फ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेता

फ्रांसीसी बुलडॉग कहां से आया है?

फ्रांसीसी बुलडॉग इंग्लैंड में एक लघु बुलडॉग के रूप में बनाया गया था, और नॉटिंघम शहर के फीता कारीगरों में बहुत लोकप्रिय हो गया। जब इन श्रमिकों ने बेहतर नौकरी के अवसरों की तलाश में फ्रांस में प्रवास करना शुरू किया, तो वे उनके साथ अपने छोटे बुलडॉग लेने में संकोच नहीं करते थे। जल्द ही वे अमेरिकियों द्वारा खोजे गए, जो इस दौड़ से प्यार करते थे, जिसे उन्होंने "फ्रेंच" नाम दिया था।

 होने का आपका तरीका

फ्रांसीसी बुलडॉग अन्य कुत्तों, चंचल, सक्रिय, और अपने परिवार के साथ बहुत सुरक्षात्मक के साथ एक बहुत ही दोस्ताना कुत्ता है।

यदि आवश्यक नहीं है तो वह छाल नहीं करेगा, लेकिन यदि आवश्यक हो तो वह अपने जीवन के साथ खुद की रक्षा करेगा।

शिक्षित करना बहुत आसान है लेकिन यह एक बहुत जिद्दी और जिद्दी कुत्ता भी है। दृढ़ रहें और जब उसे शिक्षित करने की बात आती है तो उसके साथ बहुत धैर्य रखें।

क्या आपने उसके साथ कुत्ते शिक्षा कक्षाओं में भाग लेने की कोशिश की है? निश्चित रूप से आपके पास एक अच्छा समय है!

फ्रांसीसी बुलडॉग बच्चों के साथ एक परिवार के लिए एक आदर्श कुत्ता है। उनके साथ एक अच्छा समय होगा और वे कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण बंधन बनाएंगे।

फ्रेंच का स्वास्थ्य

फ्रांसीसी बुलडॉग की जीवन प्रत्याशा 11 से 14 साल की है यदि उचित देखभाल की जाती है।

यदि वर्ष पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड नहीं है तो यह वर्ष के सबसे गर्म महीनों में गर्मी के स्ट्रोक का सामना करना पड़ता है। अपनी फ्रेंच को छाया में रखें, और पानी का एक कटोरा लाने के लिए मत भूलना और सुनिश्चित करें कि आप समय-समय पर छोटी मात्रा पीते हैं। उन्हें बहुत गर्म होने पर कभी भी बड़ी मात्रा में पानी पीना न दें।




यदि यह गर्म है, तो उसके साथ चलने के लिए कूलर घंटों का लाभ उठाएं। 15/20 मिनट के कुछ पैदल चलने के साथ प्रत्येक व्यक्ति आपको आकार में रखने के लिए पर्याप्त होगा।

यह मत भूलना कि फ्रेंचज़ अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं, इसलिए कम गर्म महीनों में जब आप अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं तो पार्क में आपका अच्छा समय हो सकता है।

स्वच्छता

कुछ समय पहले हमने पड़ोस में सबसे सुंदर होने के लिए अपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल करने के तरीके के बारे में हमारे ब्लॉग पर बात की थी।

आप अपने गुना, आंखें, कान, दांत और अधिक चीजों को साफ करने के बारे में कुछ सुझाव देख सकते हैं यहां .

आहार का समय

यदि आपके पास फ्रांसीसी बुलडॉग है तो आप इस बात से सहमत होंगे कि वे छोटे ग्लुटन हैं और आपको अपनी उंगलियों पर जो छोड़ते हैं उससे बहुत सावधान रहना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने वजन के अनुसार अपने सामान्य भोजन के निर्माता द्वारा अनुशंसित राशि हर दिन खाते हैं, और यदि आप आमतौर पर कई अतिरिक्त उपहार देते हैं तो थोड़ा कम भी। राशि को दो दैनिक सर्विंग्स में विभाजित करने की भी सलाह दी जाती है।

बेहतर साथ!

फ्रांसीसी बहुत मिलनसार कुत्ते हैं जिनके पास अकेले होने के लिए कुछ भी अच्छा नहीं है। अगर वे कंपनी के बिना बहुत घंटे बिताते हैं तो उन्हें तनाव होने की संभावना है।

याद रखें कि हमारे देखभाल करने वाले भी आपके कुत्ते के लिए दिन की देखभाल करते हैं यदि आप घर से दूर दिन बिताते समय साथ रहना चाहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
फ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैं
फ्रांसीसी बुलडॉग में बहुत सारे कफ हैं और खा नहीं सकते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में बहुत सारे कफ हैं और खा नहीं सकते हैं
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
फ्रांसीसी बुलडॉग नेओस्पोरा कैनिस के साथ निदान कियाफ्रांसीसी बुलडॉग नेओस्पोरा कैनिस के साथ निदान किया
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग नहीं खाता है और पसलियों का हिस्सा हैफ्रांसीसी बुलडॉग नहीं खाता है और पसलियों का हिस्सा है
फ्रांसीसी बुलडॉग मेरी कॉल पर प्रतिक्रिया नहीं करता हैफ्रांसीसी बुलडॉग मेरी कॉल पर प्रतिक्रिया नहीं करता है
फ्रांसीसी बुलडॉग की आंखों में एक सफेद धूमधाम हैफ्रांसीसी बुलडॉग की आंखों में एक सफेद धूमधाम है
मेरी फ्रांसीसी बुलडॉग को उसकी त्वचा पर स्कैब्स और घाव हो गए हैंमेरी फ्रांसीसी बुलडॉग को उसकी त्वचा पर स्कैब्स और घाव हो गए हैं
» » फ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेता
© 2022 TonMobis.com