बेल्जियम चरवाहा, एक में चार

Malinois, Laekenois, Tervueren और Groenendael: पादरी Belga के नाम के तहत चार किस्मों या बेल्जियम में होने वाले नस्लों वर्गीकृत किया है। इस वर्गीकरण को बनाने के लिए, बालों के रंग, उपस्थिति और दिशा को मानदंड के रूप में अपनाया गया है। धारा 1 Sheepdogs (स्विस मवेशी कुत्तों को छोड़कर) समूह 1 Sheepdogs और मवेशी कुत्तों: सभी नस्ल मानक में घेर और एफसीआई के निम्नलिखित वर्गीकरण में शामिल हैं। हालांकि सभी बेल्जियम शेफर्ड के नाम पर समूहित हैं, चार किस्मों का अलग-अलग निर्णय लिया जाता है। एफसीआई के लिए, एक ही जाति की चार किस्में हैं, जबकि अन्य सनकी संगठनों के लिए चार अलग-अलग दौड़ हैं।

यह नस्ल आधिकारिक तौर पर 18 9 1 और 18 9 7 के बीच पैदा हुआ था। 18 9 1 में, "बेल्जियम शेफर्ड डॉग क्लब" की स्थापना ब्रसेल्स में हुई थी, और नस्ल चयन अगले वर्षों में शुरू हुआ था। 18 9 2 में इस क्लब ने एक विस्तृत प्रथम मानक लिखा था।

बेल्जियम शेफर्ड एक मध्यम आकार और आनुपातिक कुत्ता है। इसकी पेशी पतली और मजबूत है और उसके शरीर का आकार चौकोर है। यह अपने स्नैउट की लंबाई के लिए खड़ा है, जो सिर की लंबाई की तुलना में बराबर या थोड़ा अधिक है। उनके अंग मजबूत हैं लेकिन लंबे और अच्छी तरह से plumbed।

वह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है और बाहरी जीवन के लिए प्रयोग किया जाता है, एक चराई कुत्ते के रूप में उसकी योग्यता अच्छी तरह से जाना जाता है। सीखने की आसानी के कारण, यह एक रक्षा कुत्ते के रूप में और विभिन्न खेल विषयों में एक गार्ड कुत्ते के रूप में खड़ा है। व्यायाम करने के लिए उसे समय और स्थान चाहिए। उनके पास एक मजबूत और दृढ़ चरित्र है, और वह अपनी संपत्ति का बहुत अभिभावक है, यही कारण है कि प्रारंभिक सामाजिककरण और प्रशिक्षण आवश्यक है।




सूखने वालों में 62 सेमी की ऊंचाई है, यह महिलाओं में 58 सेमी है। औसत वजन पुरुषों के लिए 25-30 किलो और महिलाओं के लिए 20-25 किलो के बीच होता है।

ट्रफल हमेशा काला होता है और कान त्रिभुज होते हैं, बहुत बड़े और लंबवत नहीं होते हैं। सभी किस्मों में बाल प्रचुर मात्रा में, तंग और अच्छे बनावट के होना चाहिए। इसका मतलब है, Groenendael के मामले में भर्ती कराया गया है केवल काले लबादा जैन - यह चेहरा और लंबे समय तक शरीर के बाकी पर कम है। ब्लैक मास्क के साथ मालिंस के लिए केवल कार्बन रेड (ब्लैक टिप के साथ कुछ बाल)। लाल कार्बन और कार्बन ग्रे एक काला नकाब के नीचे, Tervuren के लिए और कार्बन के निशान, मुख्य रूप से थूथन और पूंछ पर, Laekenois के लिए के साथ लाल। सभी किस्मों के लिए सील और उंगलियों पर थोड़ा सा सफेद सहन किया जाता है।

दौड़ के कौशल के रूप में, चरवाहा कुत्ते के रूप में अपने मूल कार्य को हटाने के लिए, इसकी विभिन्न किस्मों को परंपरागत रूप से गार्ड कुत्तों और रक्षा के रूप में उपयोग किया जाता है। हाल के दिनों में बेल्जियम चरवाहा मुख्य खेल दौड़ में से एक बन गया है और इसकी विभिन्न किस्मों का उपयोग चपलता और कैनक्रॉस में व्यापक रूप से किया जाता है। मालिंस किस्म आजकल ओसीआई (अंतर्राष्ट्रीय कुत्ते आज्ञाकारिता) और कई प्रशिक्षकों द्वारा खेल के काम के लिए बहुत सराहना की जाती है।

आप https://ceppb.es/ स्पेनिश क्लब बेल्जियन शेफ़र्ड डॉग की वेबसाइट पर बेल्जियन शेफ़र्ड बारे में सभी जानकारी और एफसीआई fci.be/uploaded_files/015g01-es.doco की वेबसाइट पर चार किस्मों पा सकते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहरचूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहर
बेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नामबेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नाम
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
बेल्जियम ग्रिफॉनबेल्जियम ग्रिफॉन
बेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्लबेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्ल
बेल्जियम चरवाहा मालिंसबेल्जियम चरवाहा मालिंस
बेल्जियम शेफर्ड पिल्ला में डायरिया फिगेटिडा हैबेल्जियम शेफर्ड पिल्ला में डायरिया फिगेटिडा है
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
बेल्जियम शेफर्डबेल्जियम शेफर्ड
» » बेल्जियम चरवाहा, एक में चार
© 2022 TonMobis.com