कुत्ते के हिचकी निकालें

कुत्ते के हिचकी निकालें

कई लोगों ने AnimalExpert से हमसे संपर्क किया है "मेरे कुत्ते के हिचकी है, Iquest- मैं क्या कर सकता हूँ?"या सीधे"कुत्ते में हिचकी का इलाज कैसे करें"कभी-कभी यह अक्सर खुद को प्रकट करता है और यह मालिकों को डराता है।

कुत्तों में हिचकी उसी तरह होती है जैसे लोगों के मामले में, यह लगभग है डायाफ्राम के अनैच्छिक संकुचन और छोटी आवाज़ों द्वारा पहचाना जाता है जैसे "हिप-हिप"।

यदि आपको आश्चर्य है कि कुत्तों को हिचकी क्यों मिलती है, तो आप सही जगह पर प्रवेश कर चुके हैं। सिद्धांत रूप में यह ऐसा कुछ नहीं है जो हमें चिंता करे, हालांकि यदि यह बनी रहती है तो हमें कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। इसके बारे में अधिक जानने के लिए ExpertoAnimal की सलाह का पालन करें कुत्ते से हिचकी हटा दें.

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते से legañas को कैसे हटाएं
सूची

पिल्ले कुत्तों में हिचकी

यदि आपके पिल्ला कुत्ते को कभी-कभी हिचकी पड़ती है, तो शांत, यह सामान्य है। यह युवा कुत्ते हैं जो इस छोटी परेशानी से पीड़ित हैं।

एक पिल्ला के रूप में संवेदनशील जानवर होने के नाते यह पूरी तरह से समझ में आता है कि पूरा घर चिंतित है और सच यह है कि यदि यह लंबे समय तक जारी रहता है या लगातार दोहराया जाता है तो सबसे उपयुक्त होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ.




पिल्ले कुत्ते जिनके पास इस समस्या को विकसित करने की अधिक प्रवृत्ति है, वे सुनहरे कुत्ते, चिहुआहुआ और पिंसर हैं।

पिल्ले कुत्तों में हिचकी

वयस्क कुत्तों में हिचकी के सबसे आम कारण

यदि आपके कुत्ते के हिचकी लगातार हैं या यदि आप यह जानने के बारे में अधिक चिंतित नहीं हैं कि ऐसा क्यों होता है, तो हिचकी के सबसे आम कारणों की समीक्षा करें, इस तरह, उनके पुन: प्रकट होने से बचने के लिए प्रयास करना आसान होगा:

  • बहुत जल्दी भोजन करना कुत्तों में हिचकी का मुख्य कारण है, लेकिन परिणाम यहां समाप्त नहीं होते हैं, अगर भविष्य में आपके कुत्ते की इस आदत में गैस्ट्रिक टोरसन जैसे गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • ठंडा एक और कारक है जो हिचकी को बढ़ावा देता है। विशेष रूप से चिहुआहुआ जैसे कुत्तों जो अधिक आसानी से भड़कते हैं वे हिचकी से पीड़ित होते हैं।
  • एक और कारण जो हिप्पो की उपस्थिति का अनुमान लगा सकता है वह एक बीमारी का सामना करना है। इन मामलों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात पशु चिकित्सक के पास जाना और किसी भी प्रकार की स्थिति को रद्द करना है।
  • आखिरकार कुत्तों में डर और तनाव जैसे कारक हिचकी भी ट्रिगर कर सकते हैं।
वयस्क कुत्तों में हिचकी के सबसे आम कारण

कुत्ते से हिचकी को कैसे हटाएं

आप पहले बिना हिचकी को हल नहीं कर सकते हैं कारणों की पहचान करें जो इसका कारण बनती हैं . पिछले खंड को पढ़ने के बाद आप समस्या को कम या कम कर सकते हैं और केवल तभी हम कार्य कर सकते हैं:

  • यदि आपका कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो आपको अपने सेवन की नियमितता को संशोधित करना चाहिए। एक शॉट में सभी भोजन की पेशकश करने के बजाय, इसे पचाने में आसान बनाने के लिए इसे दो या तीन में विभाजित करें। खाने के दौरान और बाद में थोड़ा व्यायाम या उत्तेजना से बचें।
  • यदि आप मानते हैं कि यह ठंड का परिणाम है, तो सबसे स्मार्ट विकल्प आपको कुत्ते के कपड़ों से गर्म करना है और साथ ही अपने आप को आरामदायक और गर्म बना देना है। यदि आप अतिरिक्त चाहते हैं तो गर्मी स्थिर रखने के लिए आप थर्मल बिस्तर प्राप्त कर सकते हैं।
  • उन मामलों के लिए जहां हिचकी के कारण के बारे में संदेह हैं, बीमारी से निपटने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है।
कुत्ते से हिचकी को कैसे हटाएं

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के हिचकी निकालें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता अब खाना नहीं चाहता है और हिचकी हैकुत्ता अब खाना नहीं चाहता है और हिचकी है
कीटाणुशोधन स्प्रे के साथ अपने कुत्ते का विषाक्तताकीटाणुशोधन स्प्रे के साथ अपने कुत्ते का विषाक्तता
मेरा कुत्ता बेकार है और एक टहलने हैमेरा कुत्ता बेकार है और एक टहलने है
फॉक्स टेरियर कूदता है जैसे कि उसके पास हिचकी थीफॉक्स टेरियर कूदता है जैसे कि उसके पास हिचकी थी
मेरा पिल्ला पानी से पराजित करता हैमेरा पिल्ला पानी से पराजित करता है
मेरे पिल्ला में थोड़ा दस्त हैमेरे पिल्ला में थोड़ा दस्त है
परेशानी के साथ पूडल पहले से ही तंत्रिका tics प्रस्तुत करता हैपरेशानी के साथ पूडल पहले से ही तंत्रिका tics प्रस्तुत करता है
पेरिता कई दिनों के लिए हिचकी हैपेरिता कई दिनों के लिए हिचकी है
बेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता हैबेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता है
मेरा छोटा कुत्ता बहुत रो रहा हैमेरा छोटा कुत्ता बहुत रो रहा है
» » कुत्ते के हिचकी निकालें
© 2022 TonMobis.com