कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल

फ्रांसीसी बुलडॉग एक प्यारा साथी है। सामान्य रूप से बुलडॉग की प्रतिष्ठा के बावजूद, यह नस्ल काफी सहिष्णु है और आम तौर पर अजनबियों के साथ मिलती है। इस जानवर के लिए बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है और चूहों के शिकार में खड़ा है। यह कुत्ता ठंडा या मध्यम जलवायु के लिए सबसे उपयुक्त है।

फ्रेंच बुलडॉग

इसकी गंभीर अभिव्यक्ति के बावजूद, फ्रेंच बुलडॉग मजाकिया, मजेदार, मित्रवत और भरोसेमंद है। फ्रांसीसी बुलडॉग पिल्ले विशेष रूप से चंचल हैं, और गेंद का पीछा करना उनके जुनूनों में से एक है। फ्रांसीसी बुलडॉग बहुत जिद्दी है और ट्रेन करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन वह आश्चर्यजनक रूप से संवेदनशील भी है, याद करता है कि वह क्या सीखता है, और सिद्धांतों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देता है, वह धीरज है, प्रशिक्षण में लगातार है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की पृष्ठभूमि क्या है?

फ्रांसीसी बुलडॉग वास्तव में 1800 के दशक के मध्य में इंग्लैंड में पैदा हुआ था। यह अंग्रेजी बुलडॉग के लघु संस्करण के रूप में पैदा हुआ था, फिर फ्रांसीसी टेरियर के साथ पार हो गया। इस नस्ल के लोकप्रिय संकर फेंगल (फ्रेंच बुलडॉग और बीगल मिक्स) और फ्री-लांस (फ्रेंच और अंग्रेजी बुलडॉग का मिश्रण) हैं।

फ्रेंच बुलडॉग की विशेषताएं क्या हैं?

वे गोल कुत्ते, बड़े कान और पग नाक के साथ ठोस कुत्ते हैं। नस्ल मानकों के अनुसार स्वीकार्य रंगों में सफेद, झींगा, टैब्बी और सफेद पंख या टैब्बी के साथ शामिल हैं। हालांकि, ये कुत्ते कई अन्य रंगों में पाए जा सकते हैं। वे ऊंचाई में लगभग 12 इंच माप सकते हैं और आधिकारिक वजन वर्ग 19-22 पाउंड और 22-28 पाउंड हैं।

BulldogFrances3

देखभाल और भोजन कैसे होना चाहिए फ्रेंच बुलडॉग कुत्ते के?

फ्रेंच बुलडॉग नस्ल के कुत्तों के लिए सबसे अच्छा आहार गोमांस, गेहूं, जई और चुकंदर लुगदी शामिल है। ये कुत्तों आमतौर पर अधिक वजन से पीड़ित होते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें अधिक मात्रा में न लें। इस नस्ल को बनाए रखना बहुत आसान है, कभी-कभी ब्रशिंग ठीक रहेगी। इस नस्ल के लिए नियमित जांच-पड़ताल विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती है।




BulldogFrances2

फ्रांसीसी बुलडॉग थोड़ा जिद्दी है, लेकिन दृढ़ता और स्थिरता के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है। इस नस्ल के कुछ कुत्तों को शिक्षित करने में धीमा है। फ्रांसीसी बुलडॉग को प्रतिदिन दैनिक चलने और खेलने के सत्र की आवश्यकता होती है। यह महत्वपूर्ण है कि गर्म होने पर बहुत ज्यादा मांग न करें, क्योंकि वे अधिक गरम हो सकते हैं और हिला सकते हैं।

फ्रेंच बुलडॉग कुत्तों के लिए क्या आवास उपयुक्त है?

एक कुत्ता एक प्रकार का कुत्त फ्रेंच जब तक वे अत्यधिक तापमान के संपर्क में नहीं आते हैं, तब तक अंदर या बाहर रह सकते हैं। वे अच्छे विभाग कुत्ते हैं।

व्यवहार कैसे हैं फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल कुत्तों वाले सोशल?

फ्रांसीसी बुलडॉग उन्हें कंपनी के लिए बहुत जरुरत है, और एक व्यक्ति के साथ घनिष्ठ बंधन विकसित करना पड़ता है। हालांकि, यह अजनबियों समेत दूसरों के साथ मिलकर जाता है। वे अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, लेकिन सभी कुत्तों की तरह, कुछ पुरुष अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता दिखा सकते हैं। बड़े बच्चों के साथ दौड़ बेहतर हो जाती है।

BulldogFrancesNinos

फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल के कुत्ते क्या बीमारियां कर सकते हैं?

समस्या है कि दौड़ के कुत्ते हो सकता है फ्रांसीसी बुलडॉग वे थायराइड की समस्याएं हैं। आपका पशुचिकित्सक सबसे अच्छा उपचार निर्धारित कर सकता है।

इस नस्ल के प्रजनन में उत्पन्न होने वाली बीमारियों और स्थितियों में वॉन विलेब्रैंड रोग, थायरॉइड रोग, मुलायम ताल या क्लेफ्ट, पीठ और रीढ़ की हड्डी के विकार, और आंख की समस्याएं शामिल हैं। एक साथी चुनते समय कुत्तों को पार करने के लिए इन और अन्य समस्याओं से बचने के लिए जांच की जानी चाहिए। इस नस्ल के कुत्तों के प्रजनन के लिए कृत्रिम गर्भाधान अक्सर आवश्यक होता है, और प्रसव के दौरान सीज़ेरियन वर्ग अक्सर आवश्यक होते हैं, क्योंकि पिल्ले के बहुत बड़े सिर होते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैं
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
फ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेताफ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेता
फ्रांसीसी बुलडॉग में बहुत सारे कफ हैं और खा नहीं सकते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में बहुत सारे कफ हैं और खा नहीं सकते हैं
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
फ्रांसीसी बुलडॉग नेओस्पोरा कैनिस के साथ निदान कियाफ्रांसीसी बुलडॉग नेओस्पोरा कैनिस के साथ निदान किया
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग नहीं खाता है और पसलियों का हिस्सा हैफ्रांसीसी बुलडॉग नहीं खाता है और पसलियों का हिस्सा है
फ्रांसीसी बुलडॉग मेरी कॉल पर प्रतिक्रिया नहीं करता हैफ्रांसीसी बुलडॉग मेरी कॉल पर प्रतिक्रिया नहीं करता है
फ्रांसीसी बुलडॉग की आंखों में एक सफेद धूमधाम हैफ्रांसीसी बुलडॉग की आंखों में एक सफेद धूमधाम है
» » कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
© 2022 TonMobis.com