करते हैं।

ब्रशिंग सप्ताह में एक बार किया जाना चाहिए और एक तेज ब्रश गोलाकार टिप के साथ किया जाना चाहिए और अच्छी तरह से एक-दूसरे से अलग होना चाहिए, ताकि मृत बालों के साथ ऊन के नीचे खींचने के लिए न खींचें। मौलिंग के दौरान, जो वर्ष में दो बार होता है, हमें ब्रशिंग की आवृत्ति में वृद्धि करनी चाहिए।

व्यायाम

आपको प्रति दिन लगभग तीन चलने की जरूरत है, ऐसी जगह जहां इसे जारी करना संभव है। इस तरह हम एक हाइपररेक्सटेबल कुत्ते से बचने से बचेंगे, अगर हम उसके साथ खेल साझा करने के लिए अपना कुछ समय समर्पित नहीं कर सकते हैं तो इससे भी ज्यादा बढ़ोतरी होगी।

इस नस्ल के आप अपने कुत्ते में क्या कौशल पहचानते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
बेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता हैबेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता है
चूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहरचूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहर
बेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नामबेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नाम
शॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत कीशॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत की
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
ब्रुसेल्स के ग्रिफॉनब्रुसेल्स के ग्रिफॉन
बेल्जियम ग्रिफॉनबेल्जियम ग्रिफॉन
बेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्लबेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्ल
» » बेल्जियम शेफर्ड
© 2022 TonMobis.com